5 तारीख को जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा Birth Date Horoscope 2018 Prediction

5 तारीख को जन्मे लोगो के लिए राशिफल 2018 Birth Date Horoscope 2018 Astrology Prediction-

Birth Date Horoscope 2018Birth Date Horoscope 2018 अंक ज्योतिष 2018 का राशिफल आपके जन्म तारीख और आपके मूलांक पर आधारित होता है. अंक ज्योतिष में नौ ग्रहों सूर्य, चन्द्र, गुरू, यूरेनस, बुध, शुक्र, वरूण, शनि और मंगल की विशेषताओं के आधार पर अध्ययन किया जाता है.

जो इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से ग्रह पर किस अंक का असर होता है। नौ ग्रह हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालते हैं. तो चलिए जानते है कि 5 तारीख को जन्में लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा और उन्हें क्या क्या फल देगा.

लकी कलर – पीला, सुनहरा, भूरा रंग

लकी डे – रविवार और सोमवार

लकी रत्न- पुखराज, पीला हीरा, कहरुवा और इस रंग के रत्न, जवाहरत

5 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of 5th Date Born People–

Birth Date Horoscope 2018- 5 तारीख को जन्मे लोग बहुत ही खूबसूरत, प्रोफेशनल और विनम्र स्वभाव के होते हैं. ये लोग बहुत ही रचनात्मक होते हैं और साथ ही इनमें खोज करने की प्रवृत्ति भी प्रमुख होती हैं. ये लोग किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले उस फील्ड से जुड़े अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लेते है. Birth Date Horoscope 2018 अपने इस व्यवहार के कारण इन लोगो की समाज में बहुत ही इज्जत होती है. ये लोग किसी भी व्यक्ति को दुःखी नहीं देख सकते. दूसरों की मदद के लिए ये लोग हमेशा ही आगे रहते है. प्यार के मामले में भी ये लोग बहुत ही रोमांटिक और स्मार्ट होते है. अपने पार्टनर को खुश रखने के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं. इसके साथ ही ये लोग अपनी लाइफ से बहुत ही खुश रहते है.

शिक्षा और करियर Education and career Horoscope of 5th Date Born People–

भविष्यफल 2018 के अनुसार यह साल छात्रों के लिए काफी शुभ रहने वाला है क्योंकि इस अवधि में  उन्हें अपनी कड़ी – मेहनत के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. Birth Date Horoscope 2018 वे छात्र जो विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बारे में सोच रहे है उन्हें भी खव्हाइश इस वर्ष पूरी होगी. सॉफ्टवेयर टेक्नॉलिजी से जुड़े छात्रों को भी इस वर्ष सफलता मिलेगी. जो छात्र सरकारी नौकरी परीक्षा की तैयारी कर रहे है उन्हें भी अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे. मेडिकल या रिसर्च से जुड़े छात्रों के लिए भी यह समय अच्छा साबित होगा.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

नौकरी और व्यवसाय Job and Business Horoscope of 5th Date Born People–

भविष्यफल 2018 के अनुसार यह साल नौकरी पेशा जातको के लिए बहुत ही अनुकूल रहने वाला है. इस साल आपको कुछ अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। और आप अपने साहस, प्रयास व कार्यों में बढ़ोत्तरी महसूस करेंगे। अगर आप जॉब चेंज करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको कुछ अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. जो जातक अपना कोई बिज़नेस कर रहे है उनके लिए भी यह समय बढ़िया रहने वाला है. पार्टनर शिप में किया गया बिजनेस भी इस अवधि में लाभदायक साबित होगा। और बिजनेस के विस्तार के लिए आपको दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है. हालंकि इस यात्रा से आपको अच्छे रिज़ल्ट प्राप्त होंगे।

आर्थिक स्थिति Economic condition of 5th Date Born People–

Birth Date Horoscope 2018 में यदि आपकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो यह साल आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. इस वर्ष आपका बैंक बैलेंस भी अच्छा रहेगा. भाग्य आपके पक्ष में रहेगा और आप अपनी म्हणत से अपनी आर्थिक स्थिति को और अधिक मजबूत बनाने में सफल रहेंगे. इस वर्ष आप किसी नई प्रॉपर्टी में भी निवेश कर सकते हैं. कुल मिलाकर आर्थिक स्तर पर यह साल आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है.

प्रेम और वैवाहिक जीवन Love and Marriage of 5th Date Born People–

Birth Date Horoscope 2018 भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल व्यक्ति करेंगे. शादीशुदा जीवन में खुशियों की बहार आएगी और आप इसका आनंद भी उठा सकेंगे। Birth Date Horoscope 2018 व्यावसायिक तौर पर जीवन साथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और आप दोनों एक दूसरे का अच्छा साथ भी देंगे. पार्टनर के साथ दूर की यात्रा का योग बन रहा है. इस यात्रा से आपके रिश्तो में मिठास आएगी. कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलो में यह साल आपके लिए शुभ रहने वाला है.

पारिवरिक जीवन Family Horoscope of 5th Date Born People–

साल 2018 में यदि आपके पारिवारिक जीवन की बात करें तो इस वर्ष आप अपने परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। परिवार में शांति व खुशी का माहौल बना रहेगा। इस वर्ष परिवार से आय के कई नए स्रोत प्राप्त होंगे.Birth Date Horoscope 2018 परिवार में किसी शुभ कार्य के आयोजन होने के योग बन रहे है. कुल मिलाकर पारिवारिक स्तर पर यह साल आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है.

स्वास्थ्य Health Horoscope of 5th Date Born People–

Birth Date Horoscope 2018 के अनुसार स्वास्थ्य के मामले में यह साल आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. हालाँकि सेहत के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरते. नियमित रूप से योग, व्यायाम व ध्यान करना आपकी सेहत के लिए लाभकारी साबित होगा.

FAQ-

प्रश्न- अंकज्योतिष अनुसार 5 तारीख को जन्में लोगो का लकी कलर कौन सा है?

उत्तर- अंकज्योतिष अनुसार 5 तारीख को जन्में लोगो का लकी कलर पीला, सुनहरा, भूरा है.

Question- According to numerology, what is the lucky color of people born on 5 date?

Answer- 5 date born people lucky color is yellow and brown.

प्रश्न- अंकज्योतिष अनुसार 5 तारीख को जन्में लोगो का शुभ दिन क्या है?

उत्तर- 5 तारीख को जन्में लोगो का शुभ दिन रविवार, सोमवार है.

Question- What is the Lucky day of people on 5 dates born?

Answer- 5 date people born lucky day is Sunday Monday.

प्रश्न- 5 तारीख को जन्में लोगो का लकी रत्न-?

उत्तर- 5 तारीख को जन्में लोगो का लकी रत्न पुखराज, पीला हीरा.

Question- Which is the lucky stone of 5 birth date people?

Answer- Yellow diamond is the lucky stone of 5 date born people.