राशिअनुसार जाने आपका सच्चा दोस्त Zodiac True Friendship Compatibility by Horoscope Prediction

इन राशियों के लोगो की होती है सबसे बेस्ट दोस्ती Best Friends Zodiac True Friendship Compatibility-  

Zodiac True Friendship Compatibility Zodiac True Friendship Compatibility हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। ये दिन खासतौर से दोस्तों के साथ सेलिब्रेट करने का होता है. दोस्ती ही एक मात्र ऐसा रिश्ता है जो हम खुद बनाते हैं। जबकि, दूसरे सभी रिश्ते हमें जन्म और परिवार से मिलते है.

हमारी  लाइफ  में दोस्त बहुत अधिक महत्व रखते है. आज हम आपको इस वीडियो में बताएँगे की आपकी राशि के अनुसार आपकी दोस्ती किस राशि के साथ अच्छी रहेगी.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मेष राशि Aries Zodiac True Friendship Compatibility-

अगर आपकी राशि मेष है तो धनु राशि वाले लोगो के साथ आपकी दोस्ती बहुत ही बेहतर मानी जाती है. यह मित्रता आपके लिए बहुत लकी होती है. इसके साथ ही सिंह लग्न व धनु लग्न वाले मित्र भी आपके लिए शुभ रहेंगे.

वृषभ राशि Taurus Zodiac True Friendship Compatibility-

वृषभ राशि वाले जातको के लिए मकर राशि के जातक सच्चे दोस्त साबित होते है. इसके अलावा कन्या लग्न व मकर लग्न वाले आपके सच्चे मित्र हो सकते है जो अपनी दोस्ती की खातिर कुछ भी कर सकते है.

सिंह राशि Leo Zodiac True Friendship Compatibility-

इस राशि वाले लोग सभी से दोस्ती करना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन जब किसी से दोस्ती करते हैं तो पूरी ईमानदारी से निभाते हैं। सिंह राशि वालों के लिए मिथुन और धनु राशि वाले जातकों के साथ दोस्ती बहुत ही उत्तम मानी गयी है.

कन्या राशि Virgo Zodiac True Friendship Compatibility

कन्या राशि के स्वामी बुध है। बुध ग्रह चंद्र से शत्रुता का भाव रखता है। इस कारण इनकी दोस्ती कर्क राशि के लोगों के साथ बहुत अच्छी नहीं मानी जाती है. बाकी सभी राशि के लोगों के साथ कन्या राशि के जातकों की दोस्ती अच्छी निभती है. कन्या राशि वालों के लिए मिथुन, सिंह मकर व वृषभ राशि वाले बेहतर दोस्त होते है.

तुला राशि Libra Zodiac True Friendship Compatibility-

तुला राशि के स्वामी शुक्र है। इस कारण इनकी मकर और कुंभ राशि के लोगों से गहरी मित्रता रहती है। तुला राशि वालों के लिए मकर, कुंभ, वृषभ राशि वाले जातक भी अच्छे मित्र होते है.

वृश्चिक राशि Scorpio Best Friends Zodiac

मंगल वृश्चिक राशि के स्वामी है. वृष एवं तुला राशि के लोगों से इनकी दोस्ती बहुत गहरी रहती है।वृश्चिक राशि वालों के लिए मीन और सिंह राशि वाले जातकों के साथ भी दोस्ती अच्छी मानी गयी है.

धनु राशि Sagittarius Friends Zodiac-

धनु राशि के जातकों के लिए सिंह व कर्क राशि के जातकों के साथ दोस्ती उत्तम मानी गयी है. वहीं मेष लग्न वाले लोगो के साथ इनकी दोस्त सामान्य रहती है. कर्क और धनु राशि के दोस्त एक दूसरे के प्रति बहुत ही ईमानदार रहते है.

मकर राशि Capricorn Zodiac Prediction-

इन राशि के स्वामी शनि है. जिस कारण ये माना जाता है की यदि मकर राशि वाले लोग मिथुन और वृषभ राशि वाले जातकों के साथ मित्रता करते है तो इनकी दोस्ती बहुत ही मजबूत और लम्बे समय तक रहती है.

कुंभ राशि Aquarius Friends Zodiac Horoscope-

कुम्भ राशि के स्वामी शनि है. ज्योतिषानुसार कुंभ राशि वालों के लिए तुला, मकर और वृषभ राशियां दोस्ती के मामले में सबसे उत्तम मानी गयी है. इन राशियों के लोग एक दूसरे से अपनी दोस्ती बड़ी ही सच्चाई और ईमानदारी के साथ निभाते है.

मीन राशि Pisces Best Friend Compatibility-

मीन राशि के स्वामी देवगुरु बृहस्पति है। माना जाता है की मीन राशि के जातकों के साथ कर्क राशि के जातकों की दोस्ती बहुत ही उत्तम रहती है. वहीं धनु, सिंह और वृश्चिक राशियों के साथ भी इनकी दोस्ती अच्छी निभती है. इन राशियों के लोगो के बीच के दोस्ती सभी के लिए यादगार और मिशाल बन जाती है. 

FAQ

प्रश्न- सच्ची दोस्ती क्या है?

उत्तर- जो आपके हर सुख दुःख में साथ दे वही सच्चा दोस्त है.

Question- What is true friendship?

Answer- Who is happy with your happiness, is true friend.

प्रश्न- सच्चे दोस्त में क्या खूबिया होती है?

उत्तर- सच्चा दोस्त विश्वसनीय, ईमानदार होता है.

Question- What is the qualities of true a friends?

Answer- True friend is trustworthy and honest.

प्रश्न- सच्चे दोस्त की क्या परिभाषा है?

उत्तर- सच्चे दोस्त पर आप भरोसा कर सकते है.

Question- What is the definition of true friend?

Answer- A true friend is trustworthy.

प्रश्न- कैसे करे सच्चे दोस्त की तलाश ?

उत्तर- फ्रेंडशिप टेस्ट से सच्चे दोस्त की तलाश कर सकते है.

Question- How do you find a true friend?

Answer- You find a true friend with Testing your Friendship .

error: