8 अक्टूबर करवा चौथ पर परफेक्ट लुक कैसे पाए karwa Chauth 2017 Makeup Tips

करवा चौथ 2017 में परफेक्ट लुक कैसे पाए How to Look Beautiful Gorgeous on Karvachauth –

karwa Chauth Makeup Tipskarwa Chauth Makeup Tips करवाचौथ का त्यौहार सभी सुहागिन के लिए विशेष त्यौहार होता है. इसके साथ ही यह त्यौहार महिलाओं के सौंदर्य से सीधे तौर से जुड़ा है. इस दिन सभी उम्र की महिलाये सजधज कर अपने पति की लम्बी उम्र के लिए व्रत रखती है और उनकी आरती उतारती है.

इस दिन सभी महिलाये चाहती है कि वो और दिन के मुताबिक़ अधिक सुन्दर लगे. इस बार करवाचौथ का व्रत 8 अक्टूबर के दिन है. यदि आप भी करवाचौथ के दिन परफेक्ट दिखना चाहती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स के बारे में बताएँगे जिनकी मदद से आप करवाचौथ व्रत के दिन स्पेशल लुक पा सकती है और अपने ग्रुप में सबसे अधिक सुंदर लग सकती है.

इसे भी पढ़ें- राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

बालों के स्टाइल पर भी ध्यान दे Focus on Your Hairstyle – 

अगर आप अपने बालों को नई लुक देने के लिए बालों की कटाई करना चाहते है तो पहले ही करा ले.

क्योकि उन्हें बालों को दुबारा से सेट करने में भी थोड़ा वक्त लगता है. करवा चौथ के दिन अपनी ड्रेसिंग को ध्यान में रखकर ही बेस्ट हेयर स्टाइल चुने.  karwa Chauth Makeup Tips वैसे तो आजकल जुड़ा, आधे खुले बाल अधिक पसंद किये जा रहे है. लेकिन आप अपनी पसंद के अनुसार ही अपनी बालों को नई स्टाइल दे.

कंसीलर और मॉइस्चराइजर को मिलकार चेहरे पर लगाए Use Concealer and moisturizer on a face

कई महिलये अपनी दाग-धब्बो वाली स्किन से काफी परेशान रहती है क्योकि मेकअप के बाद दाग धब्बे और अधिक दिखने लगते है. अगर आपकी स्किन में भी दाग धब्बे है karwa Chauth Makeup Tips तो इन्हे छुपाने के लिए कंसीलर और मॉइस्चराइजर को मिलकार लगाए. ये दागो को काफी हद तक हल्का करने में मददगार होते है.

लेटेस्ट मेहँदी डिजाइन लगाए Choose Latest Mehendi Design –

करवाचौथ व्रत के दिन मेहँदी मुख्य श्रृंगारो में से एक मानी जाती है. इसलिए एक दिन पहले हाथो व पेरो में लेटेस्ट मेहँदी डिज़ाइन लगाए.

मेकअप के लिए बहुत अधिक हेवी या फिर गाढ़ा फाउंडेशन लगाने से बचे. karwa Chauth Makeup Tips फेस को परफेक्ट लुक देने के लिए उसे पाउडर से हल्के से थपथपाये. और साथ ही नाक के आस पास भी लगाए. ये चेहरे के कालेपन को दूर करने के लिए काफी अच्छा उपाय है.

स्किन टोन के हिसाब से ही लिपस्टिक का चयन करे Choose Lipstick According Your Skin Tone –

अपनी स्किन टोन को ध्यान में रखकर ही लिप लाइनर और लिपिस्टिक का चयन करें. karwa Chauth Makeup Tips यदि आपको मेट कलर ज्यादा सूट करते है तो उन्हे ही प्रयोग करें अन्यथा ग्लॉसी या फिर अन्य लिपिस्टिक का भी प्रयोग कर सकती है.

आँखों में आई लाइनर लगाए Use Eye Liner On Your Eyes – 

अपनी आँखों को परफेक्ट लुक देने के लिए हेवी मेकअप से दूर रहे. क्योकि ऐसा मेकअप सिर्फ शादी पार्टी में ही अच्छा रहता है. आँखों के ऊपर आई लाइनर के साथ ही हल्का ब्लश भी लगा सकती है.karwa Chauth Makeup Tips और अगर आप चाहे तो आँखों में मस्कारा लगाकर पलको को हेवी लुक भी दे सकती है.