जाने कौन हैं प्रसिद्ध विलेन्स के बच्चे Top 10 Villans and there superhit kids

शुप्रसिद्ध विलेन्स और उनके Kids Popular Children of famous villans

मूवी देखना हर कोई पसंद करता है, और हर कोई मूवी का शौक़ीन होता है. आज आपको यहाँ पर बताया गया है कि टॉप बेस्ट विलेन्स के बच्चे कौन हैं जाने कौन हैं आपके पसंदीदा विलेन्स और उनके बच्चे. जैसा कि यहाँ पर आपको बताया गया है कि श्रद्धा कपूर के पाप कौन हैं,

शक्ति कपूर के बच्चे कौन हैं आदि ऐसे ही कई सेपेर स्टार विलेन्स के परिवार के बारे में आपको बताया गया है.

राजा मुराद (Raja Murad) –

रज़ा मुराद एक सुप्रसिद्ध हिन्दी फिल्म अभिनेता हैं जिनके दीवाने आज भी बहुत से लोग हैं। अपने अभिनय सफ़र के दौरान इन्होंने 200 से अधिक बॉलीवुड फ़िल्मों मे काम किया है। वे अभिनेता मुराद के पुत्र है। रज़ा मुराद ने रणधीर कपूर कि मूवी हीना में पाकिस्तानी अफसर के रूप में खलनायक की बहुत ही शानदार भूमिका निभायी थी, जिन्हें लोगो ने बहुत पसंद किया था. राजा मुराद ने त्रिदेव, पांच फौलादी और दूसरी सीता जैसी कई सुपरहिट मूवीज़ में काम किया था राजा मुराद जी के बेटे का नाम है अली मुराद और उनकी बेटी का नाम है आयशा मुराद.

शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) –

शक्ति कपूर को कौन नहीं जनता, हर कोई इनका दीवाना है, शक्ति कपूर अपनी कॉमेडियन और विलेन्स के किरदार के बहुत प्रसिद्ध है, कई मूवीज़ में ये गोविंदा जी के साथ कॉमेडी करते हुए बहुत नजर आए हैं. शक्ति कपूर ने राजा बाबु, हंगामा, सुनो ससुर जी और तलाश जैसी कई सुपरहिट मोइज़ में काम किया है.

                   शक्ति कपूर की बेटी का नाम है श्रद्धा कपूर जिन्हें हर कोई जनता है, श्रद्धा कपूर ने कई सुपरहिट मूवीज़ में काम किया है जैसे आशिकी 2, एक विलेन, एबीसीडी 2 आदि, एक अछि एक्टर होने के साथ साथ श्रद्धा कपूर एक सुपर हिट सिंगर और डिज़ाइनर भी हैं, जिन्होंने कई सुपरहिट गाने गाये हैं.शक्ति कपूर के बेटे का नाम है सिद्धान्त कपूर है जो एक बॉलीवुड एक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर भी है.

रंजीत (Ranjeet) –

रंजीत हिन्दी फिल्मों के एक सुपरहिट अभिनेता हैं। ये अपने खलनायक किरदारों के लिये विशेष रूप से जाने जाते हैं, जिन्हें लोगो ने बहुत पसंद किया था. रंजीत ने कई सुपरहिट मूवीज़ में काम किया है जैसे रफ़्तार, खोटे सिक्के और इम्तहान आदि. रंजीत के बेटे का नाम है चिरंजीव और इनकी बेटी का नाम है द्वियांका बेदी.

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) –

नसीरुद्दीन शाह को कौन नहीं जनता है, इनकी हर फिल्म के लोग दीवाने हैं और इनकी एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने हैं, नेगेटिव रोल हो या फिर आम आदमी का रोल ये हर रोल को बखूबी निभाते थे. नसीरुद्दीन शाह ने ‘मासूम’, ‘कर्मा’, ‘इजाज़त’, ‘जलवा’, ‘हीरो हीरालाल’, ‘गुलामी’, ‘त्रिदेव जैसी कई सुपरहिट मूवीज़ में काम किया है.

           नसीरुद्दीन शाह के बेटे का नाम है विवाह शाह और इमाद शाह और इनकी बेटी का नाम है हीबा शाह विवाह शाह एक एक्टर हैं जो कुछ समय पहले फराह खान की सुपरहिट मूवी हैप्पी न्यू ईयर में नजर आये थे, और इमाद शाह भी एक एक्टर और म्यूजिसियन हैं, तथा हीबा शाह भी एक एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कई सीरियल्स में काम किया है.

गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) –

गुलशन ग्रोवर एक जाने माने प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता है जिन्होंने कई फिल्मो में काम किया है जैसे हेरा फेरी, मेरे जीवन साथी, मेरीगोल्ड, एंथनी कौन है, यारियां और बुलेट राजा आदि. गुलशन ग्रोवर को बेड में के नाम से भी जाना जाता है. इन्हें नेशनल अवार्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था, गुलशन ग्रोवर के बेटे का नाम है संजय ग्रोवर.

डैनी डेन्जोंगपा (Danny denzongpa) –

डैनी डेन्जोंगपा एक प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता हैं. ये हिंदी फिल्मो में काम करते थे, ये भारत के चौथे सर्वोच्च सम्मान पद्मश्री से सम्मानित कलाकार हैं। अपने शूरूवाती दिनों में ये नेपाली तथा हिन्दी फिल्मों में गीत गाते थे। डैनी डेन्जोंगपा ने शैतान सिंह, अशोक और किशोर जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. डैनी डेन्जोंगपा के बेटे का नाम है रिन्ज़िंग डेन्जोंगपा जो आने वाले समय में फिल्मो में नजर आएंगे.

अनुपम खेर (Anupam Kher) –

अनुपम खेर हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध एक्टर हैं। ये प्रसिद्ध एक्ट्रेस किरन खेर के पति हैं। इन्हें सन 2004 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया। अनुपम खैर एक एक्टर होने साथ साथ एक प्रोड्यूसर और डायरेक्टर तथा शिक्षक भी हैं. अनुपम खेर ने विवाह, जानेमन, लगा चुनरी में दाग, पहेली जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. इनके बेटे का नाम है सिकंदर खेर जो की एक इंडियन एक्टर है.

अमजद खान (Amjad Khan) –

अमजद खान सुपरहिट एक्टर हैं, जिन्हें लोगो ने बहुत पसंद किया, इनकी सुपरहिट मूवी शोले जिसमे इन्होंने गब्बर का किरदार निभाया था और इनका फेमस डाईलॉक कितने आदमी थे बहुत फेमस हुआ था. अमजद खान ने आतंक, रुदाली, शोले, एहसास जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. अमजद खान के बेटे का नाम है शबाब खान और अहलम खान और इनकी बेटी का नाम सीमब खान.

अमरीश पूरी (Amresh Puri) –

प्रसिद्ध अभिनेता मदन पुरी के छोटे भाई अमरीश पुरी हिन्दी फिल्मों की दुनिया का एक प्रमुख स्तंभ रहे हैं। अभिनेता के रूप में निशांत, मंथन और भूमिका जैसी सुपरहिट फ़िल्मों से अपनी पहचान बनाने वाले श्री पुरी ने बाद में खलनायक के रूप में काफी प्रसिद्धी पायी. उनके द्वारा शाहरुख खान की हिट फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” में निभाये गए “बाबूजी” के किरदार की प्रशंसा आबि भी की जाती है।

1987 में बनी अनिल कपूर की मिस्टर इंडिया में उन्होंने “मोगाम्बो” का किरदार निभाया जो कि फिल्म का मुख्य विलेन है। इसी फिल्म में अमरीश जी का डायलॉग “मोगाम्बो खुश हुआ” फिल्म-जगत मे विख्यात है। जिसे आज भी लोग पसंद करते हैं. अमरीश पूरी जी के बेटे का नाम हैं राजीव पूरी.

error: