9 मार्च से Guru Vakri 2018 Jupiter Retrograde 5 राशियों के लिए शुभ

जानें गुरु का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए है शुभ Jupiter Retrograde 2018

9 मार्च से Guru Vakri 20189 मार्च से Guru Vakri 2018 – सभी नौ ग्रहो में बृहस्पति अथार्त गुरु की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हैं। वैसे तो सभी ग्रह जातको के जीवन में अपना प्रभाव डालते है लेकिन जिन लोगो की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति शुभ होती हैं वे लोग स्वभाव से धार्मिक व ईमानदार होता है। बृहस्पति ग्रह के कारण इनका वैवाहिक जीवन भी बहुत सुखमय रहता है. और ये अपने जीवन में काफी हद तक संतुष्ट भी होते है. समय-समय पर ग्रहो का वक्री या फिर मार्गी होना भी अपना एक विशेष महत्व रखता है। बता दे कि 9 मार्च गुरु वक्री होने जा रहे हैं और 11 जुलाई तक वह इसी स्थिति में रहेंगे। गुरु का यह वर्की 5 राशियों के लिए काफी शुभ रहेगा. आज हम आपको उन 5 राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिनके लिए 9 मार्च से 11 जुलाई तक गुरु का वर्की प्रभाव शुभ रहेगा.

इसे भी पढ़ें  –

9 मार्च से Guru Vakri 2018 Jupiter Retrograde 2018 effects in Hindi –

वृषभ राशि Taurus –

वृषभ राशि के जातको के लिए भी गुरु ग्रह का वक्री उत्तम रहेगा. इस दौरान आपके जीवन की सभी समस्याए समाप्त होगी. कार्यक्षेत्र पर अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.पके काम से प्रसन्न होकर बॉस द्वारा आपको कोई नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. दांपत्‍य जीवन भी खुशहाल रहेगा. सैलरी में वृद्धि होगी.

कर्क राशि Cancer –

9 मार्च से Guru Vakri 2018 – कर्क राशि के लोगो को भी वक्री गुरु सकारात्मक परिणाम प्रदान करेंगे. इस दौरान आपकी मान – प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. अचानक धन लाभ व धन संचय के योग बन रहे है. आप अपनी वाणी से सबका दिल जितने में कामयाब रहेंगे. पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी व पार्टनर का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. बिज़नेस कर रहे जातको को भी अपार मुनाफा होने के योग बन रहे है.

सिंह राशि Leo-

सिंह राशि के जातको के लिए भी गुरु का वर्की शुभ रहेगा. इस दौरान आपको मानसिक सुख शांति की प्राप्ति होगी. समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. जो जातक विवाह करने की सोच रहे है उनके लिए विवाह के योग बन रहे है. इस दौरान रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. साथ ही धन लाभ व यश की प्राप्ति होगी.

तुला राशि Libra –

तुला राशि के जातको को वक्री गुरु काफी शुभ परिणाम प्रदान करने वाले है. इस दौरान आपके रुके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे. इस दौरान धन का आगमन काफी अच्छा रहेगा. लंबे समय से आपका रूका हुआ पैसा भी आपको वापस मिलने के योग बन रहे है. तुला राशि के अविवाहित जातको के लिए विवाह की संभावना बन रही है.  परिवार में हसी खुसी का माहौल बना रहेगा. साथ ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

मकर राशि Capricorn –

9 मार्च से Guru Vakri 2018 – मकर राशि के जातको के लिए वक्री गुरु खुशियों की सौगात लेकर आ रहे है. इस दौरान आपके जीवन में चल रहे सभी वाद – विवाद दूर होंगे. प्रोफेशनल फील्ड में सफलता मिलेगी. साथ ही प्रमोशन होने के भी योग बन रहे है. वैवाहिक जीवन काफी खुशाल रहेगा. आर्थिक तंगो से मुक्ति मिलेगी व वाहन खरीदने के योग भी बन रहे हैं।

FAQ –

प्रश्न – वक्री ग्रह (Vakri Grah) क्या है?

उत्तर – जब कोई भी ग्रह अपनी सामान्य दिशा की बजाए उल्टी दिशा अर्थात विपरीत दिशा में चलना प्रारम्भ करता है तो ऐसे ग्रह की गति को वक्री गति कहा जाता है तथा वक्र गति से चलने वाले ऐसे ग्रह को वक्री ग्रह के नाम से जाना जाता है.

प्रश्न – 2018 में गुरु वक्री (गुरु गोचर 2018) कब से शुरू है?

उत्तर – 2018 में वक्री गुरु 9 मार्च से शुरू होकर 11 जुलाई 2018 तक रहेगा.

प्रश्न – गुरु ग्रह कब मार्गी होंगे?

उत्तर – 11 जुलाई 2018 को गुरु ग्रह फिर से मार्गी हो जायेंगे।

प्रश्न – गुरु का वक्री होना किन राशियों के लिए शुभ रहेगा?

उत्तर – गुरु का वक्री होना वृषभ राशि, कर्क राशि, सिंह राशि, तुला राशि और मकर राशि के लिए शुभ रहेगा.

Question – What is the Jupiter retrograde?

Answer – When a planet begins to move in the opposite direction rather than its normal direction, then the motion of such a planet is called curvature, and such a planet with curved speed is known as the curved planet.

Question – When does Jupiter retrograde (Guru Gochar 2018) begin in 2018?

Answer- Jupiter retrograde will start from 9th March, 2018 till 11th July 2018.

Question – Vakri Grah Kise Khte hai?

Answer– Jb koi Grah apni samany disha se ulti taraf calne lagta hai to use Grah Ka Vakri ya Vakri Grah kha jaata hai.