धनु राशिफल 2020 | Dhanu Rashi 2020 Rashifal | Sagittarius Horoscope 2020

धनु वार्षिक राशिफल 2020 Sagittarius Horoscope Prediction 2020

आज हम आपको बताएँगे धनु राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2020. इसमें हम जानेंगे धनु राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी और उनके स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2020 में.

धनु राशिफल Sagittarius Horoscope – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

धनु राशि प्रतीक – धनुष उठाए हुए

राशि स्वामी- बृहस्पति, अग्नि तत्व, सतोगुणी, अल्पकामी, उष्ण प्रकृति, दृढ़ शरीर

धनु मित्र राशि:- मेष व सिंह

धनु अनुकूल रत्न:- पुखराज

धनु शुभ रुद्राक्ष:- पांच मुखी रुद्राक्ष

धनु शुभ दिन:- वृहस्पतिवार

धनु अनुकूल देवता:- भगवान विष्णु जी

लकी नंबर – 3

लकी रंग –लाल और पीला रंग.

धनु अनुकूल तारीखें:- 3, 12, 30

धनु व्यक्तित्व:- गुणग्राही प्रवृति, अध्ययनप्रियता

नु सकारात्मक तथ्य: बुद्धिवादी, तर्क, लक्ष्य प्राप्ति की और सचेष्ट

धनु राशि स्वभाव –

धनु राशि का स्वामी गुरु ग्रह है। इस राशि के लोग काफी इमोशल होने के साथ ही हिम्मती और साहसी स्वभाव के होते हैं. इन्हे बिना मतलब के दिखावा करने वाले लोग बिलकुल भी पसंद नहीं होते. ये  लोगों की बातों में कम आते हैं और अपने दिल की सुनते हैं। धनु राशि के लोग बड़े ही दिल वाले होते हैं। जो लोग इनके साथ बुरा व्यवहार भी करते हैं, उन्हें भी कुछ समय के बाद ये खुद ही माफ कर देते हैं और स्वयं उनकी मदद करने के लिए आगे बढ़ जाते हैं। ये समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले होते हैं. इन्हे अपने हर काम में परफेक्शन पसंद होता है इनकी सबसे बड़ी और खास खूबी है की ये अपनी गलतियों को दोहराते नहीं है. ये दिल से बहुत ही मासूम होते है जिस वजह से कभी – कभी दूसरो की छोटी – छोटी बाते भी ये जल्दी अपने दिल से लगा लेते है. ये अपने प्रत्येक कार्य को पूरी प्लानिंग के साथ करते हैं। करियर के मामले में ये बहुत ही अधिक सीरियस रहते है. और इन्हे अपने कामों को लेकर किसी पर भी डिपेंड रहना पसंद नहीं होता. प्यार की बात करें तो ये प्यार में बहुत ज्यादा ईमानदार होते है. इन्हे प्यार में किसी भी तरह का दिखावा पसंद नहीं होता. ये जब किसी से प्यार करते है तो उनके प्रति समप्रित रहते है. और उनकी जरूरतों के साथ ही उनकी भावनाओ का भी ख्याल रखते है.

धनु राशि शिक्षा भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार छात्रों के लिए यह साल बढ़िया साबित होगा। छात्रों को इस साल अपनी मेहनत से अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। साल की शुरुआत में आपको शिक्षा के क्षेत्र में मनमाफिक परिणाम मिलने के योग है। अपने लक्ष्य को पाने के लिए छात्र दृढंसंकल्प रहेंगे। वे छात्र जो उच्च शिक्षा प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें इस साल अच्छे अवसर मिलेंगे। हालाँकि हायर स्टडीज के लिए प्रयास कर रहे लोगों को ज्यादा मेहनत की जरूरत होगी। वे स्टूडेंटन्स जो लंबे समय से सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे थे। उन्हें इस साल जबरदस्त सफलता मिलने के पूर्ण योग बन रहे है. इसलिए छात्र अपने लक्ष्य पर फोकस करें और अपने प्रयासों में कमी ना आने दे. इस साल छात्र जितनी मेहनत करेंगे उतने ही अच्छे फल मिलेंगे. कुल मिलाकर छात्रों के लिए यह साल उत्तम रहेगा.

धनु राशि नौकरी – व्यवसाय भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार धनु राशि के लोगो के लिए यह साल करियर के मामले में उत्तम रहेगा. इस वर्ष आपको करियर से सम्बंधित कुछ ऐसे अवसर मिलेंगे जिनसे आपके करियर में ग्रोथ होगी। साथ ही प्रमोशन, सैलरी में वृद्धि, और मान-सम्मान भी आपको इस वर्ष मिलने वाला है. इस साल करियर में मिली सफलता में आपकी मेहनत तो होगी ही साथ ही आपको अपने भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा. इस वर्ष आप अपने करियर में आ रही परिस्थियों को भी संभालने में सफल होंगे. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग के साथ ही वरिष्ठ अधिकारी भी आप को समर्थन देंगे। वे लोग जो नई नौकरी खोज रहे हैं उन्हें भी इस वर्ष सफलता मिल सकती है. यहीं नहीं बल्कि कुछ जातको को मल्टी नैशनल कंपनी में जॉब करने का अवसर मिल सकता है।  करियर के सिलसिले में विदेश जाने के भी पूर्ण योग बन रहे हैं। धनु राशि के वे लोग जो व्यापार से जुड़ें हैं उन्हें भी इस साल करियर में सुनहरे मोके मिलेंगे. अतः इस वर्ष व्यापार में भी लाभ के अच्छे संकेत मिल रहे हैं। आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे. कुल मिलाकर करियर के मामले में यह साल अच्छा रहेगा.

धनु राशि प्रेम – विवाह भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार धनु राशि के लोगो के लिए यह साल प्रेम और वैवाहिक जीवन के मामले में अच्छा रहेगा। लव लाइफ के साथ ही इस साल आपका वैवाहिक जीवन भी मधुर रहेगा। अपने प्रेमी का प्रेम और उनका सहयोग आपको मिलता रहेगा। इस वर्ष आपको प्रेम जीवन में सुकून मिलेगा। पार्टनर के साथ कई बेहरतरीन लम्हों को जीने का अवसर मिलेगा। लव पार्टनर आपकी भावानाओं की कद्र करेंगे और आप भी उन्हें समझेंगे। अपने प्यार के रिश्ते को महत्व दें। ये आपकी प्रेम सम्बन्धो को और मजबूत बनाएगा. जिनको आप पसंद करते है उनकी ओर से भी आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल सकती है। इस वर्ष अविवाहित जातकों को प्रेम – विवाह की सौगात मिल सकती है कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह साल शानदार रहेगा।

धनु राशि पारिवारिक भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार धनु राशि के लोगो के लिए यह साल पारिवारिक मामलों में बढ़िया रहेगा.इस वर्ष घर में सुख शांति का माहौल रहेगा। साथ ही पारिवारिक परिजनों के बीच प्रेम और एकता का भाव देखने को मिलेगा। घर -परिवार में कोई मांगलिक व धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है। माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा। और आप भी इस साल कोई पारिवारिक जिम्मेदारी ले सकते है. घर में धन-संपत्ति का आगमन होगा। और साथ ही समाज में परिजनों का मान-सम्मान बढ़ेगा। आप परिजनों के साथ किसी तीर्थस्थल या फिर अन्य जगह घूमने जा सकते हैं. कुल मिलाकर यह साल पारिवरिक मामलों में आपके लिए शानदार साबित होगा।

धनु राशि आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2020

साल 2020 आर्थिक मामलों में आपके लिए बेहतरीन रहेगा. इस वर्ष आपको आकस्मिक धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। साल के उत्तरार्ध तक आपकी निजि संपत्ति में भी वृद्धि की अपार संभावना है. हालाँकि इस वर्ष आपको अपने अनावश्यक के खर्चो पर भी ध्यान देना होगा. आय बढ़ने से आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। साल का मध्य भाग धन संचय के लिए अति उत्तम रहेगा और इस दौरान आप बचत करने ने में सफल होंगे। भविष्य के लिए किया गया निवेश फायदेमंद होगा। कुल मिलाकर इस साल धनु राशि के लोगो का आर्थिक जीवन अनुकूल रहेगा.

धनु राशि स्वास्थ भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार सेहत के मामले में यह साल आपके लिए औसत रहेगा. आप एक दम फिट रहेंगे। वैसे साल के अधिकांश समय आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। लेकिन बदलते मौसम में आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा. इस साल अच्छी सेहत से ना सिर्फ आपका आत्म-विश्वास बढ़ेगा। बल्कि  मन में सकारात्मक विचार भी आएंगे। अपनी सेहत को दुरुस्त बनाकर आपको अपनी दिनचर्या में अच्छे बदलाव करने होंगे. इसके लिए आप रोजाना सुबह जल्दी उठकर योग – प्राणायाम, एक्सरसाइज या फिर रनिंग करें। कुल मिलाकर सेहत के मामले में यह साल अच्छा रहेगा.