4 घेरलू फेस पैक जो बढ़ाये चेहरे की खूबसूरती homemade face pack for glowing skin Healthy Skin

चेहरे को गोरा सुंदर बनाने के उपाय How to Get Spotless Glowing Skin Beauty Tips –

घेरलू फेस पैक आजकल कई लोग चेहरे पर हो रही समस्याओ से काफी परेशान रहते है. चेहरे से जुडी समस्याओ को दूर करने के लिए हम कई उपाए (घेरलू फेस पैक) अपनाते है लेकिन कभी कभी सभी उपाए करने के बाद भी हमारी समस्याए खत्म नहीं होती.  

आजकल बाजार में ऐसे कई प्रोडक्ट मौजूद है जिनके प्रयोग से आप बहुत जल्द ही चेहरे से सम्बन्धित समस्याओ से छुटकारा पा सकते है लेकिन जरूरी नहीं कि सभी तरह की स्किन के लिए ये ब्यूटी प्रोडट्स फायदेमंद हो. आप चाहे तो कुछ घेरलू नुस्खों से भी चेहरे से सम्बन्धित समस्याओं को दूर कर सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक मास्क बता है जिन्हे आप घर बैठे बना सकते है और अपनी स्किन को नेचुरल ग्लो दे सकते है.

इसे भी पढ़ें  –

शहद का घेरलू फेस पैक मास्क Honey Face Mask Beauty Tips –

शहद चेहरे से सम्बंधित कई समस्याओ को दूर करने के लिए काफी लाभकारी है. यह चेहरे में हो रहे मुहासों और एक्ने को ठीक करने में औषधि की तरह काम करता है। इसके प्रयोग के लिए शहद और एलोवेरा जेल को बराबर मात्रा में मिलकर अपने चेहरे पर लगाए. और 15 से 20 मिनट बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो ले. यह फेस पैक चेहरे पर लगाने से पिंपल दूर होते हैं और खूबसूरती बनी रहती है।

खीरे का फेस पैक मास्क Cucumber Face Mask Beauty Tips –

खीरे में लूटेन, विटामिन-ए, सी और ई, पौटेशियम और जी-जैनिथन की मात्रा पर्याप्त मात्रा में पायी जाती है जो त्वचा को कई प्रकार के हानिकारक तत्वों से बचाने में मदद करती है। इसके लिए सबसे पहले आधे कप खीरे के गुदे में एक चम्मच हल्दी और एक नींबू के रस को मिलाएं और अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगे रहने दे. 15 मिनट बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो ले. यह फेस पैक तैलीय त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है।

केले का फेस पैक मास्क Banana Face Pack Beauty Care-

केला घेरलू फेस पैक चेहरे में ग्लो लाने और झुर्रियां को जड़ से खत्म करने में काफी मददगार होता है. साथ ही इसका प्रयोग काफी सरल होता है. इसके प्रयोग के लिए आप सबसे पहले आधे केले को पिसकर इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं। और अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगे रहने दे. और इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो ले. कुछ दिन नियमित रूप से इस विधि का प्रयोग करने से चेहरा ग्लो करने लगता है और साथ ही आपको चेहरे से संबंधित तमाम समस्याओ से भी छुटकारा मिलता है.

नींबू का फेस पैक Lemon Face Pack Homemade Tips –

नींबू में विटामिन-सी पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है जो कि चेहरे की स्किन के छिद्रों में गहराई तक जाकर स्किन को साफ करता है और उसे चमकदार बनाता है।

घेरलू फेस पैक इसके अलावा इसमे मौजूद साइट्रिक एसिड और एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा में रक्त संचारण को बढ़ाने में मदद करते है। इसके प्रयोग के लिए सबसे पहले एक कटोरी में आधा कप दही लें और इसमें एक ताजे नींबू का रस निचोड़ें, फिर इसे अच्छी तरह से मिलकर अपने चेहरे और गर्दन पर 10 से 15 मिनट तक के लिए लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो ले. यह उपाए स्किन को निखारने के साथ ही चेहरे पर हो रहे कील मुहासों को भी दूर करता है.

FAQ-

प्रश्न- चेहरे की सुंदरता कैसे बढ़ाये?

उत्तर- चेहरे को सुन्दर बनाने के लिए  भरपूर पानी मात्रा में पानी पीना चाहिए.

प्रश्न- सुन्दर त्वचा के उपाय?

उत्तर- सुन्दर और गोरी त्वचा के लिए सही खान पान और योग करना बहुत जरूरी होता है.

प्रश्न- चेहरे को गोरा करने के घरेलू उपाय?

उत्तर- चेहरे को गोरा करने के लिए केले का घरेलु फेस पैक लगाना चाहिए इससे चेहरे की स्किन ग्लो करती है.

प्रश्न- चेहरे को चमकदार बनाने के लिए घरेलु फेस पैक?

उत्तर- चेहरे को चमकदार बनने के लिए नीबू का फेस लगाए ये चेहरे की स्किन के छिद्रों में गहराई तक जाकर स्किन को साफ करता है और उसे चमकदार बनाता है।

Question- How can maintain face beauty?

Answer- Take plenty of water and eat organic food you can maintain face beauty.

Question- How can we get glowing skin at home?

Answer- Olive oil massage on your face twice a week you can get glowing skin at home.

Question- How can I look more attractive?

Answer- Take Plenty Of water keep your teeth white and take care of your skin you look more attractive.