नवरात्रि सपने में दिखे ये चीजे तो बदलने वाली है किस्मत Chaitra Navratri Auspicious Dream

नवरात्रि में आने वाले शुभ सपने navratri shubh ashubh sapne  

नवरात्रि नवरात्रि -आजकल नवरात्रो का बेहद ही पावन पर्व और शुभ दिन चल रहे है  9 दिनों तक चलने वाले इस पावन पर्व का शास्त्रों में बहुत अधिक महत्व है। मान्यता है की इन 9 दिनों में कि जानी वाली पूजा का फल कई गुना अधिक भक्तो को मिलता है, इसलिए लोग इन दिनों मां को प्रसन्न करने के लिए व्रत पूजा और रात्रि जागरण भी करते है जो भी लोग देवी माँ को प्रसन्न करने के लिए पूजा उपवास करते है उन्हें ये जानने की इच्छा रहती है की क्या उनकी आराधना सफल होगी या नहीं आज हम आपको कुछ शुभ संकेतों के बारें में बताने जा रहे हैं, जिनसे आपको ये पता चल सकता है की मां आपसे प्रसन्न हुई या नहीं। स्वपनशास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति को नवरात्रि के दिनों में कुछ ख़ास सपने दिखाई दे तो ये शुभ संकेत होता है तो आइये जानते है उन्ही सपनो के बारें में।

सपने में उल्लू दिखना sapne me ullu dekhna

स्वप्नशास्त्र अनुसार यदि नवरात्रि में आपको सपने में उल्लू दिखाई दे तो ये बेहद शुभ संकेत मना जाता है क्योकि सपने में उल्लू दिखने का अर्थ है की माता रानी आपकी पूजा से प्रसन्न हैं और बहुत जल्द आपके घर पर धन-संपदा और खुशियां दस्तक देने वाली है।

सपने में सांप दिखना sapne me saap dekhna

स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में साप का दिखना कई मायनो में शुभ अशुभ फल देता है लेकिन यदि नवरात्रि में सपने में सांप एक जगह बैठा हुआ दिखाई दे तो ऐसा सपना संकेत देता है की आपको जल्दी ही धन-लाभ और कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

सपने में शंख दिखाई देना sapne me sankh dekhna

शंख का सम्बन्ध पूजा पाठ से होता है कहा जाता है की इसकी ध्वनि व्यक्तो को पॉजिटिव एनर्जी से भर देती है स्वप्नशास्त्र अनुसार यदि नवरात्रि के पावन मौके पर सपने में शंख दिखाई दे तो ऐसा सपना व्यक्ति को जीवन में तरक्की मिलने के संकेत देता है. शंख की ध्वनि की तरह ही देवी मां की कृपा से आपकी ख्याति भी पूरे विश्व में गूँज सक्ति है.

सपने में कन्या देखना sapne me kanya dekhna

स्वप्न में कोई भी छोटी कन्या देखना बड़ा ही शुभ माना जाता है यद्दी नवरात्रो के दौरान कोई व्यक्ति खुद को कन्या को सिक्का देते हुआ देखता है तो इसे बहुत ही शुभ संकेत समझा जाता है, क्योंकि कन्या को साक्षात् दुर्गा जी का रूपमानकर नवरात्रो में उनकी पूजा की जाती है ये सपना संकेत देता है की देवी मां की आप पर विशेष कृपा है।

इसे भी पढ़े – जानें अपना वार्षिक राशिफल 2020

सपने में मां लक्ष्मी जी को देखना sane me maa lakshmi ko dekhna

नवरात्रि के दिनों में यदि किसी व्यक्ति को माता रानी खुद सपने में दर्शन देती है तो यह बहुत ही शुभ संकेत होता है अगर आपके सपने में मां लक्ष्मी जी दर्शन दें तो ये समझ लें कि आपको धन लाभ होने वाला है।