2 तारीख को जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा Birth Date Horoscope 2018 Prediction

2 तारीख को जन्मे लोगो के लिए राशिफल 2018 Birth Date Horoscope 2018 Astrology Prediction-

Birth Date HoroscopeBirth Date Horoscope अंक ज्योतिष 2018 का राशिफल आपके जन्म तारीख और आपके मूलांक पर आधारित होता है. अंक ज्योतिष में नौ ग्रहों सूर्य, चन्द्र, गुरू, यूरेनस, बुध, शुक्र, वरूण, शनि और मंगल की विशेषताओं के आधार पर अध्ययन किया जाता है.

जो इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से ग्रह पर किस अंक का असर होता है। नौ ग्रह हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालते हैं. तो चलिए जानते है कि 2 तारीख को जन्में लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा और उन्हें क्या क्या फल देगा.

लकी कलर – क्रीम, सफेद, हरा

लकी डे – रविवार, शुक्रवार और सोमवार

लकी स्टोन – मोती, चंद्रमणि, पीले, हरे रत्न

2 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Birth Date Horoscope Nature of 2nd Date Born People–

2 तारीख को जन्मे लोग बेहद अट्रैक्टिव और स्वभाव से विनम्र होते हैं. ये लोगो बहुत ही मिलनसार होते है. और बहुत जल्द ही लोगो से घुल-मिल जाते हैं जिससे इन लोगो का काफी फायदा भी होता है. ये लोग थोड़े चंचल स्वभाव के भी होते है. लेकिन कई बार इनकी चंचलता लोगो को आकर्षित करती है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

2 तारीख को जन्मे लोगो को दोस्त बनाना काफी पसन्द होता है हालाँकि इनकी फ्रेंड लिस्ट छोटी ही होती है. ये लोग बहुत ही ऊँची सोच रखने वाले होते हैं और इन्हे जीवो के प्रति दया भावना काफी ज्यादा होती है. प्यार के मामले में भी ये लोग बहुत ही लॉयल होते हैं. ये लोग जिससे भी प्यार करते हैं इनका अच्छे से ख्याल रखते हैं. इसके साथ ही ये लोग बहुत ही सूझ-बुझ के साथ अपने हर रिश्ते को निभाने का प्रयास करते हैं.

शिक्षा और करियर Education and Career Horoscope of 2nd Born People-

Birth Date Horoscope भविष्यफल 2018 के अनुसार यह साल छात्रों को ज़बरदस्त परिणाम देने वाला साबित होने वाला है. इस साल छात्रों को उनकी मेहनत के मनचाहे परिणाम देखने को मिलेंगे. विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले जातको के लिए भी यह साल बढ़िया रहने वाला है. जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हुए है उन्हें भी इस वर्ष निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी. कुल मिलाकर यह साल छात्रों के लिए मेहनत करने का है.

नौकरी और व्यवसाय Job and Business Horoscope of 2nd Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल अपने प्रोफ़ेशन में कड़ी मेहनत करने से आपको मुनाफा प्राप्त होगा जिससे आपकी आय में भी वृद्धि होगी और पदोन्नति होने की भी अपार संभावना है। इस साल आपको पर्सनल और प्रोफ़ेशल लाइफ़ में आगे बढ़ने के कई अवसर प्राप्त होंगे। Birth Date Horoscope कार्यक्षेत्र में इस साल आपको सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। अपना बिसनेस कर रहे जातको भी इस वर्ष अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. कुल मिलाकर करियर के मामले में यह साल आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. 

प्रेम और वैवाहिक जीवन Love and Marriage of 2nd Born People –

भविष्यफल 2018 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलो में यह साल आपके लिए बहुत ही यादगार रहने वाला है. इस वर्ष आपका प्रेम जीवन खूब आनंद के साथ व्यतीत होगा. और साथ ही आप अपने पार्टनर के साथ मधुर पल व्यतीत करने में सफल रहेंगे. वैवाहिक जीवन में इस वर्ष ख़ुशियाँ आएंगी। और आप दोनों ही एक दूसरे का अच्छा ख्याल रखेंगे. Birth Date Horoscope वे जातक जो शादी करना चाहते है उनकी भी इस वर्ष मनचाही जगह पर शादी होने के योग बन रहे है. कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलो में यह साल आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है.

आर्थिक स्थिति Economic Condition of 2nd Date Born People-

साल 2018 में यदि आपकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो इस वर्ष आय में वृद्धि होगी जिससे पैसो की अवाक् अच्छी रहेगी. इस साल आप कोई नई जमीन खरीद सकते है. बिसनेस में पार्टनरशिप से आपको मुनाफ़ा प्राप्त होगा। इस साल आप अपनी आर्थिक स्थिति को और अधिक मजबूत करने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास भी करेंगे. कुल मिलाकर आर्थिक स्तर पर यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है.

पारिवरिक जीवन Family Horoscope of 2nd Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल आपकी रुचि आध्यात्मिक क्रियाओं की ओर बढ़ेगी। Birth Date Horoscope परिवार में किसी मांगलिक कार्य होने के योग बन रहे है. घर में परिजनों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। जिससे आप पूरे साल सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे. इस वर्ष आपको सलाह दी जाती है कि  सभी के साथ  मधुर व्यवहार बनाए रखें और किसी को भी अपशब्द न कहें। कुल मिलाकर पारिवारिक स्तर पर यह साल आपके लिए शुभ रहने वाला है.

स्वास्थ्य Health Horoscope of 2nd Born People-

Birth Date Horoscope साल 2018 में यदि आपकी सेहत की बात करें तो इस साल अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है क्योकि मौसम सम्बन्धी छोटी मोटी बीमारिया इस वर्ष आपको परेशान कर सकती है. बाहर का चटपटा मसालेदार युक्त खाना खाने से परहेज करें और इसी के साथ नियमित रूप से योग, व्यायाम और ध्यान भी करें.

FAQ-

प्रश्न- अंकज्योतिष अनुसार 2 तारीख को जन्में लोगो का लकी कलर कौन सा है?

उत्तर- अंकज्योतिष अनुसार 2 तारीख को जन्में लोगो का लकी कलर हरा है.

Question- According to numerology, what is the lucky color of people born on 2 date?

Answer- 2 date born people lucky color is green.

प्रश्न- अंकज्योतिष अनुसार 2 तारीख को जन्में लोगो का शुभ दिन क्या है?

उत्तर- 2 तारीख को जन्में लोगो का शुभ दिन रविवार, शुक्रवार और सोमवार है.

Question- What is the Lucky day of people on 2 dates born?

Answer- 2 date people born lucky day is Sunday Monday and Friday.

प्रश्न- 2 तारीख को जन्में लोगो का लकी रत्न-?

उत्तर- 2 तारीख को जन्में लोगो का लकी रत्न मोती, चंद्रमणि, पीले, हरे रत्न.

Question- Which is the lucky stone of 2 birth date people?

Answer- Moti, Chandamani, Yellow, Green Gems is the lucky stone of 2 date born people.