15 मिनट में पाए सुन्दर बेदाग निखरी त्वचा Get glowing fare Skin Home Remedies Summer Facial

सुन्दर गोरी बेदाग निखरी त्वचा कैसे पाए How to Get Glowing and Fair Skin at Home

15 मिनट में15 मिनट में पाएं बेदाग त्वचा आजकल खुद को ख़ूबसूरत दिखाना कौन पसंद नहीं करता. चेहरे को सुन्दर बनने के लिए कई लोग बाजार वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है. जो काफी महंगे तो होते ही है, साथ ही इन प्रोडक्ट्स में केमिकल होने की वजह से इनके कई साइड इफेक्ट्स भी होते है. 

हालाँकि इन प्रोडक्ट्स को लगाने पर आप अपने चेहरे पर फर्क महसूस करने लगे लेकिन इन प्रोडक्ट्स के ज्यादा इस्तेमाल से आपकी कुदरती खूबसूरती बेकार हो सकती है. जी हाँ, इसलिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बजार आयुर्वेदिक और घरेलू नुस्खों का प्रयोग करे जिनके प्रयोग से आप बिना किसी साइड इफेक्ट्स और कम खर्च से बेहतर रिजल्ट पा सकते है.

15 मिनट में कैसे पाएं बेदाग त्वचा How to Get Glowing face Skin 

आज हम आपको कुछ ऐसी ही बेहतरीन घरेलू उपाए बताएँगे जिनके पयोग से आप बहुत जल्द ख़ूबसूरत त्वचा पा सकते है.

हल्दी का प्रयोग Turmeric for Get Beautiful Skin  – 

त्वचा की रंगत को निखारने और बेदाग त्वचा पाने के लिए हल्दी काफी फायदेमंद होती है. हल्‍दी पाउडर में एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते है जो त्‍वचा संबंधी आम समस्‍याओं जैसे रैशेज को दूर करने में सहायता प्रदान करते है। साथ ही हल्दी में मौजूद कुरकुमीन नामक तत्‍व त्‍वचा को आंतरिक रूप से चमक देते है।  हल्दी में ताजी मलाई, दूध और बेसन मिला कर गाढा पेस्ट तैयार कर ले । अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर हल्के हाथो से लगाएं। और पेस्ट सूख जाने के बाद चेहरे और गर्दन को ठंडे पानी से धो लें।

केले और खीरे के पैक का प्रयोग Banana and Cucumber for Get Shiny Skin   

केला और खीरा दोनों ही हमारी त्वचा के लिए काफी लाभकारी होता है. इनके मिश्रण से हमारी स्किन को बेहतरीन फायदे मिलते है। पका हुआ केला खाने में भले ही आपको अच्छा ना लगता हो लेकिन आप इससे मॉइस्‍चराइजिंग फेस पैक बना सकते हैं। केला हमारी स्किन से मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है और त्वचा को नमी प्रदान करता है। खीरे के प्रयोग से त्वचा स्वस्थ और तंदरूस्त रहती है। आधा खीरा और एक केला मैश कर लें। इसमें एक चम्मच शहद और एक नींबू का रस मिलाएं। अब इसमें दो बूंद अॉलिव आयल की मिलाएं और पेस्ट तैयार कर ले अब इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं और सूखने के बाद ठंडे साफ़ पानी से धो लें।

नींबू के रस का प्रयोग Lemon for Get Glowing Skin  – 

नींबू के रस में सिट्रिक की मात्रा बहुत ज्यादा होती है। जो त्वचा को एक्सफोलिएट करने के साथ ही त्वचा से एक्स्ट्रा ऑयल भी हटाता है और मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को भी ख़त्म करने का काम करता है. नींबू के रस को कॉटन की मदद से अपने फेस पर लगाएं। लेकिन ध्यान रखे कि निम्बू के रस को अपनी स्किन पर 10-15 मिनट से ज्यादा देर ना रहने दें, क्योकि नींबू में एसिड अधिक मात्रा में होता है. 15 मिनट में चेहरे को ठंडे पानी से धो ले. ऐसा करने से हमारे चेहरे का  रंग निखरने लगता है और हमारी त्वचा गोरी होने लगती है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

चन्दन और गुलाब जल का प्रयोग Sandal and Rose Water for Get Beautiful Skin  – 

गोरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए आप चन्दन और गुलाब जल का प्रयोग भी कर सकते है. चन्दन और गुलाब जल का मिश्रण दाग-धब्बों से छुटकारा पाने और स्किन को रेडियंट बनाने में काफी फायदेमंद हैं। सबसे पहले चंदन पाउडर और गुलाबजल समान मात्रा में लें और पेस्ट कर ले। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन में अच्छी तरह से लगाएं। पेस्ट सूख जाने के लिए बाद साफ पानी से धो ले. ऐसा नियमित रूप से करने पर आप 15 मिनट में बहुत जल्द ही ग्लोइंग त्वचा पा सकते है.

FAQ_

प्रश्न- चेहरे पर चमक कैसे लाये?

उत्तर- त्वचा की रंगत को निखारने और बेदाग त्वचा पाने के लिए हल्दी काफी फायदेमंद होती है. हल्‍दी पाउडर में एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते है जो त्‍वचा संबंधी आम समस्‍याओं जैसे रैशेज को दूर करने में सहायता प्रदान करते है।

प्रश्न- चेहरे को गोरा करने के घरेलू उपाय?

उत्तर- केला और खीरा दोनों ही हमारी त्वचा के लिए काफी लाभकारी होता है. इनके मिश्रण से हमारी स्किन को बेहतरीन फायदे मिलते है।

प्रश्न- चमकदार चेहरे के लिए घरेलु नुस्खे?

उत्तर- गोरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए आप चन्दन और गुलाब जल का प्रयोग भी कर सकते है. चन्दन और गुलाब जल का मिश्रण दाग-धब्बों से छुटकारा पाने और स्किन को रेडियंट बनाने में काफी फायदेमंद हैं।

Question- How to get glowing skin?

Answer- Use banana and cucumber paste on your face skin and get glowing skin at home easily.

Question- What should I eat to have a glowing skin?

Answer- Eat, Broccoli, spinach, and Brussels, sprouts, Grapefruit, Blueberries, Walnuts, Tomatoes and Eggs they help to have a glowing skin.

Question- How to get glowing skin naturally?

Answer- To get 6 to 8 glasses of water every day and get glowing skin naturally.

Question- How to get glowing skin in 2 weeks?

Answer- You can also use sandal and rose water to get white and shiny skin. The mixture of sandal and rose water is beneficial in getting rid of stains.