कैसे चुने अपने लिए सही हेयर स्टाइल Hairstyle According to Face Shape

चेहरे के अनुसार कैसे चुने सही हेयर स्टाइल Haircut Ideas Hair Beauty Tips-

Hairstyle According to Face ShapeHairstyle According to Face Shape यदि आप अपने पुराने हेयर स्टाइल से बोर हो चुकी हैं और कोई न्यू हेयर स्टाइल अपनाना चाहती हैं तो अपने बालों के लिए नए लुक का चयन काफी सोच-समझ कर करें। क्योकि ये बिलकुल भी जरूरी नहीं कि जो हेयर स्टाइल किसी दूसरे पर अच्छा लग रहा हो वो ही हेयर स्टाइल आप पर भी अच्छा लगे।

बता दे कि हर किसी का फेस कट अलग – अलग होता है। इसलिए नए हेयर स्टाइल को अपनाने से पहले एक बार अपने फेस कट को भी जरूर जान लें और उसी के अनुसार अपना हेयर स्टाइल रखें ताकि आप पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव दिखें। आज हम आपको आपके चेहरे के शेप के अनुसार बताएँगे कि आप पर कौन सा हेयर स्टाइल सबसे बेस्ट लगेगा.

लम्बे चेहरे के लिए Hairstyle According to Face Shape-

अगर आपका चेहरा लंबा है तो ऐसा हेयर स्टाइल चुनें जिससे आपके चेहरे पर ज्यादा बाल ना आएं।

इसे भी पढ़ें  –

लम्बे चेहरे पर मीडियम लेंथ के बाल काफी अच्छे लगते हैं। और यदि आपके बाल छोटे हैं तो उन्हें फ्लफी दिखाने की कोशिश करें।Hairstyle According to Face Shape ऐसा करने से आपका चेहरा लंबा नहीं दिखेगा और साथ ही भरा हुआ और अट्रैक्टिव लगेगा। और यदि आपके बाल कर्ली है तो अपने बालों की लेंथ ज्यादा रखें। घुंघराले मीडियम लेंथ वाले बाल लंबे चेहरे पर सूट करेंगे।

गोल चेहरे के लिए Hair Style For Round Shape  Face –

यदि आपका चेहरा गोल शेप लिए हुए है तो आप अपने बालों को नीचे से राउंड शेप दें। इस तरह के चेहरे पर छोटे बाल काफी अच्छे लगते हैं। राउंड फेस वाली लड़कियों या महिलाओ पर छोटे बाल काफी आकर्षक और क्यूट लगते हैं। Hairstyle According to Face Shapeइसके अलावा यदि आपके बाल लंबे हैं तो ऐसा हेयर कट करवाएं जिससे आपके चेहरे पर बाल आएं। हेयर स्टाइल से गोल चेहरे को कवर किया जाये तो चेहरा ज्यादा आकर्षित लगता है।

ओवल शेप चेहरे के लिए Best Hair Style For Oval Shape Face  –

अगर आपके चेहरे का शेप ओवल शेप है तो आप पर हर तरह का हेयर स्टाइल सूट करेगा. आप छोटे या बड़े किसी भी लेंथ के बाल रख सकती हैं। आपको बता दे कि ओवल शेप फेस कट के लिए काफी सारे ऑप्शन हैं, हाँ, लेकिन यदि आपके बाल पतले हैं तो आपको ब्लंट कटिंग कराने से बचना चाहिए.

चौकोर शेप चेहरे के लिए Rectangle Face Shape Hair Style –

चौकोर चेहरे पर मीडियम लेंथ बाल बहुत ही अच्छे लगते हैं। इस तरह के चेहरे पर ज्यादा छोटे बाल अच्छे नहीं लगते।

क्योकि छोटे बालों में ऐसा फेस और ज्यादा चौड़ा दिखाई देने लगता है। इसलिए छोटे बालों वाले हेयर स्टाइल को अवॉइड करें। Hairstyle According to Face Shapeअगर आप फ्लॉन्ट कट रखेंगी तो ज्यादा कॉफिडेंट नज़र आएंगी।

हार्ट शेप चेहरे के लिए Heart Shape Face Hair Style –

अगर आपके चेहरे की शेप हार्ट शेप में है तो आपके चेहरे पर फ्रेमिंग लेयर्स हेयर स्टाइल काफी अच्छा लगेगा। हार्ट शेप चेहरे का फोरहेड, चिक बोन और चिन एरिया थोड़ा चौड़ा होता है। इसलिए इस तरह के चेहरे के आस-पास सॉफ्ट वेव्स काफी अच्छे लगते हैं। और यदि आपके बालों की लेंथ अच्छी है तो लेयर्ड वेव्स आपके बालों पर काफी अच्छे लगेंगे और अगर आपके बाल छोटे हैं तो आप बाउंसी बॉब कट रख सकती हैं। Hairstyle According to Face Shape इस तरह से अपने बालों को कैरी कर आप काफी ब्यूटीफुल नज़र आएंगी।

error: