जाने किस रंग से खेलें होली अपनी राशिनुसार Lucky Colours for Holi 2017 by Rashi

राशि अनुसार जाने किस रंग से खेलें होली What are your lucky colours this Holi according to rashi

खेलें होली अपनी राशिनुसारहोली का नाम सुनते ही सभी लोगो के चेहरे खिल उठते हैं. यह त्यौहार उत्साह और उमंग से भर हुआ त्यौहार होता है. इस दिन सभी लोग एक-दूसरे को कई रंग बिरंगे रंगों को लगाकर अपने बिच हुयी हर गलतफहमी को भुला देते हैं क्योंकि यह त्यौहार प्यार का प्रतीक माना जाता है.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

ऐसे में यदि इस त्यौहार को आप अपनी सूर्य राशि के अनुसार रंगों का प्रयोग करेंगें तो यकीन मानिये आपकी खुशियां और भी अधिक बढ जायेंगी। तो आइये जानते हैं किसी राशि पर कौन सा रंग होगा इस बार मेहनरबान.

होली में अपनी राशि अनुसार खेले होली Lucky Colours for Holi according Zodiac Signs

मेष के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Aries-

मेष राशि के लोग बहुत ही उत्साही होते हैं इसलिए इस राशि के लोगो के लिए लाल और गुलाबी रंग बहुत अच्छा रहेगा. कहा जाता है की यह रंग साहस, विश्वास और प्यार के प्रतीक माने जाते हैं. इसलिए इस साल 2017 में मेष राशि के लोग इस रंग का प्रयोग कर सकते हैं. इससे आपका दिन शुभ होगा और आप पूरा दिन उतसाहित रहेगे.

वृषभ के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Taurus –

साल 2017 में वृषभराशि के लोग हल्का नीला और आसमानी रंग का प्रयोग कर सकते हैं यह रंग इस राशि के लोगो के लिए अनुकूल साबित हो सकता है. इस रंग से सहजता प्रदान होती है साथ ही जीवन में स्थिरता की भी बढ़ोतरी होती है.

मिथुन के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Gemini-

मिथुन राशि के लोगो के लिए साल 2017 में हल्का हर रंग काफी अच्छा रहेगा. इसके अलावा इस साल इस राशि के लोग नारंगी व गुलाबी रंग से भी होली खेल सकते हैं. इससे इस राशि के लोगो में रोमांच, उत्साह व उर्जा का संचार तो हॉग अहि साथ ही हाटक को समृद्धि की प्राप्ति भी हो सकती है.

कर्क के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Cancer –

कर्क राशि के लोग बहुत ही भवुक किस्म के होते हैं इसलिए इस राशि के लोगो के लिए साल 2017 में हल्का नीला, चांदी और सफ़ेद रंग फायदेमंद हो सकते हैं क्योंकि इन रंगों से इस राशि के लोगो को शांति और धीरज तो मिलेगा ही साथ ही इनका यह त्यौहार ख़ास भी बन सकता है.

सिंह के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Leo –

सिंग राशि के जातक बहुत ही ऊर्जावान होते हैं. इसलिए इस राशि के लोगो को इस वर्ष महरुम रंग काफी अच्छा साबित हो सकता है. इसके अलावा इस राशि के लोगो के लिए सुनहरा और तांबा रंग काफी अच्छा रहेगा. इससे इस राशि के लोगो को सुखसाधन और संपन्नता मियोलो सकती है.

कन्या के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Virgo –

इस वर्ष 2017 में  कन्या राशि के लोगों के लिए हरा रंग बहुत ही शुभ माना गया है. इस रंग के प्रयोग से कन्या राशि के जातको के अंदर एक नई स्फूर्ति एक नये जोश को आ सकता है साथ ही यह रंग आपके स्वभाव को भी सौम्य बनायेगा जिससे आप इस जोशीले त्यौहार का खुशी के पूरे उन्माद से आनंद ले पायेंगें।

तुला के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Libra –

साल 2017 में तुला राशि के लोगो के लिए बैंगनी, भूरा और नीला रंग बहुत ही शुभ रहगे. अपने आपको धीर और संयमी बनाये रखने के लिये आप हल्के नीले रंग के वस्त्राभूषण धारण कर सकते हैं। इन रंगों के प्रभाव से आप अपने अंदर आश्चर्यजनक रुप से सुधार महसूस करेंगें।

वृश्चिक के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Scorpio-

साल 2017 में वृश्चिक राशि के जातक गहरे लाल, मरून, और भूरे रंग का प्रयोग कर सकते हैं ये रंग इस राशि के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं. इससे व्यक्ति के सशक्त व्यक्तित्व को उजागर करेगा| इस रंग को धारण कर होली पर्व पर कहीं भी जाएंगे तो बेहतर महसूस करेंगे|

धनु के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Saggitarius –

साल 2017 में धनु राशि के लिए पीला और संतरी रंग बहुत शुभ माना गया है, क्योंकि इस राशि के जातक अति उत्साही होते हैं इसलिये यह रंग इनके लिये बहुत प्रभवशाली साबित हो सकते हैं. इससे धनु राशि के जातको का स्वभाव खुशनुमा तो होगा ही साथ ही उसमें नम्रता का समावेश भी रहेगा।

मकर के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Capricorn –

साल 2017 में मकर राशि के जातको के लिए हल्के नीले व आसमानी रंगों का इस्तेमाल फायदेमंद माना गया है. इन रंगों के प्रयोग से मकर राशि के जातको में सकारात्मक उर्जा का संचार होगा व व्यक्तित्व में स्थिरता भी आयेगी।

कुम्भ के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Aquarius- 

कुंभ राशि के लोगो के लिए साल 2017 में गहरे नील रंग का प्रयोग करना फायदेमंद माना गया है. इस राशि के जातक  हमेशा कुछ नया करने की कोशिशो में लगे रहते हैं इसलिए इस राशि के लोगो को नीला रंग प्रयोग करना चहिये  इसलिये यह इनमें उर्जा का संचार तो करेगा ही साथ ही व्यस्ता भरे जीवन में शांति व सुकून भी लेकर आयेगा। इस रंग में उपचारात्मक गुण भी मौजूद है जो कुम्भ जातकों के घर के वातावरण में सुधार लाता है|

मीन के लिए शुभ होली रंग Holi Lucky Color for Pisces –

साल 2017 में मीन राशि के लोगो के लिए पीले या हल्के पीले रंग फायदेमंद माने गए हैं. हलाकि इस राशि के लोगो के व्यक्तित्व में अक्सर चटकते-भड़कते रंग भावनात्मक रुप से अच्छा प्रभाव डालने में सक्षम होते हैं। लेकिन इस साल इनके लिए पीले या हल्के पीले रंग का प्रयोग ही सही रहेगा इससे इस राशि के लोगो में अतिउत्साह व जोश का संचार होगा।

error: