4 Easy Home Remedies Get Straight Hair घर पर करे बालों को स्ट्रेट

Get Straight Hair Home Remedies 6 घरेलू चीजों से करे बालों को सीधा –

Home Remedies Get Straight HairHome Remedies Get Straight Hair- सीधे और चमकदार बाल भला किसे पसंद नहीं होते है लड़कियों की खूबसूरती का सबसे बड़ा कारण उनके सुन्दर बाल होते है. सीधे बालों पर कोई भी हेयर स्टाइल आसानी से बनाया जा सकता है. आजकल बहुत सी महिलाएं और लड़कियां ऐसी है जो अपने बालों को नया लुक देने के लिए सीधे बाल यानि की स्ट्रैट हेयर करवाना चाहती है. कुछ लड़किया जिनके बाल नैचुरली स्ट्रेट नहीं है वो आजकल हेयर ट्रीटमेंट्स के जरिये अपने कर्ली बालों को सीधा करवाना चाहती है मार्किट में ऐसे कई ब्यूटी पार्लर और सैलून है जो तुरंत बाल सीधे करने की सुविधा देते है इन ट्रीटमेंट्स के जरिये बालों को कुछ समय के लिए सीधा किया जा सकता है Home Remedies Get Straight Hair लेकिन इससे बालों पर बुरा प्रभाव भी पढता है इसीलिए आज हम आपको बालों को स्ट्रेट करने के कुछ ऐसे घरेलु नुस्खों के बारे में बताएँगे जिनकी मदद से आप घर पर ही कम खर्च में अपने बालों को स्ट्रेट और सुन्दर बना सकती है तो चलिए जानते है इन घरेलु नुस्खों के बारे में.

इसे भी पढ़ें  –

घर पर करे बालों को सीधा Home Remedies Get Straight Hair-

कोकोनट मिल्क और निम्बू से करे बालों को नैचुरली स्ट्रेट Coconut Milk and Lemon for Straight Hair –

Home Remedies Get Straight Hair कोकोनट मिल्क और निम्बू में मौजूद गुण बालों को पोषण तो देते ही है साथ ही उन्हें स्ट्रैट और सिल्की भी बनाते है. 4 से 5 चम्मच नारियल का दूध में 1 बड़े नींबू का रस मिला ले अब 2 से 3 घंटों के लिए इस मिश्रण को फ्रिज में रख दें। कुछ देर बाद जब ये हल्का जम जाय तब इसे ब्रश की सहायता से बालों और स्कैल्प पर लगा लें इसके बाद बालों में कंघी कर लें।अब तौलिये को गर्म पानी में डुबोकर अपने बालों को ढक लें। आधे घंटे बाद जब आप बालों को धोयेंगे तब आप देखेंगे की आपके पहले से सुन्दर और बाल स्ट्रेट हो गए है.

अंडे के इस्तेमाल से करे बालों को स्ट्रेट Using Egg for Hair Straitening Home Remedies –

Home Remedies Get Straight Hair अंडा हमारे बालों पोषण देने के साथ ही उन्हें स्ट्रैट, शाइनी और सिल्की भी बनता है. बालों को सीधा करने के लिए 1 अंडा और जैतून का तेल मिलाकर मिश्रण बना ले इस मिश्रण को अपने बालों में लगाए आप चाहे टी इसमें नारियल या बादाम का तेल भी मिला सकते है इस मिश्रण को लगाने के बाद बालों को शॉवर कैप से ढक लें। आधे घंटे बाद बालों को शैम्पू करके धो लें। आपके बाल स्ट्रैट हो जाएंगे।

नारियल तेल और शहद से करे बालों को स्ट्रेट Coconut Oil And Honey for Hair Straightening Home Tips – 

Home Remedies Get Straight Hair नारियल तेल और शहद भी बालों को स्ट्रेट करने का एक आसान और असरदार घरेलु तरीका है. नारियल के तेल में शहद को अच्छी तरह से मिलकर पेस्ट तैयार कर ले अब इस पेस्ट को अपनों बालों पर अच्छी तरह से लगाए 30 मिनट रखने के बाद शैम्पू करके बाल साफ़ कर लें।

मुल्तानी मिट्टी से करे बालों को सीधा Multani Mitti Helps to Your Hair Straight –

Home Remedies Get Straight Hair मुल्तानी मिट्टी प्रकृति का एक ऐसा उपहार है जो कई कामो में आती है मुल्तानी मिटटी से आप अपने बालों को प्राकृतिक रूप से सीधा कर सकती है साथ ही ये माइल्ड क्लींजिंग एजेंट होने के कारण बालों को डैमेज नहीं होने देती है. एक कप मुल्तानी मिट्टी में एक अंडा, दो चम्मच चावल का आटा मिला ले अब इसे पानी मिलकर मिक्स कर ले इस पेस्ट को को बालों में लगाकर मोटे कंघे से कंघी करने के 1 घंटे बाद बालों को धो ले इसके बाद बालों पर दूध का स्प्रे करे और शैम्पू कर ले आपके बाल एकदम स्ट्रेट लगने लगेंगे.

FAQ-

प्रश्न- घुंघराले बालों को सीधा कैसे करे?

उत्तर- घुंगराले बालों को सीधा करने के लिए आप  नयिरल तेल और शहद का मिश्रण घर पर ही बनाकर बालों पर लगा सकते है.

प्रश्न- सिल्की और चमकदार बाल कैसे पाए?

उत्तर- किसी अच्छे तेल से बालों क नियमित रूप से मालिश करके सिल्की और चमकदार बाल पाए जा सकते है.

प्रश्न- बालों को स्ट्रेट करने का तरीका?

उत्तर- बालों को घर पर स्ट्रेट करने के सबसे अच्छा तरीका है मुल्तानी मिटटी माइल्ड क्लींजिंग एजेंट होने के कारण बालों को डैमेज नहीं होने देती है.

Question- How can I straighten my hair naturally?

Answer- You can try coconut milk and lemon for straighten hair naturally.

Question- What are the side effects of hair straightening?

Answer- The side effects of hair straightening is itchiness on skin, scalp, redness and, rashes etc.

Question- How do I make my hair thicker?

Answer- Use home remedies like- coconut oil, honey, egg, olive oil avocado etc. make my hair thicker and long.