भूलकर भी नही बेचनी चाहिए ये 7 चीजें These 7 things Never sold

कभी न बेचें इन सात चीजों को 7 Things should never sell

बेचनी नहीं चाहिए घर से ये 7 चीजेबेचनी नहीं चाहिए घर से ये 7 चीजे  -आजकल सभी लोग पैसा कमाने के लिए कोई न कोई रोजगार ढूंढ ही लेते हैं. कभी-कभी व्यक्ति ऐसी चीजो को बेच देता है जिन्हें बेचना शुभ नहीं माना जाता. इससे व्यक्ति को कयोई परेशानी हो सकती है. आज हम आपको सात ऐसी चीजो के बारे में बताएंगे

जिन्हें बेचना विष्णु पुराण में शुभ नहीं माना गया है. तो आइये जानते हैं कौन सी हैं वे सात चीजें जिन्हें कभी नही बेचना चाहिए.

बेचनी नहीं चाहिए घर से ये 7 चीजे Never Say These 7 Things in Sales

घर से गाय का दूध  ना बेंचे don’t sold Cow Milk from home-

बेचनी नहीं चाहिएये 7 चीजे – कहा जाता है की गाय का दूध कभी नही बेचना चाहिए. हलाकि दूध बेचने से व्यक्ति की अच्छी खासी कमाई हो जाती है लेकिन कहा जाता है की गाय का दूध उसके बछड़ो के लिए होता है जिससे व्यक्ति बेच देता है इससे गाय और उसके बछड़ो का मन वुत्ति हो सकता है, इसलिए गाय का दूध ना बेचें.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

घर से नमक ना बेंचे don’t sold salt from home-

बेचनी नहीं चाहिएये 7 चीजे – कहा जाता है की कभी भी किसी गरीब को नमक नहीं बेचना चाहिए यह शुभ नहीं माना जाता. नमक का दान करना शुभ माना जाता है. घर में रखने नमक की कीमत नही वसूलनी चाहिए.

घर से पका भोजन ना बेंचे don’t sold food from home –

बेचनी नहीं चाहिएये 7 चीजे – कहा जाता है की जो हम घर में भोजन पकाते हैं उसे कभी नही बेचना चाहिए. घर में बनाया गया भोजन आप दान कर सकते हैं लेकिन कभी दान न करें यह शुभ नहीं माना जाता है.

घर से लाल रंग के वस्त्र ना बेंचे don’t sold Red Clothes from home –

कहा जाता है की लाल रंग के वस्त्र कभी नही बेचने चाहिए. यदि पूजा आदि के लिए सफेद रंग के वस्त्र बेचें जाय तो यह शुभ माना जाता है लेकिन लाल रंग के वस्त्र बेचने से कहा जाता है की हमारे घर की खुशियां दूसरे घर चली जाती हैं इसलिए कभी भी लाल रंग के वस्त्र ना बेचें.

घर से गुड़ के वस्त्र ना बेंचे don’t sold Jaggery from home –

बेचनी नहीं चाहिएये 7 चीजे – गुड़ में बहुत ही मिठास होती है यह बात तो सभी लोग जानते हैं विष्णु पुराण में बताया गया है की गुड़ को कभी नही बेचना चाहिए. कहा जाता है की इससे हमारे घर में होने वाली तमाम मिठास दूसरी जगह जा सकती है.

घर से तेल के वस्त्र ना बेंचे don’t sold Oil from home –

बेचनी नहीं चाहिएये 7 चीजे – विष्णु पुराण में बताया गया है की तेल को कभी भी नहीं बेचना चाहिए खासकर घर में रखे तेल को नही बेचना चाहिए. यह भी शुभ नहीं माना जाता.

error: