13 जून पुरुषोत्तम मास का अंतिम दिन Adhik Maas Astrology 2018

13 जून अधिक मास समाप्त इस दिन करें ये उपाए Purushottam Maas 2018

13 जून पुरुषोत्तम मास Astrology Tips13 जून पुरुषोत्तम मास  – यह तो आप जानते ही होंगे कि 16 मई से अधिमास का महीना शुरू हो चूका है जो कि 13 जून बुधवार को समाप्त होगा. माना जाता है कि इस महीने जप, तप और दान से अनंत पुण्यों की प्राप्ति होती है। अतः इस महीने  उपासना करने का अपना अलग ही महत्व है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाए बताने जा रहे है जिन्हे 16 मई अतः अधिमास (13 जून पुरुषोत्तम मास ) समाप्ति तिथि पर करने से भाग्य 100 गुना प्रबल होता है और बिगड़े काम फिर से बनने लगते है.

13 जून पुरुषोत्तम मास जरूर करें कोई 1 उपाए Adhik Maas 2018 Pooja Vidhi –

यदि आप धन-वैभव पाना चाहते हैं तो कमला एकादशी के दिन पारद लक्ष्मी की श्रद्धा पूर्वक पूजा करें.

इसके आलावा किसी देवता का नाम या फिर मंत्र का लेखन रोज 108 बार करें. ऐसा करने से शुभ फल की जल्दी प्राप्ति होगी।

मंदिर व धार्मिक स्थल की पवित्रता के लिए किये गए कार्यों में अपना भी सहयोग करें. जैसे मंदिर में झाड़ू या फिर पोछा लगाना .

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

13 जून पुरुषोत्तम मास  – इस दिन घी या फिर तेल के दीपक को कम से कम आधे घंटे एक निश्चित समय पर मौन रखें इससे मानसिक शक्ति में वृद्धि होगी। इस दिन किसी विष्णु-लक्ष्मी मंदिर जाकर भगवन विष्णुजी को तुलसी की माला और धन की देवी माँ लक्ष्मी को कमल गट्ट की माला चढ़ाना बहुत ही शुभ होता है.

इस दिन कोशिश करें कि परिजन, या फिर मित्रो के साथ किसी तीर्थस्थल पर दर्शन के लिए जरूर जाए.इसके आलावा धर्मस्थल की परिक्रमा से आपको निश्चित ही लाभ मिलेगा.

13 जून पुरुषोत्तम मास में इन सभी किये गए विशेष उपायों के आलावा भी मनुष्य को व्रत-जप, ध्यान-दान, पूजा-पाठ, आदि अवश्य करना चाहिए।

इस महीने दान करना बहुत ही शुभ होता है. आप यदि एक रुपया भी दान करते है तो इससे आपको  गुना फल मिलेगा.

पुराणशास्त्रों के अनुसार यह महीना व्रत-उपवास, दान-पूजा, यज्ञ-हवन और ध्यान करने से बहुत ही मत्वपूर्ण माना जाता है. इस दौरान ये सभी काम करने से मनुष्य के पाप कर्मों का क्षय होता है और नहे कई गुना पुण्य फल प्राप्त होता है।