7 अगस्त रक्षाबंधन पर चंद्रग्रहण का 12 राशियों पर प्रभाव Raksha Bandhan 2017 Lunar Eclipse

रक्षाबंधन पर चंद्रग्रहण जानें 12 राशियों पर प्रभाव 7 August Lunar Eclipse 2017 effect on 12 zodiac sign

Raksha Bandhan 2017 Lunar EclipseRaksha Bandhan 2017 Lunar Eclipse- बहन का अटूट प्यार एक धागे के रूप में भाई के कलाई पर रक्षाबंधन के दिन दिखता है. भाई इस दिन बहन को रक्षा करने का वचन देता है. सावन के आखिरी सोमवार यानी 7 अगस्त को रक्षा बंधन है और इसी दिन चंद्र ग्रहण भी लग रहा है, जिसका सीधा असर कई राशियों पर पड़ेगा. 

रक्षाबंधन पर चंद्रग्रहण Raksha Bandhan 2017 Lunar Eclipse-

रक्षाबंधन पर चंद्रग्रहण और भद्रा का योग बनने के कारण लोगों में यह जानने की काफी उत्सुकता है कि चंद्रग्रहण के प्रभाव से उनकी राशि पर कैसा प्रभाव पड़ेगा. आज हम आपको बताएँगे कि रक्षाबंधन पर चंद्रग्रहण के योग बनने से किस राशि के लोगो पर इसका कैसा असर पड़ेगा. तो आईये अब शरू करते है..

इन राशियों के लिए है फलदायी

Raksha Bandhan 2017 Lunar Eclipse चंद्रग्रहण के प्रभाव से मेष राशि, सिंह राशि, कन्या राशि, वृश्चिक राशि और मीन राशि ये पांच राशियों की किस्मत चमकने वाली है।

इन राशियों के जातक अगर बेरोजगार हैं तो इन्हें उच्च पद वाली नौकरी मिलने के योग बन रहे है। साथ ही इन्हे धन प्राप्ति के सुख मिलना भी निश्चित है.

ग्रहण मिश्रित फलदायी –

चलिए तो अब बात करते है उन राशियों की जिनके लिए आने वाला रक्षाबंधन का ये त्यौहार सामान्य रहने वाला है. वृषभ, कर्क और धनु राशि वालों के लिए चंद्रग्रहण मिश्रित फलदायी रहेगा। Raksha Bandhan 2017 Lunar Eclipse अथार्त इन राशियों के जातको के कुछ काम अच्छे होंगे तो कुछ कामो में बाधाएं भी आ सकती है.

इन राशियों के लिए है अशुभ

चूंकि ग्रहण मकर राशि पर है इसलिए मकर राशि के साथ मिथुन राशि, तुला राशि और कुंभ राशियां बुरे प्रभाव से गुजरेंगी। इन राशि वाले जातको को मानसिक व शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

उपाए –

जिन राशियों पर चंद्रग्रहण का असर पड़ रहा है वे इस दौरान अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे. क्योकि इस दिन आपको स्वास्थ्यसमबन्धी समस्याए हो सकती है. Raksha Bandhan 2017 Lunar Eclipse इस दौरान होने वाली परेशानियों से दूर रहने के लिए ग्रहण काल के दौरान ॐ नमः शिवाय का जाप करें. ऐसा करना सभी राशि के जरको के लिए काफी शुभ रहेगा.

FAQ – 

प्रश्न- ग्रहण के प्रभाव से बचने के लिए क्या करें?
उत्तर- ग्रहण काल के दौरान ॐ नमः शिवाय का जाप करें. ऐसा करना सभी राशि के जातको के लिए शुभ रहेगा।

प्रश्न- रक्षाबंधन का त्यौहार कब मनाया जाता है?
उत्तर- सावन पूर्णिमा के दिन रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया जाता है।

प्रश्न- चंद्र ग्रहण के दिन क्या करें?
उत्तर- इस दिन अपने आराध्य देव का ध्यान करना ना भूले, गरीबों को दान दे, इस दिन सकारात्मक ऊर्जा के लिए मंत्रोंच्चारण करना चाहिए।

प्रश्न- रक्षा बंधन कब है?
उत्तर- रविवार, 26 अगस्त के दिन।

Question: What is the meaning of Rakhi?
Answer: Rakhi is the symbol of love between brother and sister.

Question: When is Raksha Bandhan?
Answer: On Sunday, August 26th 2018.

Question: Why is celebrated Raksha Bandhan?
Answer: Raksha Bandhan is an most important festival of Hindus. This festival marks the unbreakable love of brother and sister.