25 जून बुध गोचर 2018 Budh Gochar Mercury Planet Transit Astrology

बुध का कर्क राशि में प्रवेश Mercury Planet Transit in Cancer 2018

25 जून बुध गोचर 201825 जून बुध गोचर 2018 – यह तो आप जानते ही होंगे कि बुध ग्रह को कन्या और मिथुन राशियों का स्वामी ग्रह माना जाता हैं. साथ ही ज्योतिषशास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धिमता, भाषा, व्यवसाय और वार्तालाप का कारक ग्रह भी माना गया है। बता दे कि  25 जून 2018 को प्रातः 6:13 मिनट पर बुध ग्रह मिथुन राशि को छोड़कर कर्क राशि में गोचर(25 जून बुध गोचर 2018) करने जा रहा है जो 2 सितंबर प्रात: 9:16 मिनट तक इसी राशि में रहेंगे. आज हम आपको बताएँगे कि बुध ग्रह के कर्क राशि में गोचर (25 जून बुध गोचर 2018) से सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

25 जून बुध गोचर 2018 जानें 12 राशियों पर प्रभाव Mercury Planet Transit Effects all Zodiac Signs

मेष राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Aries Mercury Planet Transit Effect –

मेष राशि – मेष राशि के जातको के लिए बुध का गोचर बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा व परिवार के सभी सदस्य प्रेम से रहेंगे. सेहत बढ़िया रहेगी हालाँकि अपनी स्वास्थ्य को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करें. पार्टनर को भी प्रोफेशनल लाइफ में लाभ मिलने की अपार संभावना है।

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

वृषभ राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Taurus Mercury Planet Transit Effect –

वृषभ राशि –25 जून बुध गोचर 2018 विरसभ राशि के जातको के लिए उत्तम रहेगा. इस दौरान आप अपने उद्देश्यों को लेकर और भी दृढ़ हो जाएंगे। प्रेमी जोड़ो के लिए ही यह समय बहुत ही यादगार रहने वाला है. आर्थिक स्थिति बढ़िया रहेगी व पैसों के कारण कोई भी कार्य नहीं रूकेगा.

मिथुन राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Gemini Mercury Planet Transit Effect –

मिथुन राशि –  25 जून बुध गोचर 2018 मिथुन राशि के जातको के लिए सामान्य रहेगा. प्रॉपर्टी से धन लाभ के पूर्ण योग बन रहे है, हालाँकि किसी भी काम पर निवेश करने से पहले अच्छे से सोच विचार कर ले. भाई – बहनो का सहयोग प्राप्त होगा व फैमिली के साथ आप यादगार पल व्यतीत करने में सफल रहेंगे.

कर्क राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Cancer Mercury Planet Transit Effect –

कर्क राशि – कर्क राशि के लिए बुध का गोचर मिले – जुले परिणाम देने वाला साबित होगा. इस दौरान आपको अपनी सेहत का अधिक ध्यान रखने की जरूरत है. पार्टनर का प्रत्येक काम में पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. अपना बिज़नेस कर रहे जातको को अपार मुनाफा होने के योग बन रहे है. और जो जातक कई समय से अपना कोई काम शुरू करने की सोच रहे है उनके लिए भी यह समय अति शुभ है.

सिंह राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Leo Mercury Planet Transit Effect –

सिंह राशि – 25 जून बुध गोचर 2018 सिंह राशि के जातको के लिए सामान्य रहेगा. खर्चो में वृद्धि हो सकती है. इसलिए अनावश्यक खर्चो पर ध्यान दे. व्यवसायिक जातको के लिए यह समय बहुत ही शुभ रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन और सैलरी वृद्धि के योग बन रहे है. इस दौरान किसी भी वाद – विवाद पर ना पड़े. और अपने लक्ष्य पर ही फोकस रखें.

कन्या राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Virgo Mercury Planet Transit Effect –

कन्या राशि – कन्या राशि के जातको के लिए बुध ग्रह का राशि परिवर्तन काफी शानदार रहने वाला है. घर – परिवार या फिर कार्यस्थल से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. समाज में मान – सम्मान प्राप्त होगा. कई समय से अटके हर कार्य पूर्ण होंगे. स्वास्थ्य संबंधी लाभ होने के भी योग बन रहे है.

तुला राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Libra Mercury Planet Transit Effect –

तुला राशि – 25 जून बुध गोचर 2018 से तुला राशि के जातको के निजी और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में ही सकारात्मक बदलवा होंगे. कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. भविष्य को लेकर इस दौरान आप कोई नई प्लानिंग भी बना सकते है. जिसमे आप अवश्य ही सफल होंगे.

वृश्चिक राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Scorpio Mercury Planet Transit Effect –

वृश्चिक राशि – बुध ग्रह का गोचर वृश्चिक राशि के जातको के लिए उत्तम रहेगा. इस दौरान काम को लेकर आपको यात्राएं भी करनी पड़ सकती है. अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होने की अपार संभावना है.कार्यक्षेत्र में मान सम्मान प्राप्त होगा. वरिष्ठ अधिकारीयों के सहयोग आप अपने कार्यक्षेत्र से सम्बंधित सभी जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे.

धनु राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Sagittarius Mercury Planet Transit Effect –

धनु राशि – बुध का गोचर धनु राशि के जातको के लिए सामान्य रहेगा. अचानक धन लाभ के योग बन रहे है. हालाँकि व्यय भी अधिक रहेगा. दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा व् प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे. स्वास्थ्य का ध्यान देने की आवश्यकता है.

मकर राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Capricorn Mercury Planet Transit Effect –

मकर राशि – बुध ग्रह के राशि परिवर्तन से मकर राशि के जातको को अपनी लाइफ में कई सकारात्मक बदलाव होते हुए नजर आएंगे. करियर के लिए यह समय आपके लिए बहुत ही उत्तम है. आपको आय के कई नए स्रोत सामने आएंगे. हालाँकि इस दौरान किसी भी अजनबी व्यक्ति पर बहुत जल्द ही भरोसा ना करें और साथ ही अपने गुस्से पर भी नियंत्रण रखें.

कुंभ राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Aquaius Mercury Planet Transit Effect –

कुम्भ राशि –25 जून बुध गोचर 2018 से कुम्भ राशि के जातको को अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे. पुराने कर्ज से छुटकारा मिलेगा. खर्चो में वृद्धि हो सकती है. इसलिए सोच – समझकर धन खर्च करें. परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. कोई भी नया काम शुरू करने से पहले एक बार अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर ले.

मीन राशि बुध के गोचर का प्रभाव 2018 Pisces Mercury Planet Transit Effect –

मीन राशि – बुध ग्रह का कर्क राशि में गोचर मीन राशि के जातको के लिए शुभ है. इस दौरान आपका ध्यान नई चीजों की और अधिक आकर्षित होगा. साथ ही आप ज्ञान प्राप्ति के लिए भी कई प्रयास कर सकते है. अविवाहित जातको को अच्छे प्रस्ताव मिलने के योग बन रहे है. कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर्स और बॉस आपके काम की सराहना करते हुए नजर आएंगे.