दांतो के कीड़े हटाने के 5 रामबाण इलाज Remove Teeth worms Teeth Cavity Home remedies

दांतो से कीड़ा हटाने के रामबाण उपाए Get Rid Of Tooth Decay Naturally at Home –

Remove Teeth wormsRemove Teeth Worms दांतों का ख्याल रखना काफी जरूरी होता है. क्योकि दांतो का दर्द काफी असहनीय होता है. आजकल कम उम्र में ही दांतो में कीड़े लगना या फिर दाँत दर्द एक आम समस्या है. दांतो की सही तरह से देखभाल और समय रहते ही अगर इनका कोई उपचार ना किया जाए तो यह समस्या और भी बढ़ जाती है.

अगर आप भी दांतो में दर्द या कीड़े की समस्या से परेशान है तो आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन उपाए बताएँगे जिनके प्रयोग से आप बहुत जल्द ही इस समस्या से छुटकारा पा सकते है.

दांतो के कीड़े हटाने के लिए प्याज़ का सेवन Remove Teeth Worms 

 प्याज़ दांतो के दर्द से राहत दिलाने में बहुत सहायक है. प्याज़ में अनेक ऐसे औषधीय गुण मौजूद होते है जिनमे मुँह के जीवाणु खत्म करने की शक्ति होती है. जब भी आपके दांत में दर्द हो तो आप प्याज को काटकर चबाये. ऐसा करने के कुछ देर बाद आपके दांत का दर्द कम होने लगता है.

इसे भी पढ़ें  –

दांतो के कीड़े हटाने के लिए सरसों का तेल Remove Teeth Worms 

यदि आपको दाँत दर्द से सम्बन्धित कोई भी परेशानी है तो आप सुबह उठने के बाद ब्रश करते समय सरसों के तेल में नमक मिलाकर रोजाना दाँतो में मले. यह उपाए दाँत दर्द से जल्दी ही राहत दिलाता है.

दांतो के कीड़े हटाने के लिए लौंग का सेवन Use Cloves to Remove Teeth Warm –

लौंग के औषधीय गुण जीवाणु को खत्म करने के लिए काफी लाभकारी होते है. अतः इसका प्रयोग दांत दर्द की रोकथाम में काफी सहायक होता है.

दांत में कीड़े जिन बैक्टीरिया के कारण से होता है लौंग उन बैक्टीरिया को दांत में पनपने ही नहीं देता, इसलिए अगर आप किसी दाँत में कीड़ा लगा हो तो वहाँ पर 1 लौंग रख दीजिये इससे दांत दर्द धीरे-धीरे कम होने लगता है.

दांतो के कीड़े हटाने के लिए काली मिर्च का प्रयोग Use Chili To Remove Teeth Warms  –

काली मिर्च के प्रयोग के लिए सबसे पहले काली मिर्च को पीसकर इसका पाउडर तैयार कर ले। अब इस पाउडर में थोडा नमक मिलाकर दर्द वाली जगह पर मंजन करें, ऐसा करने से आपको बस थोड़ी ही देर में राहत महसूस होगी।

दांतो के कीड़े हटाने के लिए जायफल का तेल Nutmeg Oil For Remove Teeth Warm –

जायफल के तेल में थोड़ी सी रुई को भिगोकर उसका फाहा उस दन्त में लगाए जिसमे कीड़ा लगा हुआ है. ऐसा करने से आपको दांतो के कीड़ो से जल्द ही छुटकारा मिल जायेगा. यही नहीं, बल्कि दांतों के और ख़राब होने का भय भी नहीं होगा।

error: