जन्मदिन से जानें पार्टनर का स्वभाव Nature and love life according Birthday Numerology

जन्म से जाने कैसा है आपके पार्टनर का स्वभाव Numerology Reading According Date of Birthday-

Nature Birthday Numerology Nature Birthday Numerology यह तो हम सभी लोग ही जानते है कि प्रत्येक दिन का अपना अलग – अलग महत्त्व व प्रभाव होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति कोई भी व्यक्ति जिस वार अथार्त जिस दिन पैदा होता है वो दिन उसके व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में काफी कुछ बताता है.

आज हम बात करेंगे कि सप्ताह के अलग- अलग वार को जन्म लेने वाले लोगो का स्वभाव कैसा होता है.

सोमवार Monday Born People Nature Birthday Numerology

सोमवार के दिन जन्मे लोग बहुत ही हसमुख स्वभाव के और हमेशा मीठा बोलने वाले होते हैं। इनका बोलना लोगो का काफी आकर्षित करता है. ये काफी मेहनती, साहसी, और बुद्धिमान भी होते हैं। इनकी लाइफ में प्यार का बहुत महत्त्व होता है, ये एक बार जिसे प्यार करते है उसे हमेशा खुश रखते है.  ये अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। ये अपने पार्टनर का साथ हर मोड़ पर निभाते है.

मंगलवार Tuesday Born People Secrets of Your Numerology

मंगलवार के दिन जन्मे लोग साहसी, प्रयत्नशील, महत्वाकांक्षी होते हैं। इन लोगो में नेतृत्व की क्षमता अन्य लोगो की तुलना में अधिक होती है। इन्हे इनकी जिम्मेदारियां बताने की कोई जरूरत नहीं होती. क्योकि ये अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी समझते है और उन्हें पूरा करने में भी सफल होते है. अपने करियर के मामले में ये लोग कोई भी समझौता नहीं करते. यही वजह है कि इस दिन जन्मे अधिकतर युवा अच्छे पद पर आसीन होते है. 

इसे भी पढ़ें  – राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

बुधवार Wednesday Born People Nature Birthday Numerology

बुधवार को जन्मे जातक बुद्धिमान और मधुर भाषी होते हैं। परिवार की ओर इनका अधिक झुकाव रहता है.ये शिक्षा के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि हासिल करते है. सरस्वती माता की इन्हे विशेष कृपा प्राप्त होती है। ये जिससे सच्चा प्यार करते हैं उसे कभी धोखा नहीं देते और और हमेशा उसका साथ निभाते हैं. ये अपने सपनो को उड़ान देने के लिए काफी मेहनत भी करते है. इस दिन जन्मे जातकों को समझदार जीवन साथी की आशा होती है, जो की उन्हें मिलते भी हैं.

गुरुवार Thursday Born People Birthday Numerology

गुरुवार को जन्मे लोग काफी साहसी और बुद्धिमान होते हैं। ये अपने जीवन में मुश्किलों का सामना भी आसानी से कर लेते है. इनके दोस्त बहुत अच्छे और इनके प्रति समर्पित होते हैं। इस दिन जन्मे अधिक युवा धार्मिल प्रवर्ति के भी होते हैं। प्यार के मामले में  ये लोग बहुत ही ईमानदार होते है. ये जिससे भी प्यार करते हैं, उसका साथ हमेशा निभाते हैं. इस दिन जन्मे लोगो का वैवाहिक जीवन भी काफी अच्छा व्यतीत होता है, और इन्हें बहुत सुन्दर और अच्छा जीवन साथी मिलता है.

शुक्रवार Friday Born People Birthday Numerology

शुक्रवार को जन्मे लोग सुंदर, सौंदर्यप्रेमी, आकर्षक व्यक्तित्व के धनी, मधुरभाषी, यात्राओं के शौकिन, होते हैं। इन्हें अपने जीवन में हर भौतिक सुख प्राप्त होता है. ये दानी भी होते हैं और दूसरों की मदद करने के लिए ये हमेशा तैयार रहते हैं. ये लोग अपनी मन की बात आसानी से किसी से भी शेयर नहीं करते. इनका स्वभाव चंचलता से परिपूर्ण होता है।  इन्हे अकेले रहना पसंद नहीं होता. ये सदैव अपने मित्रों के साथ रहना पसन्द करते है , इसीलिए आपके मित्रो की संख्या भी अधिक होती है. प्यार के मामले में ये लोग बहुत ही इमोशनल होते है. अपने पार्टनर को खुश रखने के लिए हमेशा छोटी छोटी प्लानिंग बनाते रहते है. और इन्हे भी अपने पार्टनर का जीवनभर अच्छा साथ प्राप्त होता है.

शनिवार Saturday Born People Birthday Numerology

शनिवार को जन्मे लोग अपनी बातों के पक्के होते हैं हालाँकि बहुत हल्द ही दूसरों की बातों पर विश्वास कर लेते है. इनका अपने परिवार की ओर अधिक झुकाव रहता है. समाज में इनकी प्रतिष्ठा काफी अच्छी रहती हैं। ये काफी हँसमुख स्वभाव के होते हैं, साथ ही ये बहुत ही फ्रेंक नेचर के भी होते हैं. ये सामने वाले का दिल कैसे जीतना हैं बखूबी जानते हैं, इसलिए लोग इन्हें बहुत पसंद भी करते हैं. इनका प्रेम सम्बंध अत्यधिक घनिष्ट होता हैं। ये लोग अपनी लव रिलेशन को अंतिम प्रयास तक बनाये रखने की कोशिश करते हैं। परन्तु इन्हे प्रेम प्रदर्शन करना बिलकुल भी पसंद नहीं होता.

रविवार Sunday Born People Date of Birth Numerology-

रविवार को जन्मे व्यक्तियों पर सूर्य ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है। ये सामान्यत: भाग्यशाली होते हैं। ये कला व शिक्षा के क्षेत्र में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं। ये अपने दुःख सबसे शेयर नहीं करते. अपने दोस्तों और घर परिवार के सदस्यों को हमेशा खुश रखना इनका शोक होता है. ये लोग मिलनसार होते है और इनकी फ्रेंड लिस्ट भी काफी बड़ी होती है. अपने दोस्तों की मदद के लिए ये लोग हमेशा आगे रहते है. मदद करते समय ये लोग ये भी नहीं देखते कि जिनकी मदद के लिए इन्होने अपना हाथ आगे बढ़ाया है वे इनकी दोस्त की लिस्ट में है या फिर दुश्मन की. 

error: