राशि अनुसार साल 2018 में इस 1 आदत को कहें अलविदा Zodiac Weakness according to Astrology

साल 2018 अपनी इस 1 आदत को कहें अलविदा What is Your Zodiac Sign’s Weakness in Hindi

Zodiac Weakness AstrologyZodiac Weakness Astrology हममे से ही कई लोग नया साल आने पर कुछ नई आदते अपनाते है और अपनी पुरानी या बेकार की आदतों को छोड़ते है. नया साल हमारे लिए अच्छा रहे इसके लिए  नए साल का जश्न मनाते है और कुछ अतिरिक्त प्लानिंग भी करते है. आज आपको राशि अनुसार बताएँगे कि साल 2018 में आपको किन आदतों को अलविदा कह देना चाहिए.

मेष राशि Zodiac Weakness Astrology Aries

Zodiac Weakness Astrology मेष राशि के लोग बहुत ही इमोशनल स्वभाव के होते है और ये लोग बहुत जल्द ही किसी पर भी विशवास कर लेते है. याद रखें कि लोग आपके भावुक और कोमल स्वभाव का फायदा भी उठा सकते है. इसलिए किसी पर भी आंख बंद करके विश्वास करने की आदत को अलविदा कहे.

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

वृषभ राशि Taurus Zodiac Weakness-

वृषभ राशि के जातक विश्वासपात्र होते है इनपर आंख मूंदकर भरोसा किया जा सकता है. लेकिन अपनी बात ही ऊपर रखना इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है. आप दूसरों को बोलने का मौका भी जरूर दे. साल 2018 में आप खुद से एक वादा करें कि आपको ऐसी भावनाओं से खुद को दूर रखना होगा कि सिर्फ आप ही सही हैं और दूसरा गलत।

मिथुन राशि Gemini Astrology Zodiac Horoscope-

Zodiac Weakness Astrology मिथुन राशि के लोगो की इमैजिनेशन पॉवर काफी तेज होती है जिसकी वजह से ये लोग अपनी लाइफ में एक अच्छा मुकाम हासिल करते है. लेकिन इसी के साथ ये लोग समय की कीमत नहीं समझते. जो इनकी सबसे बड़ी कमी होती है. ध्यान रखें कि हम रुपयों को तो तिजोरी में बंद करके रख सकते हैं परन्तु समय को बंद करके नहीं रख सकते।

कर्क राशि Cancer Weakness Astrology

Zodiac Weakness Astrology कर्क राशि के लोग संवेदनशील स्वभाव के होते हैं, इन्हे कब किस बात का बुरा लग जाये यह कहना उचित नहीं रहेगा. ये लोग  बहुत जल्द ही किसी भी बात को अपने दिल से लगा बैठते है. जिसके कारण ये लोग कई बार अपने खास मित्रो से भी दूर हो जाते है. इन्हे अपनी इस आदत को बहुत जल्द ही अलविदा कह देना चाहिए. लेकिन इसी के साथ इनकी सबसे बड़ी खूबी ये होती है कि ये अपना दुःख कभी भी किसी से शेयर नहीं करते और दुनिया के सामने हमेशा ही खुश रहते है.

सिंह राशि Leo Horoscope-

Zodiac Weakness Astrology सिंह राशि के लोग बहुत ही मेहनती और साहसी होते है. ये कठिन से कठिन परिस्थियों को भी अपनी काबिलियत से सुलझा ही लेते है. लेकिन इनके सबसे बड़ी कमजोरी ये होती है कि ये लोग सेविंग करना बिलकुल भी नहीं जानते. ये लोग खुले हाथो से पैसे खर्च करने के शौकीन होते है. और इनके खर्चे भी असीमित होते हैं. इन्हे अपनी इस आदत को आने वाले नए साल से अलविदा कह देना चाहिए.

कन्या राशि Virgo Horoscope Prediction–

कन्या राशि के लोग अपने परिवार की ओर अधिक झुकाव रहता है अपने परिवार के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करना इनका शौक होता है. हो सकता है कि ये परिवार के बड़े सदस्य ना हो लेकिन जिम्मेदार व्यक्ति की तरह ये अपने परिवार की जरूरतों को बखूबी समझते है. Zodiac Weakness Astrology इनकी सबसे बड़ी कमजोरी इनका गुस्सा है. इस साल आपको अपने अधिक गुस्सा या बात बात पर गुस्सा करने की आदत को अलविदा कहना चाहिए.

तुला राशि Libra Zodiac Astrology-

तुला राशि के लोग काफी बुद्धिमान होते है और किसी भी काम को करने से पहले उसकी प्रॉपर प्लानिंग करते है. जिसके कारण इन्हे अपने कामों में सफलता भी मिलती है. ये लोग थोड़े आलसी स्वभाव के भी होते है. कभी कभी अपने आलस्य के कारण ये लोग अपने जरूरी कामो को भी छोड़ देते है. नए साल में आपको अपने आलस्य को अलविदा कहना चाहिए.

वृश्चिक राशि Scorpio Weakness Zodiac Astrology

वृश्चिक राशि के जातक हमेशा ही सच कहना और सच सुनना पसंद करते हैं। इन लोगो को इशारो में कुछ कहना या फिर सुन्ना बिलकुल भी पसंद नहीं होता. इसके साथ ही ये लोग अपनी आलोचना सुन्ना और अपनी लाइफ में किसी का हस्तछेप बिलकुल भी पसंद नहीं करते. Zodiac Weakness Astrology इनकी यही आदत कभी – कभी इनकी कमजोरी बन जाती है. याद रखें कि सिर्फ लोगो के बोल देने से ही आप वैसे नहीं बन सकते है लोगो को बोलने दीजिये आप सिर्फ अपने काम और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें. 

धनु राशि Sagittarius Zodiac Sign-

धनुराशि के जातक बहुत ही बुद्धिमान होते है. ये लोग किसी भी निर्णय को बहुत ही सोच – समझकर लेते है. लेकिन इसी के साथ इनकी सबसे बड़ी कमजोरी इनका गुस्सा होता है. ये लोग गुस्से में कुछ भी कह देते है. लेकिन गुस्सा शांत होने के बाद इन्हे अपने कहे पर अफ़सोस होता है. इस साल आपको अपने गुस्से को अलविदा कह देना चाहिए.

मकर राशि Capricorn Zodiac Horoscope-

मकर राशि के लोग दूसरो की तकलीफो में साथ देने वाले होते है. और इन्हे सबको साथ लेकर चलने में खुसी मिलती है. लेकिन इसी के साथ ये लोग बहुत जल्द ही किसी भी व्यक्ति की बातों में आ जाते है जो इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है. क्योकि कई बार ये लोग अपने दुश्मनो के आसुंओ में भी बहुत जल्द ही भरोसा कर लेते है. और बाद में पछताते है.

कुम्भ राशि Aquarius Prediction 2018-  

कुंभ राशि के जातक बहुत ही खुशमिजाज स्वभाव के होते है. अपने खुशमिजाज स्वभाव की वजह से ये लोग सबका दिल जीत लेते है. लेकिन इनकी सबसे बड़ी कमजोरी इनकी भावुकता है. ये बहुत ही  इमोशनल के होते है. जिसके कारण इन्हे बहुत जल्द ही लोगो की बातों का बुरा लग जाता है.

मीन राशि Pisces Astrology

मीन राशि के लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा ही आगे रहते है. मदद करते समय ये लोग यह भी नहीं देखते कि जिस व्यक्ति के लिए इन्होने अपना हाथ आगे बढ़ाया है वो इनकी दोस्त की लिस्ट में है या फिर दुश्मन की. इन लोगो की सबसे बड़ी कमी यह होती है कि ये लोग किसी बड़ी परिस्तिथि में बहुत जल्दी ही घबरा जाते है. जिसके कारण ये लोग समस्याओं को सुलझाने में अधिक समय ले लेते है.

error: