रात 3 से 5 बजे नींद खुलने के बड़े संकेत Vastu Tips in Hindi

रात को अचानक नींद खुलने के संकेत Chanakya Niti in Hindi

Vastu Tips in HindiVastu Tips in Hindi – क्या कभी आपके साथ  ऐसा होता है कि आधी रात को आपकी नींद खुल जाती है? बहुत से लोगो की आँख अचानक रात को 3 से 5 बजे के बीच में खुल जाती है. अगर आपके  साथ भी ऐसा होता है तो समझ जाइए कि भगवान आपको क्या संकेत देना चाहते हैं और आपको ऐसे में क्या करना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की नींद 3 से 5 बजे के बीच खुलती है, तो इसके पीछे भगवान हमे किसी न किसी संकेत का इशारा देते है.  इसमें तो कोई शक नहीं कि इस दुनिया में व्यक्ति के जीवन में कोई भी चीज बेवजह नहीं होती. यहाँ तक कि व्यक्ति जब नींद में सपना भी देखता है तो उस सपने का भी कोई न कोई मतलब तो जरूर होता है. ऐसे में आज हम आपको बताएँगे कि 3 से 5 बजे के बीच नींद खुलने के बीच का कारण क्या है. तो चलिए जानते है इस समय आँख खुलने के बीच का सबसे बड़े संकेत के बारे में.

Vastu Tips in Hindi – यदि आपकी नींद रोज 3 से 5 के बीच में अचानक खुल जाती है  तो ये आदत दर्शाती है कि आप इमोशनली बहुत ज्यादा कमजोर हैं। आप बहुत ही उदार स्वभाव के है. और आप अक्सर दुसरो कि मदद के मामले में हमेशा आगे रहते है. दया भाव और भक्ति में आपकी आस्था होती है. दुसरो के सुखो के साथ ही उनके दुखो में भी शामिल होना आपकी सबसे बड़ी खूबी होती है.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

Vastu Tips in Hindi – 3 से 5 बजे तक के समय में प्रकर्ति में पॉजिटिव एनर्जी का फ्लो बहुत अधिक होता है. ये समय मन के लिए ही नहीं बल्कि हमारे स्वास्त्य के लिए भी बहुत उत्तम होता है. लेकिन कई बार हम इस संकेत को समझ नहीं पाते और पुनः सो जाते है जिस कारण इस समय का हम कोई भी लाभ नहीं उठा पाते. बल्कि 3 से 5 बजे तक का समय अमृतवीला का होता है. इस समय को इच्छा पूर्ति का समय भी माना जाता है.

ऐसा कहा जाता है कि इस समय व्यक्ति यदि सच्चे मन से भगवान, अपने इष्ट देव या जिन्हे भी वह पूजता है उनकी सच्चे मन से आराधना करे तो उसकी इच्छा बहुत जल्द ही पूरी होती है. इसलिए यदि आपकी भी नींद 3 से  5 बजे के बीच में अचानक खुल जाती है तो आप बहुत ही भाग्यशाली है. इस समय में अपने दोनों हाथ जोड़े और परमात्मा से विनती करें कि हमे ज्ञान दे. अपना आशीर्वाद हम पर बनाये रखें और हमे आगे के लिए सही रास्ता दिखाए. और हर मोड़ पर हमारे साथ रहे.