बॉलीवुड की टॉप टेन खूबसूरत हीरोइन Top Ten Bollywood Actress in Bollywood 2016-17

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइन Top Ten Actress in Bollywood 

%e0%a4%ac%e0%a5%89%e0%a4%b2%e0%a5%80%e0%a4%b5%e0%a5%81%e0%a4%a1-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a4%ac%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%96%e0%a5%82%e0%a4%ac%e0%a4%b8%e0%a5%82%e0%a4%b0%e0%a4%a4-%e0%a4%b9पर्दे पर अपनी खूबसूरती और कलाकारी से करोड़ों लोगो के दिलों को जीतने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में बॉलीवुड की बहुत सी एक्ट्रेस है. ये एक्ट्रेस वैसे बहुत हैवी मेकअप रहती है लेकिन कुछ हीरोइन ऐसी भी है जो बिना मेकअप के भी हमेशा बहुत सुन्दर और फ्रेश दिखाई देती है. बहुत सी एक्ट्रेस ऐसी भी है जिन्हें आप बिना मेकअप के पहचान भी नहीं सकते.

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म 1 नवम्बर 1973  में हुआ था, ऐश का नाम बॉलीवुड की मशहूर,और खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल है. बॉलिवुड में ऐश्वर्या राय बच्चन की लोकप्रियता बहुत ज्यादा है. इस बात से हर कोई वाकिफ है कि उन्होंने अपनी फ़िल्मी करियर में एक से एक बेहतरीन हिट फ़िल्में दी है उन्हें भारत की टॉप हीरोइन में से एक मन जाता है. इन्हे खूबसूरत महिला की इस सूची में दूसरा स्थान दिया गया है. 1994   में वह मिस इंडिया प्रतियोगिता की उपविजेता रही और उन्होंने विश्व सुन्दरी प्रतियोगिता जीती थी.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की एक बेहतरीन फिल्म अभिनेत्री और गायिका भी है उनका जन्म 18 जुलाई 1982 में हुआ. उनके पिता का नाम डॉ. अशोक चोपड़ा और मां का नाम डा. मधु चोपड़ा है. प्रियंका चोपड़ा ने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब भी जीता था. प्रियंका बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है अपने सफल करियर के माध्यम से ये बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक है.

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन भी बॉलीवुड की सबसे अधिक खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है. सुष्मिता सेन ने मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स खिताब भी जीता है.सुष्मिता सेन ने मिस इंडिया स्पर्धा में ऐश्वर्या राय को हराया था. सुष्मिता सेन ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत सी हिट फ़िल्में दी है.

सोनम कपूर

सोनम कपूर बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है सोनम खूबसूरत होने के साथ-साथ एक बेहतरीन एक्ट्रेस भी है उन्होंने अपने  करियर में बहुत सी हिट फ़िल्में दी है.

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ भी बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है इनकी माँ ब्रिटिश की है और इनके पिता कश्मीर के रहने वाले थे कटरीना कैफ आठ भाई बहनों में से एक है ये इंडिया में ही आकर रहने लगी कैटरीना कैफ बॉलीवुड की खूबसूरत महिला की सूची मैं चौथे स्थान पर है.

दीपिका पादुकोण

अपनी परफेक्ट स्माइल के साथ दीपिका उन खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक है जो बॉलीवुड में अपनी खूबसूरत अदाओं और कलाकारी के लिए फेमस है उन्हें इस साल आईबीएन द्वारा भारतीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया है. दीपिका खूबसूरती के साथ ही साथ अपने करियर में भी सफल अभिनेत्री है उन्होंने बहुत सी बेहतरीन फ़िल्में दी है.

करीना कपूर

करीना कपूर के करियर की सबसे हिट फिल्म जब वि मेट में उनके अभिनय हर किसी ने पसंद किया. यह उनके करियर की सबसे बड़ी हिट मूवी थी. करीना कपूर टैलेंटेड होने के साथ ही बहुत खूबसूरत हीरोइनों में से एक है. करीना कपूर एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बॉलीवुड को टॉप टेन खूबसूरत एक्ट्रेस की लिस्ट में भी शामिल है.

कंगना रणौत

जब भी कभी बॉलीवुड में सबसे अधिक स्टाइलिश और फैशनेबल एक्ट्रेस का जिक्र होता है तो भला कंगना को कौन भूल सकता है कंगना का नाम बॉलीवुड की टॉप टेन खूबसूरत हीरोइन की लिस्ट में शामिल है. कंगना ने अभी तक बहुत सी सुपर हिट फिल्में दी है जिनमें उनकी फिल्म क्वीन को बहुत ही अधिक सराहा गया था. 

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे क़्यूटेस्ट एक्ट्रेस में से एक है. आलिया ने बहुत ही कम समय में अपने फ़िल्मी करियर में बहुत कुछ हासिल किया है. यह बॉलीवुड की टॉप टेन एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की यंगेस्ट एक्ट्रेस में से एक है उन्होंने अपने करियर की बहुत सी हिट फ़िल्में दी है. अनुष्का बॉलीवुड में अपनी इनोसेंट स्माइल के लिए फेमस है. अनुष्का शर्मा का नाम भी बॉलीवुड के टॉप टेन ब्यूटीफुल एक्ट्रेस में से एक है. अनुष्का शर्मा ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत सी बेहतरीन फिल्में दी है जिनमें उनकी एक्टिंग को लोगो ने बहुत पसंद किया है.

error: