18 तारीख को जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा Birth Date Horoscope 2018 Prediction

18 तारीख को जन्मे लोगो के लिए राशिफल 2018 Birth Date Horoscope 2018 Astrology Prediction-

2018 Birth Date Horoscope 2018 Birth Date Horoscope अंक ज्योतिष 2018 का राशिफल आपके जन्म तारीख और आपके मूलांक पर आधारित होता है. अंक ज्योतिष में नौ ग्रहों सूर्य, चन्द्र, गुरू, यूरेनस, बुध, शुक्र, वरूण, शनि और मंगल की विशेषताओं के आधार पर अध्ययन किया जाता है.

जो इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से ग्रह पर किस अंक का असर होता है। नौ ग्रह हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालते हैं. तो चलिए जानते है कि 18 तारीख को जन्में लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा और उन्हें क्या क्या फल देगा.

लकी डे – शुक्रवार, बृहस्पतिवार, मंगलवार

लकी कलर – गहरा लाल एवं गुलाबी

लकी डेट – 9, 18 एवं 27

लकी स्टोन –रूबी

18 तारीख को जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of 18 Date Born People-

18 तारीख को जन्मे लोग अपनी मान  – मर्यादा का बहुत अधिक ख्याल रखते है और ये लोग चाहते है कि लोग भी इनका मान सम्मान करे. ये लोग किसी भी कार्य को करने से पहले अनुभवी लोगो की सलाह ले लेते है जिससे इनके सभी कार्य सफल होते है. 2018 Birth Date Horoscope करियर के मामले में भी ये लोग तेजस्वी किस्म के होते है। और शिक्षा के क्षेत्र में काफी तेज होते है.

ये लोग हमेशा अपने लक्ष्य को पाने के कड़ी मेहनत करते है और मंजिल पाने के लिए  बहुत संघर्ष भी करते है। प्यार के मामले में ये लोग रोमांटिक किस्म के होते है. ये लोग अपनी लव लाइफ को बहुत अधिक महत्त्व देने वाले होते है. इन्हे अपने पार्टनर के साथ इन्हे घूमना और खाना- पीना काफी पसंद होता है.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

शिक्षा और करियर Education and Career of 18 Born People-

2018 Birth Date Horoscope  भविष्यफल 2018 के अनुसार यह साल छात्रों के लिए प्रगतिशील रहने वाला है. इस वर्ष छात्र पढ़ाई-लिखाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जिससे उन्हें साकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. इसके आलावा छात्र स्वयं को ऊर्जावान और पॉज़ीटिव महसूस करेंगे। जो छात्र सरकारी नौकरी परीक्षा की तैयारी की तैयारी में लगे हुए है उन्हें भी सफलता मिलने के योग बन रहे है. कुल मिलाकर शिक्षा और करियर के मामले में यह साल आपके लिए बढ़िया रहने वाला है.

प्रेम और वैवाहिक जीवन Love and Marriage of 18 Born People-

2018 Birth Date Horoscope भविष्यफल 2018 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलो में यह साल आपके लिए आपके सबसे यादगार सालों में से एक रहने वाला है. इस वर्ष आप अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक जगह की सेर पर भी जा सकते है. जो जातक शादी करना चाहते है उन्हें भी इस वर्ष शादी के योग बन रहे है. और जो जातक अपनी लाइफ में किसी खास व्यक्ति का इन्तजार कर रहे है. उनकी लाइफ में भी कोई खास पर्सन आ सकता है. कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामलो में भी यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा.

नौकरी और व्यवसाय Job and Business Horoscope of 18 Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार नौकरी और व्यवसाय के मामले में यह साल आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है. कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा और आप सफलता का नया मुक़ाम हासिल करने में सफल रहेंगे. कंप्यूटर फील्ड से जुड़े लोगों को भी अच्छा मुनाफ़ा मिलने की उम्मीद है। सैलरी में इंक्रीमेंट और उच्च पद मिलने की अपार संभावना है. 2018 Birth Date Horoscope जो जातक जॉब चेंज करने का प्लान बना रहे हैं, उन्हें भी कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। जो जातक अपना कोई व्यवसाय कर रहे है उन्हें भी इस वर्ष सफलता मिलेगी और आपके करियर में नई ऊंचाई देखने को मिलेगी।

आर्थिक स्थिति Economic condition of 18 Date Born People-

भविष्यफल 2018 के अनुसार आर्थिक स्तर के मामले में यह साल आपके लिए सामान्य रहेगा. इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आप आनंदपूर्वक ज़िंदगी व्यतीत करेंगे. साल 2018 में पैसों का आगमन होता रहेगा और आय के कई नए स्रोत प्राप्त होंगे। कुल मिलाकर इस साल पैसों की कमी के कारण आपका कोई भी काम नहीं रुकेगा.

पारिवरिक जीवन Family Horoscope of 18 Born People-

2018 Birth Date Horoscope भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी जा सकते है. पारिवारिक आय में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी होने की अपार संभावना है. इसके अलावा घर – परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. कुल मिलाकर पारिवारिक स्तर पर यह साल आपके लिए सुखद रहने वाला है.

स्वास्थ्य Health Horoscope of 18 Born People-

2018 Birth Date Horoscope साल 2018 में यदि आपकी सेहत की बात करें तो इस साल आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की ज़रुरत है। स्वस्थ आहार और थोड़ा सा ध्यान और व्यायाम आपकी सभी समस्याओं को छू-मंतर करने में लाभकारी रहेगा.

FAQ

प्रश्न- अंकज्योतिष अनुसार 18 तारीख को जन्में लोगो का लकी कलर कौन सा है?

उत्तर- अंकज्योतिष अनुसार 18 तारीख को जन्में लोगो का लकी कलर गहरा लाल एवं गुलाबी रंग है.

Question- According to numerology, what is the lucky color of people born on 18 date?

Answer- 18 date born people lucky color is Red and Pink.

प्रश्न- अंकज्योतिष अनुसार 18 तारीख को जन्में लोगो का शुभ दिन क्या है?

उत्तर- 18 तारीख को जन्में लोगो का शुभ दिन शुक्रवार, बृहस्पतिवार, मंगलवार है.

Question- What is the Lucky day of people on 18 date born?

Answer- 18 date people born lucky day is Tuesday Friday and Thursday.

प्रश्न- साल 2018 में 18 तारीख को जन्में लोगो की शुभ तारीख कौन सी होगी?

उत्तर- 18 तारीख को जन्में लोगो की शुभ तारीख 9, 18 एवं 27 होगी.

Question- Which is the lucky date of 18 date born people?

Answer- 9, 18 and 27 is the lucky date of 18 date born people.

प्रश्न- 18 तारीख को जन्में लोगो का शुभ स्टोन कौन सा है?

उत्तर- 18 तारीख को जन्में लोगो का शुभ स्टोन रूबी है.

Question- What is the lucky stone of 18 date born people?

Answer- The lucky stone of 18 date born people is Ruby.