99 सालों बाद बना महासंयोग New Year 2018 Astrology Vastu Tips for 31 December

31 दिसंबर की रात को इच्छा पूरी करने के लिए करे ये काम New Year Vastu Tips

31 December New Year 201831 December New Year 2018 नया साल अब बहुत जल्द दस्तक देने वाला है और नए साल के स्वागत के साथ ही हम सभी चाहते है कि आने वाला नया साल हैं सभी के जीवन का सबसे खूबसूरत साल हो. कहा जा रहा है की 31 दिसंबर की रात को त्रयोदशी है.

त्रयोदशी के दिन अगर आप कुछ बातों को ध्यान में रखे तो नये साल में आपका हर दिन मंगलमयी होगा आज हम आपको इस वीडियो के माध्यम से बताने जा रहे है की 31 दिसंबर की रात को वो ऐसे कौन से काम है जो आपको जरूर करने चाहिए.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

अपने इष्ट देव का ध्यान करे ista dev ka dhyaan kare

31 दिसंबर की रात 12 बजे सबसे पहले अपने इष्ट देवता का ध्यान करे और यदि संभव हो तो उनकी पूजा अर्चना अवश्य ही करे. इसके बाद आप अपने सभी प्रियजनों और छोटे बड़ों को नये साल की बधाई दें. वैसे तो नये साल के दिन ज्यादातर लोग घूमने जाना अधिक पसंद करते है लेकिन अगर आप कहीं घुमने नही जा रहे है तो अपने घर में सत्यनारायण की पूजा रखे. इससे नए साल में आपके कामों में आपको सफलता मिलेगी और घर में सुख शांति बनी रहेगी. 

नमक या फिर फिटकरी के पानी का पोछा लगाए namak ka pocha lagaye

नये साल के पहले दिन यदि आप अपने घर में नमक या फिर फिटकरी के पानी से पोछा लगाते है तो इससे नकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश नहीं करेगी और घर में सुख शांति बनी रहेगी. ये काम आप पहले दिन से शुरू करके नये साल के पूरे महीने भी कर सकते है

उत्तर दिशा की ओर मुँह करके भोजन ग्रहण करे uttar disha ki oar muh karke bhojan kare

31 दिसंबर की रात को उत्तर दिशा जिसे कुबेर की दिशा या फिर धन की दिशा भी कहा जाता है की ओर मुँह करके भोजन ग्रहण करना चाहिए ऐसा करना आपके लिए बहुत ही लाभकारी साबित होगा. इससे आपको पूरे साल भर धन की कमी नहीं होगी.

त्रयोदशी के दिन उपवास रखे trayodashi ke din upvaas rakhe

31 दिसंबर की रात को त्रयोदशी है और कहा जाता है की प्रदोष का व्रत रखने से चंद्र और शनि के दोष जीवन से दूर हो जाते है. जीवन में सभी तरह के संकटों से आप मुक्त हो जाते है. इसीलिए हो सके तो इस दिन आप व्रत जरूर रखे.

घर के हर कोने में सफाई रखे  ghar ko saaf kare

नए साल के आगमन पर घर के हर एक कोने की अच्छी तरह से सफाई करे ध्यान रखे की लक्ष्मी उसी घर में वास करती है जहाँ पर अच्छी तरह से साफ़ सफाई होती है. घर से उन चीजों को निकाल दे जो घर में टूटी फूटी या फिर बेकार की हो. ऐसा करने से आपको लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होगी. 

किसी भी तरह के क्लेश से बचे grah kalesh se bace

नए साल की शुरुआत में और साल के पहले दिन कोशिश की घर में किसी तरह का कोई क्लेश ना करे. क्योकि कहा जाता है की जिस घर में लड़ाई झगडे होते है वह लक्ष्मी जी वास नहीं करती है  और यदि आप नए साल में माँ लक्ष्मी जी की कृपा पाना चाहती है तो घर  में सुख शांति बनाये रखे.