हॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर्स Top 10 Hollywood highest paid actors 2017

हॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर highest paid actor in Hollywood

आज हम बात करेंगे हॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर्स के बारे में, फोर्ब्स मैगजीन द्वारा जारी की गयी लिस्ट की अगर बात करे तो इस लिस्ट में हॉलीवुड के मशहूर एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर को हॉलीवुड का सबसे महंगा एक्टर बताया गया है. आइये जानते है हॉलीवुड के ऐसे ही टॉप 10 एक्टर्स के बारे में जो सबसे मेहेंगे एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है.

मार्क वहलबर्ग Mark Wahlberg

मार्क वहलबर्ग को उनकी रॉकस्टार, द इटालियन जॉब, द फाइटर और ट्रांसफॉर्मर्स में दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है. उनकी सालाना कमाई लगभग 192 करोड़ रुपये है मार्क कई अवाॅर्ड्स के लिए नॉमिनेट भी हुए है साल 2009 में मार्क ने रहिया के साथ शादी की. इन दोनों के 4 बच्चे हैं.

विल स्मिथ Will Smith

विल स्मिथ अमेरिकी एक्टर प्रोड्यूसर और रैपर है जो टीवी, फिल्म और संगीत तीनों क्षेत्रों में अपने बेहतरीन काम के लिए जाने जाते हैं. इनकी सालाना कमाई लगभग 192 करोड़ रुपये है

इन्हें  4 बार ग्रैमी अवॉर्ड मिला साथ ही ,4 बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड और दो बार अकेडमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया. विल स्मिथ ने 1997 में अभिनेत्री जादा पिनकैट से शादी की.

क्रिसटीएन बाले Christian Bale

हॉलीवुड के बैटमैन क्रिसटीएन बाले ना सिर्फ हॉलीवुड में बल्कि इंडिया में भी काफी लोकप्रिय है. क्रिसटीएन को एक्टिंग के लिए अकेडमी अवॉर्ड और गोल्डन ग्लोब का बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला. क्रिसटीएन ने साल 2000 में मेकअप आर्टिस्ट सैंड्रा से शादी की इनकी सालाना कमाई लगभग 210 करोड़ रुपये है.

बेन अफलैक Ben Afflek

बेन अफलैक फिल्म एक्टर होने के साथ स्क्रिप्ट राइटर और प्रोड्यूसर भी हैं. इन्हें 1997 में आई गुड विल हंटिंग फिल्म के लिए बेस्ट ओरिजनल स्क्रीनप्ले अकेडमी और गोल्डन ग्लोब अवार्ड मिला. बेन ने 2005 में जेनिफर गार्नर से शादी की थी. इनकी सालाना कमाई लगभग 210 करोड़ रुपये है.

लिएम नीसन Liam Neeson

लिएम नीसन हॉलीवुड फिल्मों के बेहतरीन एक्टर है लिएम को अकेडमी अवॉर्ड, बाफटा और गोल्डन ग्लोब बेस्ट एक्टर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया. लिएन ने 1993 में अभिनेत्री नताशा रिचर्डसन से शादी की. इनकी सालाना कमाई लगभग 216 करोड़ रुपये है.

क्रिस हेम्सवॉर्थ Chris Hemsworth

मशहूर अॉस्ट्रेलियन एक्टर क्रिस ने हॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया. 2011 में थॉर, 2012 में एवेंजर्स फिल्म में क्रिस की एक्टिंग को काफी सराहा गया क्रिस ने 2010 में अपनी स्पेनिश गर्लफ्रेंड एल्सा पाटाकी से शादी कर ली. इनकी सालाना कमाई लगभग  222 करोड़ रुपये है.

लियोनॉर्डो डिकेपेरियो Leonardo DiCaprio

लियोनॉर्डो डिकेपेरियो हॉलीवुड फिल्मों में बेहतरीन एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है. लियोनॉर्डो को 2004 में द एवियेटर और 2013 में द वॉल्फ अॉफ वॉल स्ट्रीट के लिए गोल्डन ग्लोब बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला. लियोनॉर्डो फिल्म टाइटैनिक के बाद सके पसंदीदा एक्टर बन गए. इनकी सालाना कमाई लगभग 234 करोड़ रुपये है.

ब्रेडली कूपर Bredly Cooper

ब्रेडली कूपर ने ‘द हैंगओवर’ और ‘अमेरिकन हसल’ फिल्म में काफी बेहतरीन एक्टिंग की. अमेरिकन हसल मूवी के लिए उन्हें अकेडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया. इनकी सालाना कमाई लगभग 276 करोड़ रुपये है.

डव्येन जॉनसन Dwayne Johnson

‘द रॉक’ नाम से मशहूर डव्येन जॉनसन हॉलीवुड के दूसरे महंगे एक्टर है जॉनसन एक्टर से पहले WWE में प्रोफेशनल रेसलर थे. साल 2013 में फॉर्ब्स लिस्ट में जॉनसन को सबसे महंगा एक्टर बताया गया था.इनकी सालाना कमाई लगभग  312 करोड़ रुपये है.

रॉबर्ट डाउनी जूनियर Robert Downey Jr.

रॉबर्ट डाउनी जूनियर को ‘आयरन मैन’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. रॉबर्ट ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत पांच साल की उम्र से ही कर दी थी. रॉबर्ट को ट्रॉपिक थंडर फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग के लिए अकेडमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया. इनकी सालाना कमाई लगभग 450 करोड़ रुपये है.

error: