चैत्र नवरात्र इन 6 राशियों की चमकेगी किस्मत Chaitra Navratri Date 2020

चैत्र नवरात्रि किन राशियों के लिए शुभ Chaitra Navratri Date 2020

Chaitra Navratri Date 2020 Chaitra Navratri Date 2020  -प्रत्यके वर्ष नवरात्री का पर्व 4 बार मनाया जाता है. जिनमे से दो नवरात्रि गुप्त नवरात्रि होती है. और एक नवरात्रि को शरद नवरात्रि तथा दूसरी को चैत्र नवरात्रि कहा जाता है.  इस बार चैत्र नवरात्री 25मार्च से शुरू है। शास्त्रों के अनुसार इस चैत्र नवरात्रि में चार सर्वाथसिद्धि योग, एक अमृतसिद्धि योग और एक रवियोग बन रहा है। इस तरह से चैत्र नवरात्र में 6 सिद्ध योग बन रहे हैं। इन कुछ ख़ास योगो से कई राशियों की किस्मत चमकने वाली है तो चलिए जानते है आज उन राशियों के बारे में जिनके लिए यह चैत्र नवरात्रि का पवन पर्व बहुत ही शुभ रहने वाला है.

मेष राशि–

मेष राशि के जातको को भी नवरात्र के इन दिनों में विशेष लाभ मिलेगा. अपार धन की प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं. आधे अधूरे कार्य भी पूर्ण होने की संभावना है.  यदि आप स्टूडेंट हैं तो आपको कोई नई खुसखबरी मिल सकती हैं. साथ ही करियर को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते है. जो करियर को एक नई उचाई दिलाने में बहुत फायदेमंद रहेगा.

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

वृषभ राशि –

Chaitra Navratri Date 2020  -नवरात्र की लकी राशियों  में वृषभ राशि का भी स्थान है. इस दौरान आप अपने किसी लक्ष्य की प्राप्ति कर सकते है. जॉब करने वाले जातको को प्रमोशन मिलने के योग बन रहे है. परिवार के सदस्यों व मित्रों का सहयोग मिलेगा.  और पार्टनर के साथ समय व्यतीत करने के भरपूर मौके मिलेंगे.

मिथुन राशि –

इस नवरात्र मिथुन राशि के जातको पर माता रानी की विशेष कृपा होने वाली है. जीवनसाथी से आपके रिश्ते काफी अच्छे रहेंगे. साथ ही आपको पैसे कमाने के कई नए मोके मिलेंगे. नए लोगो से आपकी जान पहचान बढ़ेगी. आपके घर – परिवार में भी हसीं – खुसी का माहौल रहेगा. जिससे आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे.

सिंह राशि –

नवरात्र का यह पवन पर्व सिंह राशि के जातको के लिए भी काफी शुभ रहने वाला है. माता रानी के आशीर्वाद से आपको अपने प्रयासों पर पूरी सफलता मिलेगी. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. और आप लोगो को प्रभावित करने में सफल रहेंगे. नवरात्री के शुभ अवसर पर आपको बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है.

तुला राशि –

इस नवरात्री तुला राशि के जातको पर भी माता लक्ष्मी की दया दृष्टि बनी रहेगी.माता रानी की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. और आपके जीवन में चल रही परेशानिया धीरे धीरे दूर होंगी. आपके द्वारा बनाई गयी योजनाए सफल होंगी. और घर परिवार में उत्साह का वातावरण रहेगा.

धनु राशि-

Chaitra Navratri Date 2020  -धनु राशि के जातकों के घर में नवरात्र में मां लक्ष्मी का वास बने रहने के संकेत हैं। इस नवरात्र आपको माँ दुर्गा की विशेष कृपा प्राप्त होगी. भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। और आर्थिक तरक्की में आने वाली सभी बाधाएं जल्द दूर हो होंगी।  नौकरी की तलाश कर रहे जातको की मुराद इन नवरात्रों में पूरी हो सकती है।