मेष राशि भविष्यफल 2019 Mesh Rashifal Aries Horoscope 2019

मेष राशि के लिए साल 2019 कैसा रहेगा Aries horoscope 2019 Prediction

मेष राशि भविष्यफल 2019 Mesh Rashifal Aries Horoscope 2019 मेष राशि भविष्यफल 2019 – आज हम बात करेंगे कि मेष राशि के लोगो के लिए साल 2019 कैसा रहने वाला है. इससे आप जान सकते है कि मेष राशि के लोगो की साल 2019 में  शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थति और स्वभाव के बारे में.

मेष राशिफल 2019 (Mesh Horoscope 2019) – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो,

लकी नंबर – 6, 9,

लकी डे – ट्यूसडे, वेनेस्डे, संडे

लकी स्टोन – एमेथिस्ट

लकी कलर – लाल, नारंगी, पीला

मेष राशि के जातको का स्वभाव Nature of Aries People –

मेष राशि के लोग स्वभाव से शांत और प्रभावशाली होते है. ये लोग दिल के बहुत ही मासूम होते है जिस कारण कई बार ये छोटी – छोटी बातों को भी दिल से लगा लेते है. ये अपना हर काम प्रसन्नता के साथ ही करते है. भारी मन से काम करना इन्हे बिलकुल भी नहीं भाता. ये अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए काफी मेहनत भी करते है. इन्हे अपने भाग्य या किस्मत से ज्यादा अपनी मेहनत पर विश्वास होता है. वैसे तो ये बहुत ही शांत नजर आते है लेकिन जब इन्हे गुस्सा आता है तब ये किसी की भी नहीं सुनते.

मेष राशि शिक्षा भविष्यफल 2019 Aries Education Horoscope –

राशिफल 2019 के अनुसार यह साल स्टूडेंस के लिए बढ़िया है. साल के शुरुआत में मेष राशि के स्टूडेंटन्स को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है हालाँकि यदि आप नियमित रूप से अपनी पढ़ाई पर फोकस करें तो बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. करियर को लेकर बहुत अच्छे अवसर मिलने वाले है. बस जरूरत है तो इन अवसरों को समय रहते पहचनाने की. छात्र इस दौरान शिक्षा के प्रति ख़ुद को अनुशासित रखें।  पढ़ाई में निरंतरता बनाये रखने के लिए गायत्री मन्त्र का जप करें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए यह साल बहुत ही फायदेमंद रहेगा. क्योकि इस साल भाग्य के पूरे साथ और आपकी सही दिशा में प्रयास आपको अच्छे रिजल्ट दिलाएंगे. उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले स्टूडेंटन्स को भी अच्छी खबर मिल सकती है साथ ही किसी विदेशी शिक्षण संस्थान में उच्च शिक्षा पाने के अवसर भी प्राप्त हो सकते है.

मेष राशि नौकरी व्यवसाय भविष्यफल 2019 Aries Job Business Horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार इस साल करियर के मामले में आपको मिले जुले परिणाम प्राप्त होंगे. हालाँकि आप अपने प्रयासों से उन्नति प्रपात करने में सफल रहेंगे. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन की संभावना है. इसके आलावा आपकी किस्मत भी आपका पूरा साथ देगी. साल के शुरूआती भाग में आपको अधिक मेहनत करनी होगी. लेकिन आगे चलकर आपको अच्छे लाभ होंगे. यदि आप प्राइवेट जॉब कर रहे है तो आपको अभी सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी. हालाँकि आपके सीनियर और आपके बॉस आपके काम की प्रशंसा भी करेंगे. काम के सिलसिले में घर से दूर रहना पड़ सकता है. सॉफ़्टवेयर इंजीनियर में अपना करियर बना रहे लोगो के लिए यह साल काफी शुभ है. इस साल विदेश जाने की संभावना भी बन रही है. सरकारी नौकरी कर रहे लोगो को इस साल करियर से जुडी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मेष राशि प्रेम और वैवाहिक जीवन भविष्यफल 2019 Aries Love Life Horoscope

राशिफल 2019 के अनुसार इस साल मेष राशि के लोगो की लव – लाइफ बहुत ही अच्छी रहने वाली है. विवाह योग्य लोग अपने पार्टनर के साथ बहुत जल्द ही सात फेरे ले सकते हैं। अप्रैल महीने में आपका प्यार परवान चढ़ेगा. पार्टनर के साथ गिफ्ट्स का आदान – प्रदान होगा व आप दोनों की एक दूसरे की भावनाओ की कद्र भी रहेंगे. साल के मध्य भाग में पार्टनर से नजदीकियां बढ़ेगीं. किसी पार्टी अथवा समारोह में लव पार्टनर के साथ जाने का मौका मिलेगा. अप्रैल और मई महीने में वैवाहिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा. कुल मिलाकर मेष राशि के जातको की लव लाइफ के लिए भी यह साल शानदार रहने वाला है.

मेष राशि पारिवारिक जीवन भविष्यफल 2019 Aries Family Horoscope –

भविष्यफल 2019 के अनुसार यह साल पारिवारिक जीवन के लिए बहुत ही ख़ास रहने वाला है. यदि परिवार में काफी समय से कोई परेशानी चल रही है तो वह भी साल के शुरूआती भाग में ही सुधर जाएँगी. पार्टनर से मिल रहे सहयोग से आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी. इस दौरान आप अपनी फैमिली के साथ छोटी दूरी की  यात्रा पर जा सकते है. परिवार में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम सम्पन्न हो सकता है. इस साल आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों का अहसास होगा. और आप अपनी सभी जिम्मेदारियां बहुत अच्छे से निभाएंगे. परिवार के किसी बड़े सदस्य के साथ कोई बड़ी मदद मिल सकती है. कुल मिलाकर इस साल आपका पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा रहेगा.

मेष राशि आर्थिक स्थिति भविष्यफल 2019 Aries Money Horoscope –

राशिफल 2019 के अनुसार यह साल आर्थिक स्थिति के मामले में आपके लिए सामान्य रहेगा. साल के शुरूआत में आर्थिक स्थिति वैसे तो बढ़िया रहेगी लेकिन इस समय आपके धन ख़र्चे अधिक बढ़ सकते है. जून-जुलाई में आर्थिक स्थिति के मजबूत होने के योग बन रहे है साथ ही आर्थिक लाभ भी हो सकता हैं. यदि आप कार्यरत है तो इस साल आय में वृद्धि के योग बन रहे है. अपना व्यवसाय कर रहे लोगो को व्यवसाय से अपार मुनाफा हो सकता है. ज्योतिष अनुसार मार्च-अप्रैल और नवंबर-दिसंबर का समय वह समय है जिसमे आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही शानदार रहने वाला है।

मेष राशि स्वास्थ्य भविष्यफल 2019 Aries Health Horoscope –

स्वास्थ्य की दृष्टि से मेष राशि के लोगो के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है. इस साल आपको अपने मन को शांत चित रखने की आवश्यकता है. वैसे तो सेहत पूरे साल बढ़िया रहने वाली है लेकिन मौसम  परिवर्तन हेतु सेहत का ध्यान रखने की काफी जरूरत है.नबंवर व  दिसंबर का महीना सेहत की दृष्टि से बहुत ही अनुकूल है. इस समय आप स्वयं को पूरी तरह से फिट महसूस करेंगे। हालाँकि साल के शुरूआती दौर में अपनी सेहत का ध्यान रखें. खुद को फ़ीट रखने के लिए नियमित रूप से योग, व्यायाम करें और अपने खान – पान पर भी ध्यान दे.

 

error: