वृश्चिक राशि साल 2022 का राशिफल Vrischik Rashifal 2022 Scorpio Horoscope

वृश्चिक राशि 2022 राशिफल Scorpio Horoscope 2022

वृश्चिक राशि साल 2022 का राशिफल वृश्चिक राशि साल 2022 का राशिफल – आज हम आपको बताएँगे वृश्चिक राशिफल 2022 वृश्चिक 2022 राशि भविष्यफल  वृश्चिक राशि के लोगो के लिए कैसा रहने वाला है साल 2022 . इसमें हम जानेंगे वृश्चिक राशि के लोगो का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति और उनका स्वास्थ कैसा रहेगा आने वाले साल 2022 में.

वृश्चिक राशि की लकी चीजे –

लकी नंबर – 1, 2, 4, 7

लकी दिन – मंगलवार और गुरुवार

लकी कलर – बैंगनी और लाल

लकी स्टोन – टोपाज और नीलम

वृश्चिक राशि के लोगो का स्वभाव –

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल ग्रह है. जिस वजह से इस राशि के जातक काफी गंभीर व निडर होते हैं किसी भी चीज के बारे में जानने को लेकर ये जिज्ञासु रहते है.रचनात्मक कलाओ के भी ये धनी होते है किसी भी बात की जड़ तक पहुंचना और फिर उसके बारे में कोई बात कहना ही ये उचित समझते है.  ये लोग बेहद सुलझे हुए  होते है और अपने कर्तव्यों का पालन करने के साथ -साथ ही ये सबका भला सोचने वालो में से एक होते है| इनमे एक खास गुण होता है की ये सामने वाले के बारे में बड़ी जल्दी अंदाजा लगा लेते है की उसके दिल में क्या चल रहा है. हालाँकि ये स्वभाव से भावुक होते है जिस कारण ये सामने वाले की गलतियों को जल्द ही माफ़ भी कर देते है. प्यार की बात करें तो प्यार में इनका नेचर काफी इमोशनल, केयरिंग और रोमांटिक रहता है. ये अपने पार्टनर की छोटी – छोटी जरूरतों और खुशियों का भी बहुत ध्यान रखते है. एक प्रेरणादायक साथी के रूप में अपने प्यार के वादों को निभाते हैं। पार्टनर के मुश्किल समय में ये हमेशा उनके साथ खड़े नजर आते हैं।

शिक्षा राशिफल 2022 –

राशिफल अनुसार स्टूडेंटन्स के लिए यह वर्ष तरक्की पाने वाला रहेगा. वे छात्र उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस समय अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। अपनी मेहनत का आपको पूरा फल मिलेगा और आप अपनी पढ़ाई में अच्छी परफॉरमेंस दे पाएंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयार में जुटे छात्रों को इस वर्ष अनुकूल परिणामों की प्राप्ति हो सकती है. अत्यंत परिश्रम करने के उपरांत सफलता मिलना भी तय है इसलिए पीछे न हटें। शिक्षा के क्षेत्र में कई चुनोतिया भी आपके सामने आएगी जिन्हे आप अपने टैलेंट और मेहनत से पार कर लेंगे. कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों ले लिए समय आशातीत सफलता का रहेगा. कुल मिलाकर यह साल छात्रों के लिए अपने कौशल को सुधारने और अपनी विशेष प्रतिभा को निखारने का एक अच्छा समय होगा।

नौकरी – व्यवसाय राशिफल 2022

वृश्चिक राशि साल 2022 का राशिफल – करियर राशिफल अनुसार यह नया वर्ष करियर के लिहाज से काफी अच्छा रहने की उम्मीद है. बिसनेस कर रहे लोगो को थोड़ा संभलकर चलने की आवश्यकता है. यह साल करियर में नयी बुलंदियों को छूने का होगा. इस वर्ष आप करियर में नयी रणनीति के चलते बेहतर लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आप अपने कामो से सीनियर्स सहकर्मी व बॉस को खुश करने की पूरी कोशिश करेंगे वही आपके द्वारा की गयी ये कोशिश रंग लाएगी और आपके काम करने की कला को सराहना मिलेगी. यदि इस वर्ष आप कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो सूझबूझ के साथ फैसला करे कुछ पुराने और अधूरे पड़े काम भी सफल होने की संभावना है कुल मिलाकर नौकरी – व्यवसाय के मामले में यह वर्ष आपके अच्छा रहने वाला है.

प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2022 –

वृश्चिक राशि साल 2022 का राशिफल – प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए प्रेम और वैवाहिक जीवन की दृष्टि से काफी बेहतर रहने वाला है. वे जातक जो पहले से रिलेशनशिप में है उनका प्यार इस दौरान परवान चढ़ता नज़र आएगा। प्रेम संग आप कुछ अच्छे पलों का आनंद लेंगे. वे जातक जो सिंगल है उनकी लाइफ में भी किसी ख़ास शख्स की एंट्री हो सकती है.  इस वर्ष कुछ लोगों के प्रेम विवाह के मजबूत संयोग बन रहे है. यह संयोग आपके जीवन में ख़ुशियों का एक उपहार लेकर आएगा। विवाहित जातको के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहेगा हालंकि कुछ समय वैवाहिक जीवन में आपको थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है. अपने जीवनसाथी का आपको पूर्ण रूप से हर मोड़ पर सहयोग मिलेगा.कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए विशेष रूप से यादगार रहने वाला है.

पारिवारिक जीवन राशिफल 2022 –

वृश्चिक राशि साल 2022 का राशिफल – राशिफल अनुसार पारिवारिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए शांतिदायक रहेगा. परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। पारिवारिक सुख आपको प्राप्त होगा और घर परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के चलते घर में मेहमानो का आगमन बना रहेगा. ये साल लवर्स के लिए काफी सुकून दायक साबित होगा. प्रेम सम्बन्धो में गहराई के साथ साथ रोमांस बढ़ेगा. प्रेमी जोड़े एक दूसरे को खुश रखने के लिए कोई बड़ा सरप्राइज प्लान कर सकते है. रिलेशनशिप में रह रहे जातको के रिश्ते में मजबूती आएगी. ​कुल मिलाकर पारवारिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा.

आर्थिक राशिफल 2022 –

वृश्चिक राशि साल 2022 का राशिफल – राशिफल 2022 के अनुसार आर्थिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए एवरेज रहेगा. इस वर्ष आपको अचानक से कई स्रोतों से धन प्राप्ति के योग बनेंगे। और आप भी अपनी आर्थिक स्थति को और मजबूत करने का प्रयास करेंगे. आय में वृद्धि की संभावना है हालाँकि इन्ही के साथ खर्चो में भी वृद्धि के योग है. इसलिए अपने बेवजह के खर्चो पर अवश्य लगाम दे. इस बीच यदि किसी के पास आपका पैसा उधार दिया हुआ है तो वह मिल सकता है। पैसो के मामले में सोच समझकर निर्णय लेना आपके लिए फलदायी रहेगा. शेयर-बाजार आदि से जुड़े जातकों को सावधानी रखनी होगी। कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहने वाला है.

स्वास्थ्य राशिफल 2022 –

वृश्चिक राशि साल 2022 का राशिफल – राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष आपको स्वास्थ्य के मामले में संभलकर चलने की आवश्यकता है. इस वर्ष आप अपने खान- पान और रहन सहन के तरीके में थोड़े सकारात्मक बदलाव करने से कई छोटी – मोटी बिमारियों से बच सकते है. योग,व्यवयाम और ध्यान इत्यादि को भी अपनी दिनचर्या में शामिल करना आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा. कुल मिलाकर सेहत के मामले में यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा.

error: