2018 में शनि 8 राशियों पर होंगे मेहरबान Saturn Transit 2018 Prediction Astrology

शनि का राशि परिवर्तन 2018 Effects of Shani on Saturn Transit 2018

Saturn Transit 2018 Saturn Transit 2018 यह तो आप जानते ही होंगे कि शनिदेव न्याय के देवता माने जाते हैं। ये देवता व्यक्ति को उनके कर्मो के आधार पर फल देते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शनि को काफी शक्तिशाली ग्रह माना जाता है और यह सभी ग्रहों में धीमी चाल से चलते हैं।

आज हम बात करेंगे कि साल 2018 में किन-किन राशियों पर शनि मेहरबान होने जा रहे है. अर्थात किन राशियों के जातको के लिए यह साल बेहरतीन सालों में से एक रहने वाला है.

मेष राशि Aries Zodiac Saturn Transit 2018

मेष राशि के जातको के लिए साल 2018 उत्तम रहेगा. इस वर्ष पार्टनर के साथ पूरे साल रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। सामाजिक और व्यावसायिक दोनों क्षेत्र में आपकी उन्नति होगी। आर्थिक मामलों में यह साल आपके लिए सामान्य रहेगा. हालाँकि इस वर्ष आपको अपने फालतू के खर्चो पर ध्यान की जरूरत है. व्यापार के विस्तार के लिए भी यह समय बेहद ही शुभ रहेगा. सैलरी में वृद्धि होने के भी पूर्ण योग बन रहे है. कुल मिलाकर इस  वर्ष आपका जीवन बहुत ही  सुखमय रहने वाला है.

मिथुन राशि Gemini Zodiac Astrology

मिथुन राशि के जातको के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है. इस वर्ष आपकी सेहत अच्छी रहेगी. और प्रत्येक कामों में सफलता मिलेगी. बिसनेस करने वाले जातको को भी इस वर्ष अपार मुनाफा प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. और छोटे छोटे निवेशों से इस वर्ष आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. जो जातक सरकारी नौकरी परीक्षा की तैयारी कर रहे है उन्हें भी अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

सिंह राशि Leo Zodiac Saturn Transit 2018

सिंह राशि के जातको के लिए साल 2018 उत्तम रहने वाला है. इस वर्ष आपको करियर के मामले में कई अच्छे अवसर मिलेंगे इसके आलावा आपका झुकाव धार्मिक कार्यों की ओर भी अधिक रहेगा. यह साल उन लोगों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है जो स्वयं का बिजनेस कर रहे हैं। इस वर्ष आपकी सभी योजनाओं को बल मिलेगा और नए कार्यों से धन लाभ प्राप्त होगा। यदि आप एक बेहतर पूरे आर्थिक योजना बनाकर चलते है. तो आपको पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

कर्क राशि Cancer Zodiac Astrology-

कर्क राशि के जातको को यह साल काफी शुभ फल देने वाला साबित हो सकता है. छात्रों को इस वर्ष उनकी मेहनत के सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. आर्थिक  मामले में भी यह साल आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. इस वर्ष आय के कुछ नए स्रोत सामने आएंगे जिनसे आपको अच्छे लाभ प्राप्त होंगे. आपके पुराने रोगो से भी इस वर्ष आपको राहत मिल सकती है. काम के सिलसिले में विदेश की यात्रा करनी पद सकती है. हालाँकि ये यात्राएं फलदायी रहेंगी.

तुला राशि Libra Zodiac Astrology

तुला राशि के जातको के लिए यह साल बेहद ही शुभ रहने वाला है. इस साल आपके जीवन में कुछ सकारत्मक बदलाव होंगे. आर्थिक मामलों में यह साल आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। नौकरी पेशा जातको को भी इस वर्ष सफलता मिलेगी. पारिवारिक मामलों में भी यह साल आपके लिए बढ़िया रहेगा. इस वर्ष आप परिवार के साथ किसी लम्बी या फिर धर्मिक स्थल की यात्रा पर भी जा सकते है.

मकर राशि Capricorn Zodiac Astrology-

मकर राशि के जातको के लिए यह साल उनके यादगार सालों में से एक रहने वाला है. इस वर्ष आपके करियर में भी सकारात्मक अनुभव प्राप्त होने के शुभ योग बन रहे है. कार्यक्षेत्र के साथ ही पारिवारिक जीवन में भी सुख-शांति का माहौल देखने को मिलेगा। नौकरी पेशा वाले जातको के लिए भी प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावनाएं बन रही है. कुल मिलाकर आने वाला समय मकर राशि के जातको के लिए खुशियों की सौगात लेकर आने वाला है.

कुंभ राशि Aquarius Zodiac Saturn Transit 2018 2018 –

कुंभ राशि वाले जातको के लिए यह साल अनेको खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। इस साल आपको कई सुखद समाचार मिलेंगे. और जो भी काम आपके अटके हुए है उनके पूरे होने के योग भी बन रहे है. इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी और यदि आप पूरे साल बेहतर फाइनेंसियल प्लानिंग करके चलते है तो इस साल आप अच्छी सेविंग भी कर सकेंगे. साल 2018 में परिवार का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा.

मीन राशि Pisces Zodiac Astrology Prediction 2018

मीन राशि के जातकों के लिए भी यह साल अच्छा रहने वाला है. इस साल आपको धन प्राप्ति के कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. बिजनेस करने वाले जातको के लिए भी यह समय शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र पर इस वर्ष आपको कोई नया प्रोजेक्ट या फिर कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. वेतन में वृद्धि और पदोनति होने के योग बन रहे है. स्वास्थ्य बढ़िया रहेंगे हालाँकि अपनी सेहत के प्रति किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही ना बरते. परिवार के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करने में सफल रहेंगे.