बालों का झड़ना सफेद बाल कैसे रोके Peppermint Oil Benefits for Hair

बालों का झड़ना सफेद बाल व रूसी से कैसे पाए छुटकारा Hair Care Tips in Hindi

बालों का झड़ना सफेद बाल hair care tipsबालों का झड़ना सफेद बाल – यह तो आप जानते ही है कि सिर्फ हमारा चेहरा ही नहीं बल्कि हमारे बाल भी हमारी पर्सनालिटी को बढ़ाते है.और वहीं यदि उम्र से पहले बाल झड़ने लगे तो यह शर्मिंदगी का भी कारण बनते है. आजकल महिलाओं की तुलना में पुरुषो में गंजेपन की अधिक समस्या देखी गयी है.

कई लोग गंजेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बाजार से कई केमिकल प्रोडक्ट्स खरीदकर उन्हें अपने बालों के लिए प्रयोग करते है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे है जो बालों से जुडी हर समस्या चाहे वह बालों का झड़ना सफेद बाल, गंजापन या फिर डैंड्रफ आदि ही क्यों ना हो इनसे तुरंत ही राहत दिलाता है.  इसके आलावा इस तेल की मालिश से सिर दर्द से बहुत जल्दी रात व ठंडक मिलती है. 

पुदीने का तेल बालों को झड़ने से रोकने में सहायक Peppermint Oil for Hair Fall  

बालों का झड़ना सफेद बाल – यदि आपके बाल बहुत अधिक मात्रा में झड़ रहे है या आप गंजेपन की समस्या से परेशान है तो पुदीने के तेल का इस्तेमाल करें. पुदीने के तेल से सिर की हल्के हाथो से मालिश करने से रोमछिद्र खुलते है व नए बाल उगते है. आप चाहे तो इस तेल को रात को सोने से पहले लगा सकते है.

इसे भी पढ़ें  –

बालों को मजबूत करने के लिए पुदीने का तेल Peppermint Oil to Get Strong Hair

बालों का झड़ना सफेद बाल – पुदीने के तेल में प्यूलगोन व मेंटोन तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते है जो बालों को जड़ों से मजबूत करने में बहुत ही फायदेमंद होते हैं. आप इसे डायरेक्ट भी बालों पर इस्तेमाल कर सकते है या फिर चाहे तो नारियल या बादाम के तेल में मिलाकर भी प्रयोग कर सकते हैं।

पुदीने का तेल डैंड्रफ दूर करने में सहायक Peppermint Oil to Remove Dandruff

बालों का झड़ना सफेद बाल – आजकल बालों में डैंड्रफ होना एक आम समस्या है. डैंड्रफ के कारण ना सिर्फ स्कैल्प का रूखापन है बल्कि स्किन में भी दानो की समस्या पैदा होती है. यदि आप भी डॅंडरफ की समस्या से परेशान है तो आपके लिए पुदीने का तेल बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. इस तेल से (बालों का झड़ना सफेद बाल) बालों  को नमी व पोषण मिलता है व बाल ख़ूबसूरत होते है.

सिर दर्द से राहत पाने के लिए पुदीने का तेल Peppermint Oil to get Relief Headache

बालों का झड़ना सफेद बाल – गर्मियों में अकसर हम सभी लोग सिर दर्द की समस्या से परेशान रहते है. सिर दर्द से राहत पाने के लिऐ भी पुदीने का तेल बहुत ही फायदेमंद होता है क्योकि इसमें दर्द निवारक गुण भी पाए जाते है. इसके आलावा इस तेल से थकान व सुस्ती भी दूर होती है.

error: