19 अप्रैल बुध ग्रह हो जायेगा अस्त 12 राशियों पर इसका क्या पड़ेगा प्रभाव Budha Asta Effect 12 Zodiacs

बुध के अस्त होने का क्या होगा राशियों पर असर Mercury Asta 2020

Budha Asta Effect 12 ZodiacsBudha Asta Effect 12 Zodiacs- जब आकाश में कोई ग्रह सूर्य से एक निश्चित दूरी के अंदर आता है तो सूर्य के तेज से वह अपनी आभा या तेज खो देता है जिस कारण वह दिखाई नहीं देता ज्योतिष में ऐसी स्थिति को उस ग्रह का अस्त होना माना जाता है। साल 2020 19 अप्रैल को सुबह 04 बजकर 51 मिनट पर बुध अस्त होने जा रहा है। बुध ग्रह के अस्त की यह स्थिति 13 मई तक रहेगी। जिसका सभी 12 राशियों पर असर पड़ेगा| तो आइये जानते है बुद्ध का अस्त होना आपकी राशि पर क्या प्रभाव डालेगा|

मेष राशि Mercury Asta 2020 Effect Aries

मेष राशि बुद्ध के अस्त होने का सबसे ज्यादा और गहरा प्रभाव आपके व्यापार पर पड़ेगा क्योंकि बिजनेस बुध ग्रह के अधीन माना जाता है। इस समय आपके व्यापार में कई उतार चढ़ाव देखने को मिलेंगे।

वृष राशि Mercury Asta 2020 Effect Taurus

बुध के अस्त होने के कारण आपकी व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान होगा। मानसिक परेशानिया और तनाव दूर होंगे। आप अपने व्यवहार और मधुर वाणी के कारण कई कार्यो में सफलता प्राप्त कर पायेंगे। कुछ नए मित्र भी बनेंगे।

मिथुन राशि Mercury Asta 2020 Effect Gemini

यह समय मिथुन राशि के जातको केलिए काफी संवेदनशील होगा। पुराने साथी के साथ सम्बन्धो में मधुरता आएगी कामकाजी लोगो को वाणी पर संयम बरतना होगा तभी कुछ लाभ हो सकता है.

कर्क राशि Mercury Asta 2020 Effect Cancer

ज्योतिष अनुसार बुध ग्रह मुख्य रूप से हमारी संवाद शैली को दर्शाता है। इसीलिए जब बुध अस्त होता है तो व्यापार से संबंधित कार्यों पर इसका सबसे ज्यादा और गहरा असर पड़ता है। कर्क राशि के जातक इस समय व्यापार में कई चुनौतियों का सामना करेंगे बिजनेस पार्टनर के साथ संबंध बिगड़ने की संभावना है.

सिंह राशि Mercury Asta 2020 Effect Leo

सिंह राशि के जातको की आर्थिक स्थिति इस समय पहले से बेहतर रहेगी। दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा. आप अपने बोलने की कला से बिजनेस में सभी को इंप्रेस कर सकेंगे। प्रेम सम्बन्धो में मधुरता आएगी.

कन्या राशि Mercury Asta 2020 Effect Virgo

बुध का अस्त होना आपके करियर और लव लाइफ दोनों को प्रभावित करेगा. आपको इन हालातो को संभालने के लिए कठिन प्रयास करने होंगे। अपनी वाणी में मधुरता बनाये रखे.

तुला राशि Mercury Asta 2020 Effect Libra

बुध के अस्त होने से आपके जीवन में शांति और खुशिया रहेगी। पारिवारिक माहौल सुखमय होगा. आप अपने करियर में कुछ नया करने की सोच सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन के आसार हैं।

 वृश्चिक राशि Mercury Asta 2020 Effect Scorpio

बुध के अस्त होने के कारण आपकी किस्मत आपपर मेहरान रहेगी किस्मत का साथ मिलेगा। नये रिश्ते की शुरुआत होगी। छात्रों का मन पढ़ाई में ज्यादा लगेगा। करियर के लिए समय चुनौतीपूर्ण होगा.

धनु राशि Mercury Asta 2020 Effect Sagittarius

इस समय आपको करियर में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होगी. लव पार्टनर के साथ बेकार की बातो में न उलझे अन्यथा हानि हो सकती है. परिजनों के साथ एक बेहतर समय व्यतीत करेंगे.

मकर राशि Mercury Asta 2020 Effect Capricorn

अस्त हुए बुध आपकी लाइफ में कड़ी चुनोतिया लेकर आएंगे खासकर करियर में आपको बेहद सतर्क रहकर कार्य करना होगा किसी के उकसावे में ना आये. लव लाइफ में कोई बड़ी खुशखबरी दस्तक दे सकती है.

कुंभ राशि Mercury Asta 2020 Effect Aquarius

कुम्भ राशि के जातको के लिए ये समय धन लाभ कमाने के कई अवसर लेकर आएगा. लेकिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण और मधुरता बनाये रखनी होगी. प्रेम जीवन संतोषजनक रहेगा।

मीन राशि Mercury Asta 2020 Effect Pisces

मीन राशि के जातको के लिए बुध का अस्त होना शुभ रहेगा आपके रूके हुए काम पूरे होंगे। पार्टनर की जरूरतों का आप ख्याल रखेंगे। प्रेम संबंधो में नयापन देखने को मिलेगा.