सबसे अधिक कमाई करने वाले बॉलीवुड एक्टर 2016-17 Top ten richest Bollywood actors

भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर India’s highest earning actor

%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%a4-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b8%e0%a4%ac%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%9c%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%a6%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%ae%e0%a4%be%e0%a4%88 ‘सिल्‍वर स्‍क्रीन’ की दुनिया में पैसा और सोहरत दोनों ही है फिल्में देखना हर किसी को अच्छा लगता है फिल्मों के हीरो हीरोइन को तो लोग बहुत ही अधिक पसंद करते है. ये लोग जितना लोगो के दिलों में जगह बनाने में सफल है उसी तरह ये पैसा कमाने में सबसे आगे रहते है.

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से बेस्ट कलाकार है जो सबसे अधिक कमाई करने वाले लोगो की लिस्ट में शामिल है. ‘द रिचेस्‍ट’ की लिस्ट में शामिल बहुत से ऐसे एक्टर है जो बहुत अधिक लोकप्रिय तो नहीं है लेकिन वे बहुत अधिक कमाई करने वालों की लिस्ट में शुमार है.

शाहरुख खान Shah Rukh Khan

 शाहरुख़ खान ने अपने फ़िल्मी करियर में अब तक 80  से भी अधिक फिल्में की है. ‘द रिचेस्‍ट’ की लिस्‍ट के अनुसार, शाहरुख़ खान भारत के लियोनार्डो डिकेप्रियो कहलाने वाले कमाई में भी हॉलिवुड एक्टर्स को टक्कर देते हैं. अपनी हर फिल्म से ये करीब 40 –  45  करोड़ रुपये तक वसूल लेते है. शारुख खान एक्टिंग के अलावा अलग-अलग बिज़नस में भी बहुत पैसा कमाते है. और एक्टिंग के साथ-साथ कई बिजनेस में भी हाथ आजमा रहे हैं. रेड चिलीज एंटरटेनमेंट एंड ड्रीम्‍ज अनलिमिटेड के नाम से इनका एक फेमस प्रोडक्‍शन हाउस भी है. और यह आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं.

अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय एक्टर है अमिताभ बच्चन ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत से पुरस्कार जीते है जिनमें तीन राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और बारह फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार हैं. फोर्ब्स के अनुसार  अमिताभ जी ने अपने 50 वर्षो के करियर में 150 से भी ज्यादा फिल्मों की है उन्होंने 2014 की फिल्म ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ में अपनी कमाई का सिलसिला जारी रखा. अमिताभ जी का नाम बॉलीवुड के सबसे अधिक कमाई करने वालों की लिस्ट में शामिल है.

सलमान खान Salman khan

सलमान खान का नाम बॉलीवुड के फेमस और पसंदीदा एक्टर्स में से एक है. थे रिचेस्ट लिस्ट के अनुसार सलमान खान 2.85 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ सलमान खान 14वें स्थान पर हैं. सलमान खान अपनी फिल्मो के लिए 55  करोड़ रुपये तक चार्ज करते है .

अक्षय कुमार Akshay kumar

अक्षय कुमार बॉलीवुड के जाने माने एक्टर्स में शामिल है फोर्ब्स के अनुसार अक्षय कुमार ने बहुत सी हिट फ़िल्में दी है अपनी इन्ही हिट फिल्मों के कारण कमाई के मामले में अक्षय कुमार बहुत आगे हैं, इसके साथ ही वह हॉलीवुड कलाकारों के मुकाबले बहुत से अधिक उत्पादों का प्रचार करते हैं जो उनकी उनकी अच्छी कमाई का जरिया है. अक्षय कुमार 3.15 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ हॉलीवुड के फेमस  ब्रैड पिट के साथ 10  वे  स्थान पर है.

ऋतिक रोशन Hrithik Roshan

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन लुक्स, सुपर हीरो और अपनी अच्छी परफॉरमेंस के लिए फ़िल्मी दुनिया में मसहूर है ऋतिक रोशन ने अपने फ़िल्मी करियर में अब तक बहुत सी हिट फिल्मे दी है ऋतिक रोशन अपनी फिल्मों के लिए 16 से 20  करोड़ रुपये तक चार्ज करते है कुछ ख़ास फिल्मों के लिए वह इससे भी अधिक चार्ज करते है ऋतिक रोशन भी बॉलीवुड के सबसे अधिक कमाई करने वाले हीरो की लिस्ट में शामिल है.  

आमिर खान Amir khan

आमिर खान बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से प्रसिद्ध है आमिर खान ने अपने फ़िल्मी करियर में अब तक बहुत सी हिट और बेहतरीन फिल्मे दी है. आमिर खान अपनी फिल्मो के लिए प्रॉफिट शेयर के साथ-साथ 40 करोड़ रूपये तक की फीस लेते है जिस कारण वो बॉलीवुड में कमाई के मामले में भी सबसे आगे है.

रणबीर कपूर Ranbir kapoor

रणबीर कपूर बॉलीवुड में चॉकलेटी बॉय के रूप में फेमस एक्टर है रणबीर कपूर अपने फैंस के बीच बहुत ही फेमस है इन्होंने बहुत सी हिट फिल्मे दी है रणबीर अपनी फिल्मों के लिए 20 से 25  करोड़ रुपये तक चार्ज करते है. रणबीर कपूर का नाम भी बॉलीवुड के रिचेस्ट लोगो की लिस्ट में शामिल है.

जॉन अब्राहम John Abraham

जॉन अब्राहम का नाम बॉलीवुड के दस सबसे अधिक कमाई करने वाले हीरो की लिस्ट में शामिल है जॉन अब्राहम ने अभी तक बहुत सी हिट फ़िल्में दी है जॉन अब्राहम अपनी फिल्मो के लिए 50  मिलियन तक की राशि चार्ज करते है.

संजय दत्त Sanjay Dutt

संजय दत्त फ़िल्मी दुनिया के एक बेहतरीन वर्सटाइल एक्टर और प्रोड्यूसर भी है ये अपनी फिल्मों में हर बार कुछ अलग और नए रोल करने के कारण अपने फैन्स के बीच बहुत प्रसिद्ध है संजय दत्त ने अपने करियर की बहुत सी हिट फ़िल्में की है. संजय दत्त भी बॉलीवुड के टॉप टेन रिचेस्ट हीरोस की लिस्ट में शामिल है.

सैफ अली खान Saif ali khan

सैफ अली खान को बॉलीवुड में नवाब ऑफ़ बॉलीवुड के नाम से भी जाना जाता है. इन्होंने करीना कपूर से शादी की और इनकी माँ और बहिन भी बॉलीवुड के फ़िल्मी दुनिया की जानी मानी हस्तिया है. सैफ अली खान की बहुत सी हिट फ़िल्में भी है सैफ अली खान अपनी फिल्मो के लिए 20 करोड़ रुपये तक चार्ज करते है.

error: