धनु राशि 2020 सबसे बड़ी खुशखबरी Dhanu Rashi Sagittarius Horoscope 2020

धनु राशि 2020 साल की 5 बड़ी खुशखबरी Sagittarius Horoscope 2020

धनु राशिधनु राशि- वैदिक ज्योतिष अनुसार संपूर्ण राशिचक्र को कुल 12 राशियों में बांटा गया है और व्यक्ति का जन्म किसी न किसी राशि के अंतर्गत ही होता है इन 12 राशियों के स्वामी ग्रह भी अलग अलग होते है जिसके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके आने वाले कल के बारे में अनुमान लगाया जाता है. आज इस वीडियो में हम आपको धनु राशि के लोगो के स्वभाव और साल 2020 में इस राशि के जातको के लिए करियर, आर्थिक स्तिथि, प्रेम जीवन, शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में क्या है बड़ी खुशखबरी इस बारे में बात करेंगे.

धनु राशि के लोगो का स्वभाव Sagittarius Horoscope 2020

धनु राशि के जातक बेहद आज़ाद खयालो और नेकदिल होते हैं। धार्मिक प्रवर्ति के साथ-साथ ये बहुत अधिक इंटेलीजेंट भी होते है. इस राशि के अधिकतर जातक ईमानदार, सच्चे, विश्वास के योग्य होते है हालाँकि कभी कभी ये उत्तेजित भी हो जाते है लेकिन इनका ये क्रोध गलत बातो के लिए ही होता है धनु राशि के जातक प्रभावशाली व्यक्तित्व और आशावादी विचारधारा के मालिक होते है.  ये बातो को स्पष्ट तरीके से कहने में यकीन रखते है. समय और परिस्तिथि के अनुसार कभी-कभी इनके व्यवहार में कठोरता भी देखने को मिलती है. ना तो ये प्यार में दिखावा करते है और न ही इन्हे प्यार में दिखावा करने वाले लोग पसंद आते है. इन्हें देश विदेश की सैर और पर्यटक स्थलों पर घूमना बेहद पसंद होता है लाइफ में रोमांस और रोमांच दोनों को ये जरूरी समझते है.

2020 धनु राशि के जातको के लिए करियर में नयी बुलंदियों को छूने का होगा. इस वर्ष आप करियर में नयी रणनीति के चलते बेहतर लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आप अपने कामो से सीनियर्स सहकर्मी व बॉस को खुश करने की पूरी कोशिश करेंगे वही आपके द्वारा की गयी ये कोशिश रंग लाएगी और आपके काम करने की कला को सराहना मिलेगी. कहीं न कहीं आगे चलकर आपकी तरक्की का कारन भी बनेगी. आमदनी के अच्छे और एक से ज्यादा स्रोत जुटाने में भी आप सफल रहेंगे. यदि इस वर्ष आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो सूझबूझ के साथ फैसला करे ताकि सफलता आपके कदम चूमे. कुछ पुराने और अधूरे पड़े काम भी सफल होने की संभावना है

ये साल धनु राशि के विद्यार्थियों के लिए बेहतर शुरुआत के साथ दस्तक देगा.  अपनी मेहनत के बल पर आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा मुकाम प्राप्त करेंगे मानसिक रूप से भी आप इस वर्ष फिट रहेंगे और पढाई पर पूरी तरह से फोकस करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में कई चुनोतिया भी आपके सामने आएगी जिन्हे आप अपने टैलेंट और मेहनत से पार कर लेंगे. कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों ले लिए समय आशातीत सफलता का रहेगा.

साल 2020 इस वर्ष आप जितना अधिक परिश्रम करेंगे आपकी आर्थिक स्तिथि उतनी ही मजबूत बनेगी अर्थात आपके द्वारा किये गए प्रयास आपको अच्छा धनलाभ कराएँगे. हालांकि धन सम्बन्धी किसी भी तरह का निवेश करने से पहले सोच विचार कर लें। कुछ अप्रत्याशित खर्च भी आपके समक्ष आएंगे लेकिन आप सही मार्गदर्शन और अपनी सूझ बूझ से इन खर्चो से आसानी से निपटने में कामयाब रहेंगे. इस वर्ष धन का प्रवाह अच्छा रहेगा किसी को पैसे देने से पहले विचार कर लें.

यह वर्ष पारिवारिक जीवन और प्रेम सम्बन्धो के लिए संतोषजनक रहेगा. परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। पारिवारिक सुख आपको प्राप्त होगा और घर परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के चलते घर में मेहमानो का आगमन बना रहेगा. ये साल लवर्स के लिए काफी सुकून दायक साबित होगा. प्रेम सम्बन्धो में गहराई के साथ साथ रोमांस बढ़ेगा. प्रेमी जोड़े एक दूसरे को खुश रखने के लिए कोई बड़ा सरप्राइज प्लान कर सकते है. रिलेशनशिप में रह रहे जातको के रिश्ते में मजबूती आएगी.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

ये साल स्वास्थ्य के लिहाज से उत्तम रहेगा. वे जातक जो किसी पुरानी बीमारी के चलते परेशां थे उनके स्वास्थ्य में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे. जिस कारन आप पहले की अपेक्षा स्वयं को अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने खान-पान सम्बन्धी आदतों को संतुलित रखे तो बेहतर स्वास्थ्य का तोहफा प्राप्त कर सकते है.