दिसंबर में जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा December 2018 Monthly Prediction

जाने दिसंबर में जन्मे लोगो के लिए साल 2018 कैसा रहेगा Year 2018 Horoscope and Forecasts Prediction-

Monthly Prediction Monthly Prediction भविष्यफल 2018 के अनुसार यह साल आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. इस साल आप अपने प्रत्येक काम के लिए एक बेहतर प्लानिंग करेंगे जिससे आपके काम सफल होंगे. इस साल आप अपने करियर को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते है.

कार्य-स्थल पर आप अपनी कड़ी – मेहनत से सबका दिल जितने में कामयाब रहेंगे. इसके साथ ही इस साल आपको मनचाहे परिणाम प्राप्त होंगे. इस साल आपकी आय में वृद्धि होगी और साथ ही पैसे की आवक भी अच्छी रहेगी। काम के सिलसिले में विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है. इस साल जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और पार्टनर की मदद से आपके बिगड़े काम भी बनेंगे। आज हम आपको बताएँगे कि साल 2018 दिसंबर में जन्मे लोगो के लिए कैसा रहने वाला है.  

लकी नंबर – 1, 3, 8

लकी कलर – येलो, ब्राउन, रेड, परपल

लकी डे – संडे, सेटरडे, वेडनसडे

लकी स्टोन – पन्ना और मोती

दिसंबर में जन्मे लोगो का स्वभाव Nature of December Born People Monthly Prediction

Monthly Prediction दिसंबर माह में जन्मे लोगो में गजब की आकर्षण शक्ति है। इनमे दो और अदभुत शक्तियाँ पायी जाती है एक इंट्यूशन पावर और दूसरी ग्रॉस्पिंग पावर. ये लोग सभी की मदद के लिए हमेशा आगे रहते है.

इसके साथ ही ये लोग काफी दयालु स्वभाव के होते है. ये मिलनसार होते है और एक ही नजर में किसी भी व्यक्ति को अपना दोस्त बना लेते है. प्यार के मामले में ये थोड़े शर्मीले स्वभाव के होते है. अपने पार्टनर से अपनी दिल की बात खुल कर नहीं कह पाते. लेकिन ये लोग बखूबी जानते है कि इन्हे अपने पार्टनर को कैसे खुश रखना है. ये एक बार जिसे अपने दिल में बसा लेते है, तो पूरी तरह ये उन्ही के हो जाते है।

इसे भी पढ़ें- राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

शिक्षा और करियर December 2018 Monthly Prediction for Education and Career –

Monthly Prediction भविष्यफल 2018 के अनुसार छात्रों के लिए यह साल बेहतरीन रहने वाला है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह समय सुखद रहने वाला है. क्योकि इस साल आपको आपकी मेहनत के परिणाम अवश्य देखने को मिलेंगे. इस अवधि में आपको उच्च शिक्षा प्राप्त करने का मौक़ा भी मिल सकता है. इसके साथ ही इस साल छात्रों को कई सारे शानदार अवसर भी प्राप्त होंगे। कुल मिलाकर छात्रों के लिए यह साल विकासशील रहने वाला है।

नौकरी और व्यवसाय December 2018 Monthly Prediction for Job and Business

Monthly Prediction भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल आप कार्यक्षेत्र पर अपनी कड़ी – मेहनत से अपने बॉस और सीनियर्स को प्रभावित करने वाले है. इस साल आय में वृद्धि होगी और साथ ही पदोनत्ति होने के योग भी बन रहे है. करियर के मामले में इस साल आपको कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे, जिनका फ़ायदा उठाने के लिए पहले से ही तैयार रहना चाहिए. जो लोग अपना व्यवसाय कर रहे है उन्हें भी इस साल कोई सुखद समाचार मिल सकता है. बिसनेस के विस्तार के लिए यह समय बहुत ही अनुकूल है. इस साल आपका सकारात्मक रवैया अपको एक नई ऊँचाई पर लेकर जाएगा. दिसंबर माह में जन्मे वे लोग जो काफी समय से अपना बिसनेस करने की सोच रहे है वे भी इस साल अपना बिसनेस शुरू कर सकते है हालाँकि बिज़नेस के विस्तार के लिए अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर ले.

प्रेम और वैवाहिक जीवन December 2018 Monthly Prediction for Love Life and Marriage Life

Monthly Prediction भविष्यफल 2018 के अनुसार प्रेम और वैवाहिक मामलो में यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है. इस साल पार्टनर के साथ रोमांटिक और यादगार यात्रा का योग बन रहा है। इस अवधि में आप दोनों के बीच के मन-मुटाव दूर होंगे और आप एक दूसरे को समझने का प्रयास करेंगे. इस साल आप पार्टनर के लिए कोई महंगा गिफ्ट खरीद सकते है. यदि आप अपने प्यार को शादी के रिश्ते में बदलना चाहते है तो यह समय इसके लिए अनुकूल है. इस साल आपको सलाह दी जाती है कि बेवजह पार्टनर पर शक़-संदेह करने से बचें, और उन्हें समझने का प्रयास करें. कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक स्तर पर यह साल आपके लिए औसत रहने वाला है.

आर्थिक स्थिति December 2018 Monthly Prediction for Financial –

भविष्यफल 2018 के अनुसार यह साल आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. इस साल आप अच्छे पैसे कमाने के लिए अपने स्तर पर कड़ी – मेहनत करेंगे. इस वर्ष आपका शानदार आइडिया आपको अपार धन-लाभ कराएगा। आय में वृद्धि होने के साथ ही पैसों की आवक भी अच्छी रहेगी. इस साल पैसों की कमी के कारण आपका कोई भी काम नहीं रूकेगा. हालाँकि अपको पूरे साल एक बेहतर फाइनेंसियल प्लानिंग करके चलने होगा. कुल मिलकर आर्थिक मामलो में यह साल आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है.

पारिवारिक जीवन December 2018 Monthly Prediction for family –

भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल आपका गृहस्थ जीवन आनंद के साथ व्यतीत होगा। परिवार के सभी सदस्य प्रेम से रहेंगे और इसी के साथ परिवार में हँसी-ख़ुशी का माहौल बना रहेगा. Monthly Prediction इस साल आपको पार्टनर का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. और वैवाहिक जीवन में खुशियों की बारिश रहेगी. घर पर किसी धार्मिक कार्य के आयोजन होने की अपार संभावना है. क़ारोबार में भाईओं का भी सहयोग मिलेगा जिससे आपको अच्छा मुनाफ़ा प्राप्त होगा। कुल मिलाकर पारिवारिक स्तर पर यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है.

स्वास्थ्य December 2018 Monthly Prediction for Health–

Monthly Prediction साल 2018 में यदि आपकी सेहत की बात करें तो इस पूरे साल आप खुद को ऊर्जा व उत्साह से भरपूर महसूस करेंगे, रोग और कष्टो से इस वर्ष छुटकारा मिलेगा. वैसे तो किसी गंभीर बीमारी होने की कोई संभावना नहीं है लेकिन आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान जरूर रहें। इसके आलावा नियमित रूप से योग, व्यायाम और ध्यान जरूर करें.

error: