जाने लिपस्टिक लगाने के जबरदस्त फायदे Top best benefits of lipstick in hindi beauty tips

क्या आप जानते है लिपस्टिक लगाने के ये फायदे Lipstick lagane ke jabardast fayde beauty tips

Lipstick BenefitsLipstick Benefits- लिपस्टिक एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जिसे आज के समय में हर लड़की यूज़ करती है। इसके बिना महिलाओं का श्रृंगार ही अधूरा सा लगता है। पर क्या आपने कभी सोचा है की जिस लिपस्टिक का यूज़ आप अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए करती हैं

लिपस्टिक लगाने का सही तरीका जाने Lipstick Benefits-

Lipstick Benefits बहुत फायदे भी हैं जो सायद आपको नहीं पता हैं। इसलिए आज हम आपको बताएंगे की लिपस्टिक लगाने के क्या फायदे हैं.

लिपस्टिक लगाने से आप कॉन्फिडेंट महसूस करती हैं (You feel Confident for wearing Lipstick) –

Lipstick Benefits आपके होठों पर लगा लिपस्टिक का एक सिंगल कोट आपके अंदर आत्मविश्वास को भरने का काम करता है जी हाँ वहीं अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपके पास कई तरह के रंगों की पसंद भी होती है जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार लगा सकती हैं. लिपस्टिक आपके कॉन्फिडेंट लेवल को तो बढ़ाते ही हैं ही साथ ही आपकी पर्सनेलिटी को भी निखारने का काम करती है। लिपस्टिक लगाने से आपकी पर्सनेलिटी में चार चांद लग जाते हैं। Lipstic Lgane Ke Fayde.

लिपस्टिक होठों को सूरज की तेज किरणों से बचाती है (Lipstick protects the lips from the sun’s rays)-

Lipstick Benefits जिस प्रकार चेहरे को सूरज की तेज किरणों से बचाने की जरूरत होती है उसी प्रकार होठों को भी सूरज की किरणों से बचाने की जरूरत होती है। वैज्ञानिकों के अनुसार सूरज की किरणों के संपर्क में आने से लिप्स टैन हो जाते हैं जिसके कारण होठ काले और फटने लगते हैं। इसलिए हमेशा ऐसी लिपस्टिक का चयन करना चाहिए जो सुरज की किरणों से होठों की रक्षा करें। आजकल मार्किट में ऐसी कई लिप्सिटक मिलती हैं जिनमें सूरज की किरणों से लिप्स को बचाने वाले एलिमैंट्स मौजूद होते हैं।

लिपस्टिक लिप्स को मॉश्चराइज करती हैं (Best Moisturizing Lipsticks ) –

Lipstick Benefits फटे होंठ आपके चेहरे कि खूबसूरती को बेकार बना देते हैं। लिप्स पानी की कमी के कारण भी फटते हैं।  ऐसे में अगर आप अपने होठों को खूबसूरत बनाने के लिए लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं तो आपकी इस समया को काफी हद तक लिपस्टिक दूर कर सकती है।Lipstic Lgane Ke Fayde.

Lipstick Benefits क्योंकि आजकल मार्किट में कई तरह की ऐसी लिपस्टिक मिलती हैं जो प्राकृतिक तरीके से होठों को मॉश्चराइज करने का काम करती है। वहीं इसके साथ अगर आप लिप बाम का यूज़ करती हैं। तो यह काफी लंबे समय तक आपके होठों की नमी को बरकरार बनाए रखने का काम करता है। पर लिपस्टिक को खरीदने से पहले उसकी पूरी जानकारी लेलें. Lipstic Lgane Ke Fayde Kya Hain.

इसे भी पढ़ें  –

लिपस्टिक हमें ज्यादा प्रोफेश्नल लुक देती है (Apply Lipstick like A Professional Makeup) –

Lipstick Benefits Lipstic Lgane Ke Fayde Kya Hain अगर लिपस्टिक को सही ढंग से लगाया जाए तो यह आपको एक प्रोफेश्नल लुक देने का काम करती है। लिपस्टिक लगाने के बाद महिलाओं में ज्यादा कॉन्फिडेंस आ जाता है जिससे वह अन्य लोगों की तुलना में बहुत अच्छा प्रर्दशन कर पाती है।

लिपस्टिक चेहरे का कॉम्प्लेक्सन निखारने का काम करती है (Face Complex Reflects) –

Lipstick Benefits Lipstic Lgane Ke Fayde Kya Hain- अगर आप अपने स्किन टोन के अनुसार सही रंग का चुनाव करते हैं तो ये आपके चेहरे के कॉम्प्लेक्सन को निखारने का काम करती है। इतना ही नहीं, आपको जानकर हैरानी होगी की एक सही लिपस्टिक के शेड का चुनाव आपकी आंखों के रंग पर भी अधिक प्रभाव डालता है। जी हाँ इससे आपकी आँखे बहुत सुन्दर लगती हैं.

FAQ- 

Question: What is the best lipstick buying sites in india?
Answer: Best lipstick buying sites in india like Nykaa, Zotezo, Flipkart, Amazon etc. for buying branded lipsticks.

प्रश्न- लिपस्टिक लगाते समय किन बातों का ध्यान रखें ?
उत्तर- लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों पर लिप बॉम जरूर लगाएं जिससे आपके होठ सॉफ्ट लगेंगे।

Question: How to apply lipstick?
Answer: Apply lip balm Use a lip liner Choose a color that matches your lips then Apply lipstick now Blot your lips.

प्रश्न- लिपस्टिक लगाने का सही तरीका क्या है?
उत्तर- सबसे पहले हल्के रंग की लिप पेंसिल की मदद से आउट लाइन बना लें उसके बाद ही अगला स्टेप बढ़ाएं।

Question: How to Choose the Best Lipstick for Your Skin Tone?
Answer: Bright color lipsticks are better it looks good in all types of skin tones.

प्रश्न- लिपस्टिक लगाने से क्या फायदे होते है ?
उत्तर- इससे आपके होठ मुलायम रहते हैं लिपस्टिक लगाने से आपके चेहरे में और ज्यादा चमक आ जाती है लिपस्टिक हमारे होठो को धूल मिटटी से भी बचती है।

Question: What color of lipstick is right for me?
Answer: Olive skin tones are generally neutral, so it’s hard for you to go wrong. Most nude, pink, orange and red shades are going to look perfect on you,

प्रश्न- लिपस्टिक लगाने के नुकसान क्या हैं?
उत्तर- किसी लोकल लिपस्टिक का यूज करने से आपके होठ ख़राब हो सकते हैं। साथ ही इससे इंफेक्शन का भी खतरा रहता है।

Question: What is The right way to apply lipstick?
Answer: Apply lip balm Dot your lip with lip balm to smooth them and reduce crevices. Use a lip liner Choose a color that matches your lips, not your lipstick. Apply lipstick. Blot your lips.

प्रश्न- लिपस्टिक कैसे लगाएं?
उत्तर- लिपस्टिक लगाने के लिए सबसे जरूरी है कि आपके होंठ का स्वस्थ होना। सबसे पहले हल्के रंग की लिप पेंसिल की मदद से आउट लाइन बना लें अपने होंठो पर उंगलियों से हल्का पाउडर लगाएं। इसके बाद आप लिपस्टिक लगा सकते हैं।

Question: How to apply lipstick properly?
Answer: First make the outline with the help of a light colored lid pencil, then increase the next step.

प्रश्न- कौन सी लिपस्टिक आपको सूट करेगी?
उत्तर- पतले होठो में लाइट कलर इस्तेमाल करें।

Question: What is the Best Matte Lipsticks in India?
Answer: Best Matte Lipsticks in India including MAC Impassioned Lipstick, Colorbar Velvet Matte Lipstick – Bare, Inglot Lipstick 106,Lakme Absolute Matte Lipcolor, Chambor etc.

 प्रश्न- सही लिपस्टिक का चुनाव कैसे करें?
उत्तर- स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक का चयन करें।

Question: How can I make my lipstick last longer?
Answer:To maintain lipstick for a long time Moisturize your lips with some lip balm. Wipe the lip balm off, if necessary.Consider priming your lips with foundation.Choose your lip liner. Apply your lip liner. then Apply the lipstick.Make your lipstick last longer by dusting it with powder.

error: