सूर्य का कुम्भ राशि में परिवर्तन Sun Transit in Aquarius 2019 effect on zodiacs

सूर्य का कुम्भ राशि में परिवर्तन राशियों पर प्रभाव Sun Transit in Aquarius 2019

Sun TransitSun Transit साल 2019, 13 फरवरी बुधवार को सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे है. सूर्य का ये राशिपरिवर्तन सुबह 8 बजकर 47 मिनट पर होगा जिसके चलते बड़ा सर्वार्थ सिद्धि महायोग बनेगा. सूर्य और बुध का मिलन  कुंभ राशि में होगा और शनि की दृष्टि सूर्य बुध पर होगी. ज्योतिष अनुसार जब भी इस तरह के योग बनते है तो निश्चित ही इसका असर राशियों पर भी पड़ता है माना जा रहा है की  ऐसा शुभ महायोग सैंकड़ो वर्षों बाद पहली बार आया है आज हम आपको बताएँगे इस सर्वार्थ सिद्धि योग में सूर्य किन राशियों की मालामाल कर सकते है तो चलिए जानते है उन भाग्यशाली राशियों के बारे में|

मेष राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Aries

ज्योतिष की माने तो मेष राशि के जातको के लिए ग्रहों का ये राशि परिवर्तन शुभ रहेगा आपके जीवन में जल्द ही अब अच्छा समय दस्तक देने वाला है आप काम में भले ही देरी महसूस करे लेकिन निराश ना हों नौकरी इंटरव्यू में सफलता मिलने के आसान है गणेश जी को लडडू का भोग लगाए.

वृषभ राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Taurus

ज्योतिष की माने तो वृषभ राशि के जातको के लिए सूर्य का ये राशिपरिवर्तन बेहद लाभकारी होने वाला है इस राशि के ऐसे जातक जो पैसों की तंगी से परेशान हैं इस समय उनकी परेशानी दूर होने के योग बनेगे, आय के साधनो में वृद्धि होगीऔर आपके सभी रुके हुए काम भी बनने वाले है.

मिथुन राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Gemini

13 फरवरी को बनने जा रहा सर्वार्थ सिद्धि योग मिथुन राशि के जातको के लिए कई सारे शुभ समाचार लेकर आ सकता है प्रेमी जोड़ो के लिए समय शुभ योग बनाएगा जिसके चलते आपको प्रेम में सफलता मिलने की उम्मीद है पढ़ाई में आने वाली उलझने भी सुलझेगी और साथ ही किसी प्रिय मित्र से आपकी मुलाक़ात भी हो सकती है.

कर्क राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Cancer

ज्योतिष अनुसार कर्क राशि के जातको के लिए सूर्य का ये राशिपरिवर्तन सामान्य फल देने वाला होगा इस समय आपकी यात्रा के योग बन सकते है काम में मन विचलित हो सकता है हनुमान जी की भक्ति और फूल चढाने से आपकी परेशानियां दूर हो सकती है.

सिंह राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Leo

ज्योतिष अनुसार 13 फरवरी को बनने जा रहा सर्वार्थ सिद्धि योग सिहं राशि के जातको के लिए अति शुभ रहेगा इस समय आप जिस काम में हाथ डालेंगे उसमें आपको सूर्य देव की कृपा से अच्छा धनलाभ होगा आप अपने काम पर फोकस करके चले क्योकि इस समय आपकी म्हणत और किस्मत दोनों ही आपके साथ है.

कन्या राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Virgo

कन्या राशि के जातको के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा इस समय आपको अपने दोस्तों की ओर से लाभ मिलने के योग है सूर्य का राशि बदलना नई नौकरी का योग बना सकता है अगर आप इस दिशा की ओर थोड़ा अधिक म्हणत करे तो आपको लाभ मिलने की सम्भावनाये कही अधिक है.

तुला राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Libra

ज्योतिष अनुसार तुला राशि के जातको के लिए ये समय अत्यधिक लाभ दिलाने वाला है स्टूडेंट्स के लिए भी ये राशिपरिवर्तन शुभ होगा जिसके चलते आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे भविष्य की चिंता ना करते हुए अपने कामों पर फोकस करे हुए हनुमान जी की पूजा करते रहें तो आपकी सभी बाधाएं जल्द ही दूर हो सकती है.

वृश्चिक राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Scorpio

वृश्चिक राशि के जातको के लिए ये समय सामन्य रहेगा इस समय आपको अपने गुस्से और जिद पर काबू रखना होगा क्योकि शांति से काम करने पर आपको सूर्य देव की कृपा प्राप्त हो सकती है धैर्य और सही दिशा में की गयी मेहनत से आपको व्यापार और नौकरी में सफलता मिलने के योग है.

धनु राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Sagittarius

ज्योतिष की माने तो सूर्य का इस समय राशि परिवर्तन आपके लिए बहुत ही शानदार लाभ का रहेगा इस समय आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है या हो सकता है की आपका कोई बड़ा काम बन जाय. यदि आपकी कोई ऐसी इच्छा है जिसके पूरे होने का आपको इंतज़ार है तो ये समय आपकी इच्छा होने के योग बना रहा है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

मकर राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Capricorn

ज्योतिष अनुसार मकर राशि के जातको के लिए ये राशि परिवर्तन सामान्य फल देने वाला होगा. इस समय यदि आप धैर्य बनाए रखें तो नौकरीपेशा जातको को लाभ मिल सकता है. निरंतर मेहनत से पढ़ाई में आप बेहतर करने में सफल होंगे. बेहतर होगा की आप अपने कार्यों पर इस समय अधिक फोकस करे.

कुंभ राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Aquarius

ज्योतिष अनुसार कुम्भ राशि के जातको के लिए भी सूर्य का ये राशिपरिवर्तन सामान्य रहेगा इस समय आपको मानसिक तनाव कम होगा आपके द्वारा किये गए प्रयासों के चलते आपके रुके हुए काम बनने लगेंगे व्यापार और पढ़ाई में भी इस समय आपका मन खूब लगेगा.

मीन राशि Sun Transit in Aquarius Effects on Pisces

ज्योतिष अनुसार सूर्य का कुम्भ राशि में प्रवेश मीन राशि के जातको के लिए अत्यंत ही लाभकारी हो सकता है ऐसे जातक जो कुछ नया करने की सोच रहे है उन्हें सफलता मिलने के योग बन रहे है लेकिन एक बात का ध्यान रखे किसी भी काम में ज्यादा जल्दीबाज़ी ना करे मन को स्थिर रखते हुए कार्यों को अंजाम दे इस समय आप जिस काम में अपना लक आजमाना चाहते है उसमें आपको सफलता मिलने के योग है सफलता के लिए दही खाकर घर से निकलें.

error: