2018 शुक्र का गोचर 12 राशियों पर प्रभाव Venus Transit Astrology

शुक्र का मेष में राशि परिवर्तन 2018 Shukra Gochar 2018 in Aries

2018 शुक्र का गोचर shukra ka rashi parivartan2018 शुक्र का गोचर – यह तो आप जानते ही होंगे कि जब कोई ग्रह किसी राशि में स्थान परिवर्तन करता है तो सभी राशियों पर भी इसके प्रभाव बदल जाते हैं। बता दे कि 27 मार्च मंगलवार प्रातः 2.30 बजे शुक्र ग्रह ने मेष राशि में प्रवेश किया है, जो 20 अप्रैल तक वहीं स्थित रहेगा.

शुक्र ग्रह अग्नि तत्व की राशि मेष राशि में आने से सभी राशियों में अपना प्रभाव डालेगा. आज हम आपको बताएँगे कि शुक्र का मेष राशि में प्रवेश 12 राशियों पर किस प्रकार प्रभाव डालेगा.

2018 शुक्र का गोचर जानें 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा Venus Transit 2018 Effects on All Zodiac Signs- 

2018 शुक्र का गोचर मेष राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Aries-

शुक्र ग्रह का प्रवेश इसी राशि में हैं। ऐसे में मेष राशि के जातको के लिए यह समय बहुत ही अनुकूल रहने वाला है. शादी और जॉब दोनों के लिए ये समय बहुत ही खास रहेगा. दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा और पार्टनर के साथ रिश्तो में मधुरता आएगी. जीवनसाथी का हर मोड़ पर साथ मिलेगा. प्रत्येक कार्य में उन्नति प्राप्त होगी व धन का आगमन भी अच्छा रहेगा. 

इसे भी पढ़ें  –

शुक्र का गोचर 2018 वृषभ राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Taurus –

वृषभ राशि के जातको के लिए शुक्र ग्रह का मेष राशि में प्रवेश सामान्य रहेगा. अपनी बुद्धि के बल से आप अपने सभी बिगड़े काम दुबारा से बना लेंगे और आपका जोश व उत्‍साह आपको आगे की और बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। आय में वृद्धि होगी हालाँकि व्यय भी अधिक रहेगा. कार्यक्षेत्र में मान – सम्मान के साथ ही पद – प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

शुक्र का राशि परिवर्तन 2018 मिथुन राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Gemini –

मिथुन राशि के जातको के लिए शुक्र का मेष राशि में प्रवेश शुभ रहने वाला है. इस दौरान आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए अधिक प्रयास करेंगे और इन प्रयासों में आपको सफलता भी मिलेगी. छात्र वर्ग के लिए भी 20 अप्रैल तक का समय बहुत ही फलदायक साबित होगा. इस दौरान बाहरी व्यक्ति से सतर्कता रखना आपके लिए बेहतर रहेगा.  

2018 शुक्र का गोचर कर्क राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Cancer –

कर्क राशि के जातको के लिए यह समय अनुकूल रहेगा. लक्ष्य को प्राप्त करने करने में आ रही रुकावट दूर होंगे. आर्थिक मामलों में पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. बिसनेस से जुड़ा कोई भी कार्य सोच – समझकर कर करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा.

2018 शुक्र का गोचर सिंह राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Leo –

शुक्र का परिवर्तन सिंह राशि वालों के भाग्य स्थान में हो रहा है। जमीन, मकान या वाहन में निवेश करने के लिए यह समय आपके लिए शुभ रहेगा. हालंकि जोखिमपूर्ण तरीके से निवेश ना करें. पार्टनरशिप के कार्य में सफलता प्राप्त होगा। व्यापार में भाइयों का साथ मिलेगा।

 शुक्र का राशि परिवर्तन 2018 कन्या राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Virgo –

शुक्र ग्रह का मेष राशि में प्रवेश कन्या राशि के जातको के लिए सामान्य रहेगा. परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. आर्थिक मामलों में सावधानी बरतनी आवश्यक है. साथ ही किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर बहुत जल्दी ही भरोसा ना करें.

2018 शुक्र का गोचर तुला राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Libra –

तुला राशि के जातको के लिए भी यह समय बहुत ही शुभ रहेगा. कई शुभ समाचार प्राप्त होंगे, इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलने से प्रत्येक कार्य में प्रगति होगी। पारिवारिक सम्बन्धो में मधुरता आएगी व अटके हुए कार्यों में प्रगति होगी।

शुक्र का राशि परिवर्तन 2018 वृश्चिक राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Scorpio –

वृश्चिक राशि के जातको के लिए शुक्र घर का राशि परिवर्तन औसत रहेगा. इस दौरान आप कार्य के सिलसिले में यात्रा पर भी जा सकते है.हालाँकि की गयी यात्राएं फलदायक रहेंगी. पार्टनर और ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. जिससे आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे.  

शुक्र का राशि परिवर्तन 2018 धनु राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Sagittarius –

धनु राशि के जातको के लिए शुक्र ग्रह का मेष राशि में प्रवेश उत्तम रहेगा. आय के नए स्रोत सामने आएंगे जिससे पैसों के कारण आपका कोई भी कार्य नहीं रूकेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा हालाँकि स्वास्थ्य के मामले में कोई भी लापरवाही ना करें।

शुक्र का गोचर 2018 मकर राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Capricorn –

मकर राशि वालों के लिए शुक्र का परिवर्तन सामान्य रहेगा. इस दौरान बिज़नेस की स्थिति अनुकूल रहेगा. व नौकरी पेशा जातको के लिए भी आर्थिक लाभ के योग बन रहे है. इस अवधि में आप मनोरंजन पर धन व्यय कर सकते है.  

शुक्र का राशि परिवर्तन 2018 कुम्भ राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Aquarius –

कुम्भ राशि के जातको को इस दौरान अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. धार्मिक कार्यों में आपकी अधिक रुचि बढ़ेगी. मान सम्‍मान में व्रद्धि होगी और आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे है.  

2018 शुक्र का गोचर मीन राशि पर प्रभाव Effects of Venus Transit in Pisces –

मीन राशि के जातको के लिए शुक्र ग्रह का परिवर्तन शुभ रहेगा. आप अपनी वाणी के प्रभाव से कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे. इस दौरान आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.  भाग्य आपके अनुकुल रहेगा जिसे आपके बिगड़े हुए कार्य पूर्ण होंगे. कुल मिलाकर शुक्र ग्रह का मेष राशि में प्रवेश आपके लिये सुखद रहेगा.