जन्म के महीने से जानें कैसा है आपका पार्टनर और उसका स्वभाव Birth maah se jaane kaisa hai apka life partner

जन्म के महीने से जानें पुरूष और महिलाओं का स्वभाव Birth month se jaane logo ka nature

%e0%a4%9c%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%ae-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a4%b9%e0%a5%80%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%aa%e0%a5%81%e0%a4%b0आप कौन से महीने में पैदा हुए है इसका आपके स्वास्थ्य और व्यक्तित्व पर बहुत गहरा असर पड़ता है. कोई व्यक्ति जिस माह में जन्मा होता है उस महीने के द्वारा यह जाना जा सकता है कि वह व्यक्ति कैसा होगा और उसका स्वभाव व व्यक्तित्व कैसा होगा.

जनवरी से लेकर दिसम्बर तक के महीने में जिनमें लोगो का व्यक्तित्व और नेचर अलग-अलग होता है.

जनवरी में जन्मे लोगो का स्वभाव January mein janme log

जनवरी साल का पहला महीना होता है यह महीना खुशनुमा मौसम के लिए जाना जाता है ऐसा कहा जाता है की जनवरी माह में पैदा होने वाले लोग बहुत सुन्दर होते है इन्हें फैशन की बहुत नॉलेज होती है जो लोग जनवरी में जन्में होते है ये किसी काम को करने में बहुत जल्दी बोर हो जाते है इस माह में पैदा होने वाले लोग बहुत एनरजेटिक होते है. ये लोग बहुत अधिक इमोशनल भी होते है.

फ़रवरी में जन्मे लोगो का स्वभाव February mein janme log

फरवरी के महीने में जन्म लेने वाले लोग बहुत ही इंटेलिजेंट और होशियार होते है इन लोगो के विचारों को आसानी से नहीं समझ जा सकता है. फ़रवरी में पैदा होने वाले लड़के और लड़कियां दोनों में सोचने और समझने की शक्ति बहुत तेज होती है ये लोग ख़ुशी में बहुत अधिक खुश और दुखी होने पर बहुत अधिक दुखी हो जाते है.

मार्च के महीने में जन्मे लोगो का स्वभाव March mein janme log

जिन लोगो का जन्म मार्च के महीने में होता है ये खूबसूरत और आकर्षक होते है इस महीने में जन्मे लोग  स्वभाव से शर्मीले और शांत होते हैं ये हर जगह इतनी आसानी से नहीं घुल मिल पाते है ये लोग लाइफ में सच बोलने वाले होते है मार्च माह में पैदा होने वाले लोग दूसरों की तकलीफ को बहुत अच्छे से समझते है लेकिन कभी-कभी इन्हें गुस्सा भी बहुत आता है. ये लोग बहुत मिलनसार होते है लेकिन अपने इमोशन दूसरों से छुपकर रखते है.

अप्रैल माह में जन्मे लोगो का स्वभाव April mein janme log

जो लोग अप्रैल के महीने में पैदा होते है ऐसे लोग बहुत ही मजाकिया किस्म के होते है लेकिन ये लोग थोड़ा जिद्दी भी होते है ये लोग अपनी बात को ही पहले रखना पसंद करते है अप्रैल में जन्मे लोग अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते है.

मई के महीने में जन्मे लोगो का स्वभाव May mein janme log

जो लोग मई के महीने में जन्मे होते है ऐसे लोग स्वभाव से जिद्दी और मन के भी कठोर  होते है ये लोग हमेशा अपने दिल की सुनते है ये जो भी बात कहते है वो बहुत ही सटीक होती है मई के महीने में जन्मे लोगो की ओर दूसरे लोग बड़ी जल्दी आकर्षित हो जाते है. ये एक बार जो ठान लेते है उसे करके ही रहते है.

जून के महीने में जन्मे लोगो का स्वभाव June mein janme log

जो लोग जून के महीने में जन्मे होते है इनमें आत्मविश्वास की कमी नहीं होती है ये लोग सभी के साथ घुल मिल जाते है. ये लोग दूसरों पर राज करने में दिलचस्पी लेते है जून में पैदा हुए लोग बड़े ही इमोशनल होते है और इन्हें जल्दी बुरा भी लग जाता है.

जुलाई माह में जन्मे लोगो का स्वभाव July month mein janme log

जुलाई के महीने में जन्मे लोगो को समझ पाना बहुत मुश्किल होता है ये थोड़ा रहस्य वादी किस्म के होते है ये कोमल दिल के होते है और लोकप्रिय होते है इन लोगो को नए दोस्त बनाना बहुत पसंद होता है. इन लोगो लव लाइफ भी बहुत अच्छी होती है. इन्हें चीजों का कलेक्शन करना बहुत पसंद होता है.

अगस्त माह में जन्मे लोगो का स्वभाव August month mein janme log

जिन लोगो का जन्म अगस्त के महीने में होता है ये लोग बहुत ही बहादुर तो होते ही है और एनरजेटिक भी होते है ये लोग हर परेसानी को फेस कैसे करना है बहुत अच्छी तरह से जानते है. लेकिन ये लोग खुद पर नियंत्रण नहीं रख पाते है. ये लोग संगीत प्रेमी होते है.

सितंबर माह में जन्मे लोगो का स्वभाव September month mein janme log

जो लोग सितबंर के महीने में पैदा होते है वे लोग दूसरों की सहायता के लिए हमेशा ही तैयार रहते है. ये लोग हमेशा कुछ नया सीखने की इच्छा रखते है सितंबर के महीने में पैदा होने वाले लोग मेहनती होते है.  ये लोग एनरजेटिक होते है इनका पारिवारिक जीवन भी संघर्षमय होता है.

अक्टूबर माह में जन्मे लोगो का स्वभाव October month mein janme log

जिन लोगो का जन्म अक्टूबर के महीने में होता है ये लोग बहुत बातूनी होते है और साथ ही बहुत ईमानदार भी होते है ये लोग मन के भी सुन्दर होते है ये लोग दोस्ती के मामले में बहुत अच्छे होते है ये लोग भावनात्मक रूप से कमजोर होते है.

नवंबर माह में जिनमें लोगो का स्वभाव November month mein janme log

जिनका जन्म नवम्बर के महीने में होता है ऐसे लोग बड़े हो ईमानदार होते है किसी भी काम को हाथ में लेने के बाद उसे पूरा करके ही दम लेते है ये बहुत अधिक संवेदनशील प्रवृति वाले होते हैं इनका स्वभाव भी गुस्सैल होता है ये लोग भीड़ में भी अपनी अलग पहचान बनाने में सफल रहते है.

दिसंबर माह में जन्मे लोगो का स्वभाव December month mein janme log

जो लोग दिसंबर में पैदा होते है वे लोग अलसी किस्म के होते है ये लोग दूसरों पर निर्भर रहना पसंद करते है दिसम्बर माह में जन्मे लोग भाग्य के भरोशे रहना पसंद करते है इस महीने में जन्मे लोगो को आँखों की बीमारियां होने का भय भी बना रहता है लेकिन ये लोग दिखने में बहुते खूबसूरत होते है.

error: