कैसे होते है महीने की 22 तारीख को जन्म लेने वाले लोग Numerology tips Secrets of Your Birth date

22 तारीख को जनमें लोगो का स्वभाव प्यार और करियर Born on 22 date people nature love and career

ज्योतिष शास्त्र की बहुत सी विधाओं में से एक है अंकज्योतिष जिसे अंकशास्त्र के नाम से भी जाना जाता है जिसमें अंकों का अध्ययन करके व्यक्ति के जीवन से जुडी बहुत सी बातें बताई जाती है. साल में 12 महीने और एक महीने में 1 से 31 तक तारीखें होती हैं. इन्हीं तारीखों में किसी न किसी व्यक्ति का जन्म होता है. और उस तारीख का इंसान के जीवन में बहुत गहरा असर पड़ता है.

जिसका प्रभाव व्यक्ति पर उसके पूरे जीवन भर रहता हैं. अंकशास्त्र के अनुसार इन 1 से 31 तारीख तक हर दिन का एक स्वामी ग्रह होता हैं. इस ग्रह स्वामी के अनुसार ही उस तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति की आदतें और व्यवहार बनते है.

22 तारीख को जनमें लोगो के लिए लकी चीजे Lucky things

  • लकी नंबर- 4
  • लकी कलर- नीला और भूरा
  • लकी डे- रविवार,शनिवार और सोमवार
  • लकी डेट- 2, 11, 20 एवं 29

महीने की 22 तारीख को जनमें लोगो का स्वभाव Nature of all people born on 22 date

किसी भी महीने की 22 तारीख को जनमें लोगो का अंक स्वामी गृह राहू है और इनका मूलांक 4 है इस किसी भी महीने की 22 तारीख के दिन जिनमें लोगो के पूरे जीवन पर 4 अंक का बहुत अधिक प्रभाव रहता है. 22 तारीख के दिन जनमें लोगो को बन संवर कर रहना बहुत पसंद होता है. ये लोग फैशन के अनुसार चलना पसंद करते है और काफी अधिक फैशनेबुल होते है. स्वभाव और व्यक्तित्व से ये लोग साहसी,व्यवहार-कुशल रोमांचक और चकित कर देने वाली घटनाएं करने में निपुण होते है.

जिनका जन्म 22 तारीख को होता है ऐसे लोग स्वतंत्र और खुले विचारों वाले होते हैं. ये लोग जीवन में सदैव परिवर्तनशील होने के नियम पर चलते है. घर, बाहर और राजनीति हर फील्ड की जानकारी रखने में ये बहुत माहिर होते है. इन्हें ज्यादा से ज्यादा विषयों के बारे में जानकारी होती है. वैसे तो ये लोग सभा और सोसाइटी में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है और इन संस्थाओं को ये अपना पूर्ण सहयोग भी देते है लेकिन ये लोग भरोसे, आश्वासनों एवं भाषणों में कम ही विश्वास करते है.

 महीने की 22 तारीख को जनमें लोगो का करियर Career of all people born on 22 date

22  तारीख के दिन जनमें लोग जीवन में कर्म करने में विश्वास करने वाले होते है. और संघर्ष के बल पर बहुत ऊंचे पद पर आसीन होते है. इन लोगो को जीवन में अचानक ही प्रगति मिलती है इनके जीवन में कभी भी असंभावित घटनायें घट सकती हैं जो इन्हें उच्चता के शिखर पर पहुंचा देती है. ये लोग सामाजिक व राजनीति के क्षेत्र से जुड़कर इन क्षेत्रों में कई नये मुकाम हासिल कर सकते है.आप नये-नये परिवर्तन और आविष्कारों से अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करने का प्रयास करते है. आप डॉक्टर, ब्रोकर,सेल्समैन, क्लर्क गवर्नमेंट जॉब और आई.टी सेक्टर में काफी अच्छा नाम काम सकते है.

महीने की 22 तारीख को जनमें लोगो के प्यार के मामले में विचार Love relation all people born on 22 date

किसी भी महीने की 22 तारीख के दिन जन्में लोग प्यार के मामले में बहुत अधिक सेंसिटिव होते है आप अपनी पर्सनल लाइफ में इंटरफेयर करना पसंद नहीं करते है. ये लोग अपने प्रेमीं या प्रेमिका के साथ बहुत अच्छा रिलेशन रखते है. ये लोग लव मैरिज को इम्पोर्टेंस देने वाले होते है. प्रेम संबंधों को ये बहुत ईमानदारी के साथ निभाना पसंद करते है लव के मामले में ये किसी के साथ फ्लट करना पसंद नहीं करते है. ये लोग अपना लाइफ पार्टनर चुनने में दिल और दिमाग दोनों से काम लेते है ताकी बेहतर लव लाइफ के लिए ये एक अच्छा जीवनसाथी चुन सके.

error: