मेष राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Mesh Rashi Aries Horoscope 2019

मेष राशि 2019 – साल की 10 सबसे बड़ी खुशखबरी और महाउपाय Aries Horoscope 2019

मेष राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Mesh Rashi Aries Horoscope 2019 मेष राशि 2019 बड़ी खुशखबरी – ज्योतिष राशि के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको मेष राशि का स्वभाव, साल 2019 में मेष राशि के जातको के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय बताएंगे.

मेष राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Aries People –

मेष राशि के लोग बहुत ही हिम्मतवाले होते है. ये हर परिस्थिति का सामना अपनी सूझ बुझ से करते है और बहुत जल्दी ही कठिन परिस्थितिओं से बाहर आ जाते है. इनकी सबसे बड़ी खूबी इनका मेहनती स्वभाव है.  घुमा – फिराकर बातें करना इन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं होता. वैसे तो ये शांत दिखाई देते है लेकिन अगर इन्हें किसी बात पर गुस्सा आ जाए तो फिर इनके गुस्से को शांत होने में थोडा समय लगता है| हालाँकि गुस्सा भी इन्हे अन्याय देखते हुए ही आता है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

दूसरो की मदद के लिए हमेशा तैयार रहना इनकी आदत में शुमार होता है; प्यार का इनकी लाइफ में बहुत ज्यादा ही महत्व होता है. एक बार प्यार में पड़ने के बाद ये स्वभाव से रोमांटिक और आशिक मिजाज वाले हो जाते है और अपने  प्रेम संबंधों को बहुत अहमीयत देते हैं. यही नहीं बल्कि अपनी लाइफ में ये पहला स्थान अपने परिवार वालो को देते है. और उनकी भावनाओ की काफी कद्र भी करते है और बहुत जल्दी ही अपनी जिम्मेदारियों को संभालने की कोशिशों में लग जाते है.

साल 2019 में मेष राशि के लिए खुशखबरी Aries Horoscope 2019 Good News –

  1. 1. साल 2019 में आपकी कोई बड़ी मनोकामना पूरी होने की सम्भावना है. यदि आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य 2018 में अधूरा हो या किसी कारणवश पूरा ना हो सका हो तो उसके भी इस साल पूर्ण होने के योग है. इसलिए अपने प्रयास जारी रखें.
  2. जॉब कर रहे लोगो को इस साल अपने ऑफिस या कार्यक्षेत्र में कुछ ऐसे बदलाव होते हुए नजर आ सकते है जो उनकी जिंदगी की दिशा को बदल देंगे. और उन्हें आगे बढ़ने में मदद करेंगे.
  3. विद्यार्थियों को शिक्षा में बड़ी उपलब्धियां हासिल होने के योग है. हालाँकि छात्र भी अपने पढ़ाई के प्रति ईमानदार रहे. और अपने लक्ष्य पर फोकस करें.
  4. प्रतियोगी परीक्षाओं में भी आपको बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है.
  5. वर्ष 2019 के मध्य में नौकरीपेशा जातको की वेतन वृद्धि के योग बनने की सम्भावनाये है. साथ ही इस दौरान आपको कोई नया पद भी मिल सकता है.
  6. बिज़नेस से जुड़े लोगो को नए अवसर प्राप्त होंगे जो बिज़नेस को ऊंचाइयों तक ले जानें में सक्षम रहेंगे. इसके आलावा इस साल में कारोबार में कोई नया प्रस्ताव मिलने के योग भी बनेगे.
  7. घर परिवार में कुछ नए रिश्ते भी जुड़ने वाले है. व मध्य भाग्य में आप परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते है.
  8. लव लाइफ के लिए यह साल शानदार रहेगा. जिन जातको के विवाह में देरी और परेशानियां आ रही थी 2019 में ये सभी परेशानियां खत्म होने के योग है. वहीं जिन लोगो को प्रेम की तलाश है उन्हें भी साल के अंतिम भाग तक उनका सच्चा प्यार मिल सकता है।
  9. जमीन जायदाद से जुड़े जितने भी काम है वो किसी खास व्यक्ति के विशेष सहयोग से पूरे हो सकते है.

2019 में मेष राशि वालो के लिए महाउपाय Aries 2019 Horoscope Prediction –

  1. मंगलवार के दिन किसी पार्क या फिर मंदिर में अनार का पेड़ लगाएँ और समय-समय पर इसे पानी देकर सिंचित करें।
  2. गुरुवार का व्रत रखें और दिन में एक बार पीले रंग का मीठा भोजन करके व्रत खोलें।
  3. शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाये – ऐसा करने से आपकी तरक्की में आने वाली सभी बँधाये दूर हो सकती है. व आगे बढ़ने के मार्ग खुलेंगे.
  4. शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल और साबुत काली उड़द की दाल का दान करें।
error: