फेस वॉश खरीदते समय ध्यान रखे ये बातें Best Fairness Face Wash Top Best Facial Cleanser

बेस्ट फेस वॉश कैसे चुने Best Face Wash For Every Skin Face Beauty Tips –

Best Fairness Face Wash Best Fairness Face Wash आजकल चेहरे को धोने या फिर चेहरे की गंदगी साफ़ करने के लिए हम सभी लोग फेसवॉश का प्रयोग करने लगे है। अक्सर हममे से ही कई लोग टीवी चैनल की ऐड या जो सबसे खुशबूदार लगे वही फेसवाश खरीद लेते है।

लेकिन सिर्फ ऐड या फिर खुशबु देखकर ही फेसवॉश खरीदना आपकी स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकता है. ध्यान रखें कि हर व्यक्ति की त्वचा अलग-अलग प्रकार की होती है और त्वचा के अनुसार ही प्रयोग किया गया फेसवॉश ही आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताएँगे जिनकी मदद से आप अपने लिए एक बेस्ट फेस वॉश खरीद सकते है.

इसे भी पढ़ें  –

ड्राई स्किन के लिए फेसवॉश Best Fairness Face Wash For Dry Skin –

ड्राई स्किन वाले फेसवॉश खरीदने से पहले यह ध्यान रखे कि आप जो भी फेसवॉश खरीदे, वह क्रीमी और नमी प्रदान करने वाला होना चाहिये। रूखी त्वचा के लिए बने फेस वॉश में दूध, पीच और प्राकृतिक तेल मिला होना चाहिये, ताकि आपकी स्किन को नमी के साथ ही पोषण भी मिले और आपकी त्वचा फिर से खिलखिला उठे। 

ऑयली स्किन के लिए फेसवाश Face Wash For Oily Skin 

तैलीय त्वचा वाले फेसवॉश खरीदते समय यह ध्यान में रखे कि आप जो भी फेसवॉश खरीदे, वह आयल फ्री यानी तेल रहित होना चाहिए। (Best Fairness Face Wash) आयल फ्री फेस वॉश का प्रयोग करने से आपकी स्किन में पिम्पले नहीं होंगे और आपका चेहरा ऑयल फ्री और निखरा निखरा नजर आएगा। 

एक्ने वाली स्किन के लिए फेसवॉश Face Wash For Acne Skin  –

एक्ने वाली स्किन वाले फेसवॉश खरीदने से पहले इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप जो भी फेसवॉश खरीदे उसमें जिंक और सल्फर होने चाहिये जो कि मुंहासों को आने से रोकते हैं. (Best Fairness Face Wash) यह एंटी सेप्टिक तत्व एक्ने को ठीक करने में काफी मददगार होते है. इसलिए एक्ने वाली स्किन के लिए मेडिकेयर युक्त फेसवॉश खिड़ना काफी बेहतर रहेगा.

ब्लैकहेड्स वाली स्किन के लिए फेसवॉश Face Wash For Blackheads Skin 

ब्लैकहैड्स से छुटकारा पाने के लिए स्क्रब का प्रयोग काफी जरूरी होता है. इसलिए ब्लैकहेड्स वाली स्किन वाले फेसवॉश खरीदते समय इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि आप जो भी फेसवॉश खरीदे उसमें स्क्रब और फेस वॉश दोनों के गुण होने चाहिए। (Best Fairness Face Wash) आजकल मार्किट में ऐसे कई सारे फेस वॉश उपलब्ध है जिसमें स्क्रब और फेस वॉश दोनों के गुण मौजूद होते हैं। स्क्रब युक्त फेसवॉश से आपकी ब्लैक हेड्स की समस्या दूर हो जायेगी और आपकी स्किन स्वस्थ और दमकती हुई नजर आएगी.

error: