12 मई रवि पुष्य योग 12 राशियों पर प्रभाव 2018 Ravi Pushya Yog

जानें 2018 में कब है रवि पुष्य योग Ravi Pushya Yog 2018 Details

12 मई रवि पुष्य योग 12 राशियों पर प्रभाव 12 मई रवि पुष्य योग – ज्योतिष शास्त्र नक्षत्रों का अपना एक विशेष महत्व होता है। किसी भी शुभ कार्य व शुभ मुहूर्त के लिए सबसे पहले नक्षत्र की चाल देखी जाती है। इस बार 20 मई रविवार के दिन सभी 27 नक्षत्रों में सर्वश्रेष्ठ पुष्य नक्षत्र पड़ रहा है। रविवार दिन होने के कारण यह नक्षत्र रवि पुष्य नक्षत्र कहलाया जाएगा.

इसके अलावा इस दिन सर्वाथ सिद्धि व अमृत सिद्धि का भी शुभ मुहूर्त बन रहा है. माना जाता है कि इन नक्षत्रों  से सभी परेशानियां दूर होती है व किये गए कार्य सफल होते है. आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिनके लिए यह सहयोग बहुत ही शुभ रहेगा.

12 मई रवि पुष्य योग 12 राशियों पर प्रभाव Ravi Pushya Yog 2018 Effects all Zodiac Signs

मेष राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Yog in 2018

12 मई रवि पुष्य योग मेष राशि के जातको के लिए शुभ रहेगा. इस दौरान आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. व साथ ही विवाह प्रस्ताव भी आ सकता है. करियर के लिए भी यह समय उत्तम है. बिसनेस में उत्तम धन लाभ होने के योग बन रहे है.

वृषभ राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Nakshatra 2018

वृषभ राशि के जातको के लिए यह समय काफी बढ़िया रहने वाला है. कोई शुभ समाचार मिल सकता है अतः यह समाचार परिवार से या फिर नौकरी – व्यवसाय  से सम्बंधित भी हो सकता है. भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होने की अपार संभावना है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

मिथुन राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Nakshatra 2018 –

12 मई रवि पुष्य योग – मिथुन राशि के लोगो के लिए यह योग सामान्य रहेगा. नौकरी में तरक्की व धन लाभ होने के योग बन रहे है. इस दौरान आपकी मुलाक़ात किसी ख़ास व्यक्ति से भी हो सकती है.रविपुष्य योग आपके लिए वैसे तो बहुत ही शुभ रहेगा लेकिन इस दौरान किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर विश्वास करने से बचे.

कर्क राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Yog in 2018 Horoscope Astrology

कर्क राशि के जातको के लिए यह समय शानदार रहेगा. अटके हुए कार्य पूरे होंगे साथ ही कहीं अटका हुआ धन भी वापस मिल सकता है. नौकरी पेशा जातको के लिए भी यह समय शुभ है. नौकरी में बदलाव की संभावना है साथ ही मनचाही जॉब मिलेगी.

सिंह राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Nakshatra 2018

सिंह राशि के जातको के लिए यह योग सामान्य रहने वाला साबित होगा. इस दौरान  विरोधी परास्त होंगे। व करियर में नई उचाई देखने को मिलेगी. कार्यक्षेत्र से कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. और अपनी इस जिम्मेदारी को भी आप बखूबी निभाएंगे. प्रत्येक कार्य में परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग मिलेगा. इसके आलावा आपके सामने कोई ऐसा प्रस्ताव भी आ सकता है जिसका आपको काफी समय से इन्तजार था. 

कन्या राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Yog in 2018 Horoscope Astrology

कन्या राशि के लोगो के लिए 12 मई रवि पुष्य योग शुभ रहेगा. इस दौरान मान सम्मान में वृद्धि होगी व भू संपत्ति से सम्बंधित सभी अटके हुए कार्य पूरे होंगे. कोई स्थायी लाभ होने के योग बन रहे है. इसके आलावा इस अवधि में यात्रा भी हो सकती है.

तुला राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Nakshatra 2018

तुला राशि के लोगो के लिए 12 मई रवि पुष्य योग बेहतरीन रहेगा. इस दौरान आप अपने करियर और काम से जुडी कुछ नई योजनाएं बना सकते है. व इन योजनाओ में आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी. वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा व पार्टनर का हर मोड़ पर साथ मिलेगा.

वृश्चिक राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Yog in 2018 Horoscope Astrology

वृश्चिक राशि के लोगो के लिए यह समय काफी बढ़िया रहेगा. व्यवसाय से अपार मुनाफा प्राप्त हो सकता है. व कार्यक्षेत्र में पदोनति व सैलरी में वृद्धि हो सकती है. परिवार में हसीं – ख़ुशी का माहौल बना रहेगा. व परिवार के सभी सदस्य आपस में प्रेम से रहेंगे.

धनु राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Yog in 2018 Horoscope Astrology

धनु राशि के लोगो के लिए यह समय उत्तम रहेगा. इस दौरान आपको आगे बढ़ने के कई अवसर प्राप्त होंगे आपको जरूरत है तो बस इन अवसरों को समय रहते पहचाहने की. आय में वृद्धि होगी व आर्थिक स्थिति भी बढ़िया रहेगी. व्यवसाय में भी लाभ देखने को मिल सकता है.

मकर राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Nakshatra 2018

12 मई रवि पुष्य योग – मकर राशि के लोगो के लिए यह समय शुभ रहेगा. इस दौरान नौकरी में सफलता मिलने की अपार संभावना है इसके आलावा आप कोई नया व्यवसाय भी शुरू कर सकते है. अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप इस अवधि में अधिक मेहनत भी करेंगे.

कुंभ राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Yog in 2018 –

कुम्भ राशि के जातको के लिए 12 मई रवि पुष्य योग सामान्य रहेगा. अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे व आय के नए साधन सामने आएंगे जिसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति भी बढ़िया रहेगी. कुल मिलाकर  कुंभ राशि कुम्भ राशि के जातको को अच्छे परिणाम देने वाला साबित होगा.

मीन राशि पर रवि पुष्य योग का प्रभाव Ravi Pushya Nakshatra 2018 Dates

मीन राशि के जातको के लिए 12 मई रवि पुष्य योग व सर्वाथ सिद्धि योग  बहुत ही शुभ रहने वाले है. इस दौरान नौकरी – व्यवसाय व वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं का अंत होगा. आर्थिक लाभ होने की संभावना है व कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का भी भरपूर साथ मिलेगा.