A, D, R, S नाम वाले लोगो का सच Nature According Name Astrology

A, D, R, S नाम वाले लोगो का स्वभाव Nature by Name Astrology

A, D, R, S नाम वाले लोगो का सच Nature According Name Astrology A, D, R, S नाम वाले लोगो का सच  – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में उनकी राशि के साथ ही उनके नाम का भी काफी महत्व होता है. ज्योतिष विधा के आधार पर हम किसी भी व्यक्ति के नाम से उसके स्वभाव से जुडी बातों का अनुमान लगा सकते है. आज हम आपको अंग्रेजी के A, D, R, S, अक्षर से शुरू होने वाले लोगो के बारे में बताएँगे.

A, D, R, S नाम वाले लोग कैसे होते है Name Astrology in Hindi

A अक्षर से नाम वाले लोग A Name People Nature –

यदि किसी लड़के या लड़की का नाम A अक्षर से शुरू होता है तो ऐसे लोग रिश्तो को बहुत अधिक महत्व देते है. ये अपनी लाइफ मेहनत तो खूब में करते है हालाँकि जीवन में हर चीज देर से हासिल होती है। A नाम वाले लोगो की एक खासियत होती है कि ये अपनी बातें हर किसी से शेयर नहीं करतें. ये लोग थोड़े गुस्सैल भी होते है। हालाँकि जितनी जल्दी इन्हे गुस्सा आता है उतने ही जल्दी शांत भी हो जाता है। प्यार में इनका स्वभाव केयरिंग और लविंग होता है। ये धोखेबाज बिलकुल भी नहीं होते और ना ही ये धोखेबाजी को पसंद करते हैं। वैसे ये रिश्तों और भावनाओं के प्रति काफी केयरिंग होते हैं। लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करना इनके लिए आसान नहीं होता। ये अपनी खुशी और गम जल्दी किसी के साथ शेयर नहीं करते है। लेकिन दूसरों को हमेशा खुश और उनके दुख दूर करने की कोशिश करते है।

D अक्षर से नाम वाले लोग  D Name People Nature –

यदि किसी लड़के या लड़की का नाम D अक्षर से शुरू होता है तो ऐसे लोग बहुत ही इमोशनल नेचर के होते है.ये लोग एक समय में एक ही रिश्ता निभाते हैं। जो खूबी इनके पार्टनर को बहुत पसंद होती है. इन्हे किसी पर भी आश्रित रहना पसंद नहीं होता. अतः  इन्हें अगर सेल्फ मेड पर्सन कहना भी गलत नहीं होगा. लोगों की बात पर ध्यान न देकर अपने मन की करना ही इन्हें भाता है। ये लोग अपनी मेहनत के दम पर ये काफी आगे जाते हैं। जब एक बार किसी पर भी भरोसा कर लें तो ये भरोसा हमेशा के लिए होता है. हालाँकि एक बार इनका भरोसा तोड़ देने के बाद आप लाख कोशिशों के बाद भी इनके नजदीक नहीं जा सकते. बातों के जादूगर D नाम वाले लोगो की लाइफ में प्यार और रिश्तों का महत्व बहुत ज्यादा होता है। ये लोग दिल के ये बहुत ही मासूम होते है. और दूसरों की मदद के लिए भी हमेशा आगे रहते है.

राशिअनुसार जाने साल 2019 का भविष्यफल

R अक्षर से नाम वाले लोग R Name People Nature –  

यदि किसी लड़के या लड़की का नाम R अक्षर से शुरू होता है तो ऐसे लोग अपनी ही दुनिया में खोये रहने वाले होते हैं.  ये दिल के भी बहुत अच्छे होते है और समय पड़ने पर दूसरों की मदद भी करते है। इनमे सबसे ख़ास बात यह होती है कि ये हमेशा नई चीजों कि तलाश में रहते है. इन्हें वहां अच्छा लगता है जहां इन्हें ज्ञान मिलता है। प्यार में इनका स्वभाव रोमांटिक और रिश्तों को लेकर काफी संवेदनशील होता हैं. हालाँकि ये लोग अपने प्यार और प्यार की बातें किसी से शेयर नहीं करते. उत्साही प्रकृति के R नाम वाले लोग अपनी लाइफ को पूरी जिंदादिली से जीते हैं. R नाम वाले लोगो की एक खासियत होती है कि ये दुनिया की बहुत अधिक परवाह नहीं करते हैं. इनकी अपनी एक दुनिया होती है और ये उसी में खुश रहना पसंद करते हैं. कोई क्या कहेगा, इन बातों से इन्हे कोई खास मतलब नहीं होता. इनकी यह प्रवृत्ति इनके व्यक्तित्व को सबसे ज्यादा प्रभावित करती है. इसी के साथ इनकी एक कमी यह होती  है कि कई बार ये बहुत ज्यादा इमोशनल हो जाते हैं जिससे इन्हें नुकसान भी पहुंचता है. जी हाँ, कई बार लोग इनकी उदारता का फायदा भी उठाने लग जाते हैं. और ये अपने भावुक स्वभाव से सामने वाले के झूठे आसुओं पर भी भरोसा कर लेते है.

S अक्षर से नाम वाले लोग S Name People Nature –

S अक्षर से नाम वाले लोग स्वभाव से जिम्मेदार, मेहनती और केयरिंग होते है. ये व्यक्ति अपनी मेहनत के बल पर ये सब कुछ पा ही लेते है। ये लोग जैसा बोलते हैं वैसे ही होते हैं। अतः इन्हे दिखावे की दुनिया पसंद नहीं होती. इन्हें अपनी चीजें शेयर करना पसंद नहीं लेकिन ये दिल के बिलकुल भी बुरे नहीं होते. ये काफी प्रतिभाशाली भी होते हैं खुद के अंदर क्या चल रहा है किसी को भी इस बात की खबर नही होने देते. प्यार की बात करें तो ये लोग प्यार में काफी सीरियस रहते है. और प्यार में ये अपनी जिम्मेदारियां भी बखूबी निभाते है जो इनकी सबसे बड़ी खासियत होती है. प्यार के मामलो में ये लोग हमेशा अच्छे पार्टनर साबित होते हैं। फिर चाहें शादी की बात हो या फिर लव लाइफ की।