चेहरे के शेप से जाने उनकी ये एक ख़ास बात Face Shape Reading Astrology

चेहरे की बनावट से जानें भविष्य Chehare ke Shape Se Jane Swabhaw

चेहरे के शेप चेहरे के शेप – जैसे कि आप जानते ही है की व्यक्ति का चेहरा उसके व्‍यक्तित्‍व का आईना होता है। जिस तरह से हम किसी से मिलने पर उसके चेहरे के एक्सप्रेशन से उसके मूड का अंदाजा लगा सकते है ठीक उसी तरह   समुद्रशास्‍त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति का चेहरा उसकी लाइफ और पर्सनेलिटी के बारे में काफी कुछ बता सकता है। आज हम इसी इंट्रेस्टिंग टिप्स पर बात करने जा रहे है तो आइए जानते है आपके चहरे का शेप आपके बारे में क्या बताता है.

ऊंचे माथा Face Forehead Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार जिन महिलाओं का माथा ऊंचा होता है कहा जाता है की ऐसी महिलाये बहुत अधिक किस्मत वाली होती है. इन महिलाओं में सबसे बड़ी खूबी होती है की इनके अंदर हर चीज को हासिल करने की क्षमता होती है। ऐसी महिलाये अपने पार्टनर के लिए बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली होती है ये अन्य महिलाओं की मुक़ाबके बहुत ज्यादा शार्प माइंडेड और आर्थिक रूप से भी धनि होती है.

चपटा माथा Face Forehead Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार जिन महिलाओं का माथा चपटा होता है उन महिलाओं पर भगवान की बहुत अधिक कृपा रहती है. ऐसी महिलाये हर सिचुएशन का डट कर और निडरता के साथ मुकाबला करने वाली होती है ये अगर चाहे तो इन्हें हर चीज में आसानी से जीत हासिल हो सकती है.

छोटा माथा Face Forehead Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार जिन महिलाओं का माथा छोटा होता है कहा जाता है की ये दिल की बहुत ही साफ होती हैं। ये अपने मन में कोई भी बात छुपाकर नहीं रखती है दूसरों की लाइफ में क्या चल रहा है इसमें दिलचस्पी लेने की बजाय ये खुद की लाइफ को एंजॉय करना पसंद करती है ये दूसरों से पहले अपने और अपने से जुड़े लोगो की खुशियों का ध्यान रखने वाली होती है. इनका मानना है की अगर ये खुद खुश होंगे तभी दूसरों को भी खुश रख पाएंगे।

रेक्‍टेंग्‍यूलर फेस Face Reading Astrology

जिन महिलाओं का फेस रेक्टेंग्यूलर शेप में होता है समुद्रशास्त्र अनुसार ऐसी महिलाये अपनी लाइफ में बहुत ज्यादा प्रैक्टिकल होती है। ये अपने हर काम को परफेक्ट तरीके से करना पसंद करती है. ये जिस करियर को अपने लिए चुनती है उसमे अपनी काबिलियत से सफलता हासिल करती है और अपने घर-परिवार की जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभाती है.

चौकोर चेहरा Face Forehead Astrology

समुद्रशास्त्र अनुसार जिन महिलाओं का चेहरा चौकोर शेप का होता है वो बहुत ही इंटेलीजेंट और एक्टिव किस्म की होती है। कोई भी गलत काम और झूठ इन्हे बिलकुल भी बर्दास्त नहीं होता है अगर इन्हे आस- पास कुछ गलत होता दिख जाय तो ये चुप नहीं बैठ सकती है अपनी फैमिली ‌‌‌‌को सप्पोर्ट और प्रोटेक्ट करना इन्हे अच्छी तरह से आता है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

ट्रैंगल शेप का चेहरा Face Forehead Astrology

जिन महिलाओं का चेहरा ट्रैंगल शेप का होता है समुद्रशास्त्र अनुसार ऐसी महिलाएं बेहद खूबसूरत मानी जाती है खूबसूरत होने के साथ ही ये बहुत अधिक क्रिएटिव किस्म की भी होती है। अपनी लाइफ में इन्हे नई-नई चीजें करना और आजमाना अच्छा लगता है. गलत बात पर इन्हें जल्दी गुस्सा भी आ जाता है लेकिन   ये फिर जल्दी मान भी जाती है। हर काम को ये बड़ी ही ख़ूबसूरती के साथ करती है जिस कारण इन्हे समाज में खूब वाहवाही मिलती है.