कुंभ राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Kumbh Rashi Aquarius Horoscope 2019

कुंभ राशि 2019 – साल की 10 सबसे बड़ी खुशखबरी और महाउपाय Aquarius Horoscope 2019

कुंभ राशि 2019 सबसे बड़ी खुशखबरी Kumbh Rashi Aquarius Horoscope 2019 कुंभ राशि 2019 बड़ी खुशखबरी – ज्योतिष राशि के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अथार्त भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यही नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी अनुमान लगाया जाता है. आज हम आपको कुंभ राशि का स्वभाव, साल 2019 में कुंभ राशि के जातको के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय बताएंगे.

2019 में कुंभ राशि के लिए लकी चीजे: –

लकी नंबर – 3, 7 and 9

लकी कलर – ब्लू और ग्रे (Blue and Grey)

लकी स्टोन – पर्ल, ओपल और नीलम (Pearl, Opal and Sapphire)

कुंभ राशि के लोगो का स्वभाव Nature of Aquarius People –

कुम्भ राशि के लोग स्वभाव से गंभीर,संवेदनशील व मिलनसार होते हैं | हालाँकि किसी भी व्यक्ति से अपनी बात शेयर करने के लिए इन्हे कुछ टाइम की आवश्यकता होती है अतः बहुत जल्द ही ये किसी से  भी अपनी बातें शेयर नहीं करते.

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल 

अपनी इच्छाओं को दूसरों पर लादना इन्हे पसंद नहीं होता और ना ही ये किसी का अपने प्रति ऐसा व्यवहार चाहते है. ये अपनी लाइफ को स्वतंत्र के साथ जीना पसंद करते है. अपनी मेहनत से ये अपनी लाइफ में बड़ी सफलता हासिल करने में सफल होते है.  ये हर कार्य को बड़े विचार-विमर्श करने के उपरांत ही करते हैं।

इनकी लव लाइफ की बात करें तो इन्हे प्रेम के मामलो में दिखावा पसंद नहीं होता. ये जिससे प्यार करते है उनके प्रति बहुत ही इमोशनल होते है. और हर अच्छे बुरे वक्त में उनका साथ देते है. ये खुद से भी ज्यादा अपने पार्टनर पर भरोसा करते है और उन्हें हमेशा खुश देखना चाहते है.

साल 2019 में कुंभ राशि के लिए खुशखबरी Aquarius Horoscope 2019 Good News –

साल 2019 को कुम्भ राशि के लोगो के लिए कई बड़ी खुशखबरी लेकर आ रहा है. इस वर्ष आपके करियर को एक नया मुकाम मिल सकता है.

ऑफिस में आपके सभी सीनियर्स आपके काम और सटीक फ़ैसलों की तारीफ़ करेंगे। आपके सहयोगी भी आपको हेल्प करने से नहीं चूकेंगे.

आर्थिक दृष्टि से साल 2019 आपके लिए बढ़िया रहेगा. साल के अंतिम भाग तक आपको आर्थिक लाभ होने के भी पूर्ण योग बन रहे है. साथ ही इस साल आप धन को संचय करने में सफल रहेंगे। यदि आप जॉब कर रहे हैं तो आपकी आय में वृद्धि होने की भी अपार संभावना है।

नया साल बिज़नेस वर्ग को उनके क्षेत्र में तरक्की के नए अवसर दे सकता है. इस समय आप अपने व्यापार को और अधिक फैलाने के बारे में विचार-विमर्श कर सकते है.

स्टूडेंटन्स के लिए साल 2019 चैलेंजिंग भरा तो रहेगा लेकिन किये गए कार्यो के आपको उत्तम परिणाम भी जरूर मिलेंगे. यदि स्टूडेंटन्स अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें और सही दिशा में प्रयास करें तो काफी अच्छी सफलता हासिल कर सकते है.  यदि आपमें कोई अपना हिडन टैलेंट है तो आप उसका अच्छा विकास भी इस साल कर सकते हैं।

पारिवारिक मामलो में भी ये साल आपके लिए सुखमय रहेगा. पारिवारिक वातावरण काफी बढ़िया रहेगा. घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। इस साल आप अपनी पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को काफी अच्छे से समझेंगे और जिस कारण घरवालों को आपके ऊपर नाज़ भी होगा। फैमिली का सपोर्ट भी इस साल आपको आत्मविश्वास से भर देगा।

लवर्स के लिए भी नया साल बेहद खुशनुमा रहेगा. अप्रैल, नवंबर और दिसंबर महीना आपके प्रेम जीवन के लिए काफी शुभ साबित हो सकते है. वे लोग जो अपने लव पार्टनर को लाइफ पार्टनर बनाना चाहते हैं तो यह आपके लिए सही समय साबित हो सकता है.

साल 2019 आपके वैवाहिक जीवन के लिए ख़ास रहेगा। शादीशुदा जातको के वैवाहिक जीवन में कई नयी खुशियां दस्तक दे सकती है. इसके आलावा पार्टनर के साथ आप किसी लॉन्ग जर्नी में जा सकते हैं।

सेहत की दृष्टि से ये साल आपके लिए सामान्य से भी बढ़िया रहेगा. इस वर्ष आपमें जोश, उत्साह व गजब की फुर्ती देखने को मिलेगी। साथ ही आपकी हेल्थ लाइफ पिछले साल के मुकाबले काफी अच्छी रहेगी। मानसिक रूप से भी इस वर्ष आप प्रसन्न रहेंगे, जिसका आपके स्वास्थ पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस वर्ष खुद को फिट रखने के लिए आप योग, व्यायाम, जिम कर सकते हैं।

2019 में कुंभ राशि वालो के लिए महाउपाय Aquarius 2019 Horoscope Prediction –

  1. प्रतिदिन सुबह जल्दी उठकर स्नान अदि कर सूर्य पर जल अर्पित करें.
  2. शनिवार के दिन दान करना शुभ माना जाता है. दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है.
  3. खुद को फ़ीट रखने के लिए योग. व्यायाम आदि को अपनी डेली दिनचर्या में शामिल करें.
error: