मिथुन राशि भविष्यफल 2019 Mithun Rashifal Gemini Horoscope 2019

मिथुन राशि के लिए साल 2019 कैसा रहेगा Gemini horoscope 2019 Prediction

मिथुन राशि भविष्यफल 2019 Mithun Rashifal Gemini Horoscope 2019मिथुन राशि भविष्यफल 2019 – आज हम बात करेंगे कि मिथुन राशि के लोगो के लिए साल 2019 कैसा रहने वाला है. इससे आप जान सकते है कि मिथुन राशि के लोगो की साल 2019 में  शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थति और स्वभाव के बारे में.

मिथुन राशि के जातको की लकी चीजे Lucky Things about Gemini Horoscope  –

लकी नंबर – 5, 14, 23, 32, 41

लकी डे – सोमवार, बुधवार, गुरुवार 

लकी स्टोन – पन्ना

लकी कलर – क्रीम और हरा

मिथुन राशि के जातको का स्वभाव Nature of Gemini People –

मिथुन राशि के जातक आकर्षक और दोस्ताना स्वभाव के होते है. ये खुले विचारो के होते है जो बात इनके दिल में होती है वहीं जुबान पर भी. इन्हे घुमा फिराकर कोई भी बात करना या घुमा फिराकर बात करने वाले लोग बिलकुल भी पसंद नहीं होते. इन लोगो की सबसे खास खूबी ये होती है कि ये  सबकी मदद के लिए हमेशा ही आगे रहते है. ये लोग अच्छे लव पार्टनर और लाइफ पार्टनर साबित होते है.

मिथुन राशि नौकरी व्यवसाय भविष्यफल 2019 Gemini Job Business Horoscope

भविष्यफल 2019 के अनुसार यह साल करियर के मामले में आपके लिए अच्छे संकेत दे रहा है. इस साल आप अपनी कड़ी मेहनत से अवश्य ही सफल होंगे. करियर की उचाई को चुने के लिए कुछ नए आइडियाज आपके दिमाग में आ सके है. कार्यरत जातको को कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा. और उनकी सलाह आपके बहुत काम आएगी. साल के मध्य भाग में प्रमोशन के प्रबल योग बन रहे है. आपके कामो की सीनियर्स प्रशंसा करेंगे. बेरोजगार जातको को भी उनकी मेहनत से किसी प्रतिष्ठित संस्थान में जॉब का ऑफर मिल सकता है. इस साल सैलरी वृद्धि के भी योग बन रहे है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मिथुन राशि आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2019 Gemini Money Horoscope –

भविष्यफल 2019 के अनुसार इस साल आपका आर्थिक जीवन शानदार रहेगा. आर्थिक जीवन में आप कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते है. इस साल आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे है. बिज़नेस कर रहे जातको को इस साल अच्छा धन लाभ हो सकता है. व्यवसाय विस्तार के नए नए आइडियाज सामने आएंगे. धन संचय के लिए भी यह साल बढ़िया है. विदेशी व्यापर से जुड़े लोगो को अच्छा धन लाभ होने के संकेत बन रहे है. साल के शुरूआती भाग में आर्थिक स्थिति बहुत ही बेहतर होने के संकेत है. नौकरी कर रहे लोगो की सैलरी वृद्धि की अपार संभावना है. हालाँकि खर्चे भी अधिक रहेंगे.इसलिए अपने अनावश्यक के करचो पर ध्यान दे.

मिथुन राशि शिक्षा भविष्यफल 2019 Gemini Education Horoscope –

भविष्यफल 2019 के अनुसार स्टूडेंटन्स के लिए यह साल उन्नतिदायक साबित होगा. छात्र अपनी मेहनत से परीक्षा में अच्छे अंक लाने में सफल रहेंगे. पढ़ाई में आपका दृढ़ संकल्प आपको सफलता के लिए बहुत ही लाभकारी रहेगा. पढ़ाई में आपकी मेहनत और लगन आपको आपके लक्ष्य के बहुत नजदीक ले जाएगी. शिक्षा में सहपाठी और गुरुजनो का पूर्ण सहयोग मिलेगा. यदि आप इस दौरान कड़ी मेहनत करें तो आप बड़ी से बड़ी परीक्षा में भी सफल होंगे. कॉम्टीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलने की प्रबल संभावना बन रही है. उच्च शिक्षा प्राप्त करने की सोच रहे स्टूडेंट्स का भी प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में एडमिशन होगा.

मिथुन राशि पारिवारिक जीवन भविष्यफल 2019 Gemini Family Horoscope –

राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन के लिए यह साल सामान्य से बेहतर रहेगा. कई ऐसे मौके आने वाले है जिसमे घर में खुशियां आएंगी. घर में सुख – शांति के माहौल से आपका मन खुश रहेगा. घर में सदस्यों के बीच भी अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा. साल के मध्य भाग में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.  इस साल भाई बहनो का करियर चमक सकता है. इसके आलावा कोई बड़ी उपलब्धि भी हाथ लग सकती है. इस दौरान घर के किसी बड़े सदस्य से आर्थिक मदद मिलेगी. घर के बड़े बुजुर्गो का आशीर्वाद आपके लिए शुभ परिणाम कारक रहेगा। मई-जून महीने में घर में मांगलिक कार्यक्रम के योग बन रहे है.

मिथुन राशि प्रेम और वैवाहिक जीवन भविष्यफल 2019 Gemini Love Life Horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक सम्बन्धो के मामले में यह साल आपके लिए खास रहेगा. इस साल आप अपने पार्टनर के साथ यादगार समय का आनंद लेंगे. साल के शुरूआत में ही पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट का प्लान कर सकते है. वे जातक जो अपने प्यार के रिश्ते को शादी के रिश्ते में बदलना चाहते है उन्हें भी इस साल अच्छी खबर मिल सकती है. साल के मध्य भाग से प्रेम संबंधों में मजबूती नजर आएगी. वहीं जिन जातको को प्यार की तलाश है उनकी भी यह तलाश इस साल खत्म हो सकती है. इस साल आप एक-दूसरे की भावनाओं को समझेंगे। हर परिस्थिति में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.अतः यह साल प्रेम और वैवाहिक संबंधो के लिए बढ़िया रहेगा.

मिथुन राशि स्वास्थ्य भविष्यफल 2019 Gemini Health Horoscope –

राशिफल 2019 के अनुसार यह साल सेहत के मामले में उत्तम है. इस दौरान किसी प्रकार की घम्बिर बीमारी की कोई संभावना नहीं है हालाँकि मौसम परिवर्तन हेतु सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. खुद को फिट रखने के लिए आप किसी योगा क्लब, जिम आदि से भी जुड़ सकते हैं।

error: