राशि अनुसार जानें कैसे दोस्त है आप Friendship According Astrology Horoscope

जाने दोस्ती निभाने में कितने पक्के है आप Friendship Compatibility by Horoscope –

Friendship According AstrologyFriendship According Astrology हम सभी को अपनी लाइफ में एक ऐसे दोस्त की जरुरत होती है जो हमे समझे. हमे सही सलाह दे, और बुरे समय में भी हमारा साथ दे. लेकिन आज की बिजी लाइफ में बहुत कम लोगो को ही ऐसी दोस्ती नसीब होती है. क्या कभी आपने अपने बारे में ये सोचा है कि आप कैसे दोस्त है सच्चे, ईमानदार, या फिर मनमौजे.

आज हम आपको आपकी राशि के अनुसार बताएँगे कि आप दोस्ती निभाने में कितने पक्के है.

मेष राशि Aries Friendship According Astrology –

Friendship According Astrology मेष राशि के जातक अच्छे दोस्त साबित होते हैं क्योकि जब भी इनके दोस्तों को इनकी जरूरत होती है ये उनके साथ अच्छा साथ देते है. और साथ ही ये लोग आसानी से नए दोस्त बना लेते हैं। इस राशि के जातको की सबसे बड़ी खास खूबी ये होती है कि अगर इनका इनके किसी दोस्त से झगड़ा भी हो जाए तो ये लोग बात दिल से लगाने या बढ़ाने की बजाय जल्द ही दुबारा दोस्ती कर लेते हैं।  इनके आस-पास रहने वाले लोग इनसे कभी बोर नहीं होते क्योंकि ये उनके मनोरंजन का पूरा ध्यान रखते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि मेष राशि के लोग एक बेहतर दोस्त साबित होते हैं।

वृष राशि Taurus Zodiac Sign –

इस राशि के जातक दोस्तों की संख्या बढ़ाने में यकीन नहीं करते बल्कि कुछ अच्छे दोस्तों का ही साथ चाहते हैं। ये लोग अच्छी संगति चाहते हैं और अगर ऐसा नहीं होता तो ये बुरी संगति में रहने से अच्छा अकेले रहना ही पसंद करते हैं. ये लोग सच्चे और विश्वसनीय दोस्त बनते हैं. ये लोग बहुत ही हसमुँख स्वभाव के होते है और इनके हास्य गुण के कारण दूसरों को आकर्षित करते हैं।

मिथुन राशि Gemini Zodiac Sign-

Friendship According Astrology मिथुन राशि के जातक अपने हास्य गुण के कारण दूसरों को आकर्षित करते हैं। इनके इसी गुण के कारण इनके आस-पास का माहौल भी आनंदभरा रहता है। ये बहुत ही सहजता से बात करते हैं जो इनके दोस्तों के बीच प्रसंशनीय है।

कर्क राशि Cancer Zodiac Astrology 

इस राशि के जातक बहुत ही अच्छे और प्यारे दोस्त बनते है लेकिन थोड़े भुलक्कड़ होते हैं। आप अकसर अपने दोस्तों के बर्थडे भूल जाया करते हैं। आपको हमेशा से ही कुछ सच्चे दोस्तों के साथ की जरूरत होती है जो कठिन परिस्थितियों में भी आपके साथ रहें, भले ही उनका स्वभाव आपसे अलग ही क्यूं ना हो।

सिंह राशि Leo Zodiac –

Friendship According Astrology सिंह राशि के जातक बहुत ही उदार होते हैं और ये अपने दोस्तों को गिफ्ट देकर सरप्राइज देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। हांलाकि आप दोस्तों का फोन कम ही उठाते हैं और इस कारण आपके दोस्तों को आपसे शिकायत भी हो सकती है। लेकिन फिर भी आपके दोस्त आपकी गलतियों को नजरअंदाज करते हैं। क्योकि आपके साथ रहना उन्हें शांति और खुशी का अहसास करता है.

वृश्चिक राशि Scorpio Astrology Zodiac Sign

वृश्चिक राशि के जातक ये बात बखूबी जानते है कि लोगों की भीड़ में सच्चे दोस्त की तलाश कैसे करनी है। इनकी दोस्ती गहरी और भावनाओं से भरी होती है। ये जिससे भी दोस्ती करते है उसका साथ जिंदगी भर निभाते है. इस बात पर कोई शक नहीं कि मेष राशि के लोग एक अच्छे दोस्त साबित होते हैं।

इसे भी पढ़ें  –

कन्या राशि Virgo Zodiac Sign –

Friendship According Astrology कन्या राशि के जातक काफी ईमानदार दोस्त बनते है. आपके दोस्तों की संख्या सीमित होती है क्योकि आप ज्यादा दोस्ती में नहीं बल्कि अच्छी दोस्ती निभाने में विश्वास रखते है और आप अपने सभी दोस्तों का अच्छा साथ निभाने वाले होते है.

तुला राशि Libra Zodiac –

तुला राशि के लोग बहुत ही खुले दिल वाले और लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने वाले होते हैं। साथ ही ये लोग बहुत ही बुद्धिमान भी होते है. इन्हे ईमानदार और सहज लोग पसंद आते हैं। इनकी फ्रेंड्स लिस्ट काफी बड़ी होती है अथार्त इनके काफी दोस्त है और ये लोग अपने दोस्तों की मदद के लिए काफी पीछे नहीं रहते.

धनु राशि Sagittarius Astrology Horoscope –

धनु राशि के जातक आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक हैं और जिस कारण इनके दोस्तों की संख्या भी बहुत अधिक होती है। आप अपनी  खुद भी गलतियों से बहुत कुछ सीखते हैं और अपने दोस्तों को सलाह देना पसंद करते हैं. इस राशि के लोग मस्तमौले स्वभाव के होते है इसलिए इनके साथ रहना सभी को पसंद होता है.

मकर राशि  Capricorn Astrology Horoscope –

Friendship According Astrology मकर राशि के लोग बहुत ही कम बोलते हैं लेकिन ये एक ईमानदार दोस्त बनते हैं। अगर इनके साथ की किसी को जरूरत हो तो ये उनकी मदद के लिए पीछे नहीं रहते. वैसे अगर इनके बारे में कोई अधिक बात करने लगे तो आप असहज हो जाते हैं लेकिन आप उन लोगों में हैं जिनकी दोस्ती समय के साथ-साथ और भी गहरी होती चली जाती है।

कुंभ राशि Aquarius Rashifal Zodiac –

कुंभ राशि के जातक काफी सोच विचार कर निर्णय लेने वाले होते है. इनका यही स्वभाव इनके दोस्तों के लिए एक नई सीख है. इनके दोस्तों की संख्या सीमित होती है और ये अपने हर दोस्त का ध्यान पूरे जिम्मेदारी के साथ रखते है.

मीन राशि Pisces Bhavishfal Astrology –

मीन राशि के जातक बहुत ही हसमुख होते है इनकी लाइफ में चाहे कितनी ही परेशानिया क्यों ना आये. इनके चेहरे पर हमेशा हल्की सी मुस्कान जरूर रहती है. इसलिए कई सारे दोस्त इनके हसमुख स्वभाव से इनके साथ रहते है. साथ ही ये लोग दोस्ती में अपना सबकुछ देने के लिए तैयार रहते हैं.

error: