Diwali mahasanyog 2018 दीपावली त्रिग्रही महासंयोग राशियों पर असर

दीवाली पर 4 राशियाँ होंगी मालामाल Deepawali trigrahi mahasanyog effect zodiac

Diwali mahasanyogDiwali Mahasanyog- कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि के दिन संध्याकाळ के समय स्थिर लग्न में माता लक्ष्मी का पूजन किया जाता है इस बार दिवाली का पावन पर्व 7 नवंबर बुधवार को है। ज्योतिष शास्त्र की माने तो ऐसा माना जा रहा है की दीपावली पर 400  साल बाद शुक्र, चंद्रमा और सूर्य तुला राशि में होंगे. इन तीनो ग्रहों का एक साथ इस स्थति में होना बेहद शुभ संयोग माना जाता है। अब कोई ग्रहों का ऐसा संयोग बनता है तब माना जाता है की इसका प्रत्येक राशि परपड़ता है आज हम आपको ऐसी 4 राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिन पर इस त्रिग्रही संयोग के चलते मां की विशेष कृपा बरसने वाली है| यानि इन राशियों के जातको को अचानक कोई बड़ा धनलाभ होने की संभावना है.

मेष राशि aries zodiac

ज्योतिष अनुसार ऐसा कहा जा रहा है की इस बार दिवाली पर बन रहे इस त्रिग्रही शुभ संयोग के चलते मेष राशि के जातको के लिए आने वाला समय बेहद शुभ है. माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा आपको मिलने वाली है बिज़नेस से जुड़े लोगो को उनके हर काम में सफलता मिलने वाली है इस दीवाली आपके कोई नयी प्रॉपर्टी या गाड़ी खरीदने के योग बनेगे.

कर्क राशि cancer zodiac

कर्क राशि के जातको में मंगल इस समय अष्टम भाव में होगा जो की बेहद ही लाभदायक होता है ज्योतिष की माने तो 400 सालों बाद बन रहे इस त्रिग्रही महासंयोग के कारण कर्क राशि के जातक फायदे में रहने वाले है घर परिवार में सभी रुके हुए कार्य एक एक करके पूरे होते चले जाएंगे माता लक्ष्मी की असीम कृपा से आपको व्यापार में अचानक कोई बड़ा लाभ हो सकता है. जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता और भी अधिक मजबूत होगा साथ ही आपको संतान पक्ष से भी लाभ मिलने के प्रबल योग बना रहे है.

धनु राशि Sagittarius zodiac

धनु राशि में मंगल इस समय तृतीया भाव में होगा जो की इस राशि के जातको के लिए शुभ संयोग बना रहा है धनु राशि के जातको को इस दिवाली संतान सुख में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता मिल सकती है ग्रहो के त्रिग्रही संयोग के चलते आपको अचानक धनलाभ भी हो सकते है अर्थात माँ लक्ष्मी जी की कृपा आप पर बरषने वाली है. यह भी कह सकते है की ये दिवाली आपके लिए कई मायनो में शुभ साबित होगी.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मीन राशि Pisces Zodiac

दिवाली पर बन रहे इस त्रिग्रही महासंयोग के चलते मंगल मीन राशि के द्वादस भाव में होगा जो की धनेश और भावेश होने के कारण ये शुभ फल देने वाला होगा. धनतेरस से ही मीन राशि के जातको को धनलाभ होता दिखाई देगा कार्यक्षेत्र में आपको आपकी मेहनत के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे माँ लक्ष्मी की कृपा से आपको जल्द ही धनलाभ होगा दीपावली का ये त्यौहार आपके लिए घर-परिवार के मामले में कोई शुभ समाचार ला सकता है संतान पक्ष की ओर से भी आपको अच्छे समाचार प्राप्त होने के योग बनेगे.