Career Job According Zodiac Astrology राशिअनुसार चुनें करियर जॉब

राशि से जानें किस कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता Best Career According 12 Zodiacs

Career Job According Zodiac Career Job According Zodiac -दुनिया में सफलता प्राप्त करने का सपना तो हर कोई देखता है. लाइफ को सफल बनाने के लिए आप क्या कुछ नहीं करते, ज्योतिष शास्त्र अनुसार माना जाता है कि यदि अपने भविष्य के बारेमें थोड़ा बहुत जानकारी प्राप्त कि जाय तो सफलता पाने का मार्ग आसान हो सकता है. ज्योतिश अनुसार यदि व्यक्ति अपनी राशि को ध्यान में रखकर अपने करियर का चुनाव करे तो उसे सफलता अवश्य ही मिल सकती है. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह अपनी राशि के अनुसार आप अपने कॅरियर का चुनाव करके जीवन में कामयाबी पा सकते है।

मेष राशि Aries Zodiac Career Job According Zodiac 

मेष राशि का स्वामी गृह मंगल होता है जो साहस और एनर्जी दोनों का ही करक है ज्योतिष अनुसार यदि मेष राशि के जातक सेना, वकालत, चिकित्सक, सरकारी नौकरी, राजनीति, मैनेजमेंट तथा कम्प्यूटर जैसे क्षेत्रों में अपना करियर बनाते है तो इन सभी क्षेत्रों में आप अच्छी सफलता हासिल कर सकते है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

वृष राशि Taurus Zodiac Career according Astrology

वृष राशि के जातक किस्मत के बहुत धनि होते है कला में इनकी काफी दिलचस्पी होती है इस रहस्य के जातक पेंटिंग, गायक, नृत्य, संगीत, सिनेमा, अभिनय, फैशन आदि क्षेत्रों में बड़ी सफलता हासिल करते है इनका स्वामी गृह शुक्र है जो इन्हें सुखी दाम्पत्य जीवन, यश और वैभव देता है.

मिथुन राशि Gemini Zodiac Career Path Astrology

Career Job According Zodiac – मिथुन राशि के जातक खाली बैठकर समय गवाने में यकीन नहीं रखते. ये मेहनत करने में विस्वास करते है इस राशि के जातकों को बैंक, आई टी सेक्टर, लिपिक, लेखन, मीडिया रिपोर्टर, संपादन आदि क्षेत्रों में खूब सफलता मिलती है इस राशि का स्वामी गृह बुध हमेशा इनकी बुद्धि का विकाश करता है.

कर्क राशि Cancer Zodiac Best Career Tips

कर्क राशि के जातक पॉजिटिव सोच वाले होते है. इस राशि के जातकों का स्वामी गृह चन्द्रमा है जो मन का करक होता है ऐसे जातक शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े कार्यो और सामाजिक कार्यों में प्रतिष्ठा हासिल करते है इसके अलावा इन्हें इंजीनियरिंग और कंप्यूटर से जुड़े क्षेत्रों में भी अच्छी सफलता मिलती है.

सिंह राशि Leo Zodiac Horoscope Career Astrology

सिंह राशि के जातको में काफी उत्साह देखने को मिलता है सिंह राश के स्वामी गृह सूर्य जो इन्हें सूर्य के सामान ही तेज प्रदान करते है. इस राशि के जातक राजनीती, प्रशासनिक, अधिकारी वर्ग, शासकीय, औषधि, कपड़ा, स्टेशनरी, अन्य व्यवसाय आदि से जुड़े कार्यो में सफलता हासिल करते है.

कन्या राशि Virgo Zodiac Career Path Tips

Career Job According Zodiac – इस राशि का स्वामी गृह बुध है ये हर काम को पूरी ईमानदारी के साथ करना पसंद करते है. इस राशि के जातक शिक्षक, पत्रकार, लेखक, संपादक, डॉक्टर, शोधकर्ता, कलाकार, और कम्प्यूटर आदि के क्षेत्रों में अपना करियर बना अच्छी सफलता हासिल कर सकते है.

तुला राशि Libra Zodiac Astrology and Your Career Job

तुला राशि का स्वामी गृह शुक्र होता है जो इन्हें सुंदरता और ऐश्वर्या प्रदान करता है. इस राशि के जातक   राजनीति, बैंक, टाइपिंग, लेखक, ट्रैवेलिंग, पत्रकार, मार्केटिंग जैसे कार्यक्षेत्रों में अच्छा मुकाम हासिल कर सकते है.

वृश्चिक राशि Scorpio Zodiac Best Job

वृश्चिक राशि का स्वामी गृह मंगल है जो इन्हें उत्साह और तेज़ प्रदान करता है ज्योतिष अनुसार यदि इस राशि के जातक डॉक्टर, वकील, वैज्ञानिक, जासूस, इंजीनियर, मार्केटिंग, या फिर देश सेवा जैसे क्षेत्रों में करियर बनाते है तो इन क्षेत्रों में इन्हें अच्छी सफलता प्राप्त होती है.

धनु राशि Sagittarius Career Astrology Horoscope

धनु राशि का स्वामी गृह बृहस्पति है जो सुख और ज्ञान का कारक है इस राशि के जातक बेहद ही ऊर्जावान होते है। ये अपने कॅरियर को लेकर हमेशा गंभीर रहते है। इस राशि के जातकों को उनकी राशि के अनुसार शिक्षा, लेखक, संपादक, कानून, वकालत, लेखन, दार्शनिक, प्रकाशन, आयात-निर्यात, बैंक जैसे क्षेत्रों में खूब नाम और शोहरत प्राप्त होती है.

मकर राशि Capricorn Career Job Prediction

मकर राशि का स्वामी गृह शनि है वैसे तो इस राशि के जातक हर कार्य में निपुण होते है. लेकिन बैंक,  बिजली, मशीनरी, ठेकेदारी, रेडीमेड कपड़ा, राजनीतिक, खिलौना, टूरिज्म, वैज्ञानिक जैसे कार्यों में इन्हें बहुत अच्छी सफलता मिलती है.

कुम्भ राशि Aquarius Top Career Tips

कुम्भ राशि का स्वामी गृह शनि है ज्योतिष अनुसार यदि इस राशि के जातक विज्ञान के क्षेत्र में काफी सफल होते है इसके अलावा तकनीक, उपकरण, शिक्षण, डॉक्टर, कम्प्यूटर, ठेकेदारी से जुड़े क्षेत्रों में भी सफल होते है.

मीन राशि Pisces Astrology Career Future Job Tips

मीन राशि का स्वामी बृहस्पति है। मीन राशि के जातक बहुत ही क्रिएटिव किस्म के होते है. ये कला से जुड़े क्षेत्रों में काफी प्रसिद्धि हासिल करते है इसके अलावा इस राशि के जातक डॉक्टर, लेखन, सम्पादन, टीचिंग, कोरियोग्राफी. देशसेवा से जुड़े क्षेत्रों में भी सफलता और कामयाबी हासिल करते है.