Best Food for Glowing Healthy Skin डाइट फ़ूड जो त्वचा में लाये निखार

ऐसे पाएं नेचुरल ग्लोइंग दमकता चेहरा 5 Food for Natural Glowing Skin

Best Food for Glowing Healthy skinBest Food for Glowing Healthy skin- साफ, दमकती त्वचा हर किसी का ख्वाब होती है अक्‍सर लड़कियों की यही चाहत होती है की उनकी स्किन नैचुरली ग्लोइंग हो. एक्सपर्ट्स की माने तो उचित और सही मात्रा में लिए गए आहार से ना केवल शरीर को सभी पोषक तत्त्व मिलते है बल्कि आपकी त्वचा नैचुरली ग्लो करने लगती है. सही खानपान  त्वचा के विकारों को अंदर से ठीक कर आपके शरीर में नमी बनाये रख सकता है और साथ ही आपकी स्किन में मौजूद बैक्टीरिया एवं टॉक्सिन को पसीने के द्वारा बाहर निकालकर त्वचा को स्वस्थ्य और खूबसूरत बनाने में आपकी मदद कर सकता है आज हम आपको कुछ ऐसे ही फूड्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें आप अपनी डाइट में शामिल कर नैचुरली ग्लोइंग स्किन पा सकते है.

एवोकेडो नैचुरली चमकती त्वचा के लिए Avocado Best Food for Glowing Healthy skin-

एवोकेडो को एलिगेटर पियर्स के नाम से भी जाना जाता है यह एक प्रकार का फल है इसमें विटामिन ई  प्रचुर मात्रा में पाया जाता है और साथ ही इसमें मौजूद एंटीऑक्स़ींडेन्ट्स त्वचा को यूवी किरणओं से बचाकर त्वचा में अंदर से निखार लाते है. एवोकैडो में कोलेस्ट्रॉल का स्तर काफी कम पाया जाता है. इसके इस्तेमाल से सनबर्न से बचा जा सकता है ये स्किन में होने वाली कई तरह की समस्याओं से त्वचा को सेफ रखता है  और स्किन नैचुरली ग्लो करने लगती है.

चमकती त्वचा के लिए स्ट्राबेरी का इस्तेमाल Strawberry for Natural Glowing Skin-

स्ट्राबेरी, ब्लूबेरी और रसबेरी ये सभी बेरी प्रजाति के फल है जो आपकी त्वचा को बेदाग बनाकर उसे नैचुरल ग्लो देते है इनका सेवन स्वस्थ्य शरीर और स्किन के लिए लाभकारी होता है.स्ट्राबेरी में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते है इसमें एंटीऑक्सीडेंट का भण्डार होता है और साथ ही विटामिन C भी पाया जाता  है जो आपकी स्किन में खिंचाव और लचीलेपन को बनाये रखता है इसके इस्तेमाल से स्किन में झुर्रियां नहीं पड़ती है और बढ़ती उम्र के साथ त्वचा में होने वाली समस्याओं से भी ये त्वचा की रक्षा करता है.

अखरोट से पाएं ग्लोइंग स्किन Walnuts for Natural Glowing Skin

अखरोट में ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है इसके सेवन से त्वचा में अंदर से निखार आता है अखरोट में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट आपकी त्वचा को नैचुरली हेल्दी बनाते है साथ ही ये आपकी आंखों और बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. इसमें कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट पाएं जाते हैं जो स्किन को जवां और स्वस्थ्य बनाए रखने में आपकी मदद करते है. अखरोट का तेल भी त्वचा से सम्बंधित कई तरह की समस्याओं के लिए फायदेमंद होता है.

ग्रीन- टी Green Tea for Natural Glowing Skin

ग्रीन टी एक तरह का हर्बल पेय है इसमें पाएं जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स हमारी स्किन के लिए कई तरह से फायदेमंद होते है ये त्वचा को कई तरह की समस्याओं से बचता है और त्वचा को दीर्घायु प्रदान करता है शायद ही आप जानते होंगे की ग्रीन टी का इस्तेमाल कई तरह के सौंदर्य उत्पादों में भी किया जाता है यदि इसका इस्तेमाल ठीक तरह से किया जाय तो ये स्किन की चमक बढ़ाता है और साथ ही वजन घटाने में भी लाभकारी होती है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

त्वचा की देखभाल के लिए पपीता Papaya for Natural Glowing Skin

पपीते में विटामिन ‘ए’ भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसका इस्तेमाल खाने के साथ-साथ फेस पर लगाने के लिए भी किया जाता है ये डेड स्किन को हटाने में कारगर है पपीता का सेवन त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है. इसके अलावा यदि आप कील-मुंहासों की समस्या से परेशान हैं तो आप पपीते का सेवन कर और इसी चैहरे पर लगाकर इस समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते है. यदि आप पपीते का इस्तेमाल करते है तो ये आपकी स्किन को नेचुरल ग्लो देता है जिससे आपकी त्वचा बेदाग़ और खूबसूरत बनती है.